Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

सरकार लोगों की समस्याओं से अवगत है : अब्दुल गनी कोहली

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

राजौरी , 02 May 2018

पशु, भेड़ एवं मत्स्य पालन मंत्री अब्दुल गनी कोहली ने आज कहा कि सरकार लोगों की समस्याओं से पूरी तरह से अवगत है, और उन्हें कम करने के लिए इस संबंध में विभिन्न पहल कर रही है। मंत्री ने कलर में एक बोर वेल का उद्घाटन करने और राजौरी में कलाकोट, अग्रती में निस्पंदन संयंत्र की नींव रखने के बाद यह कहा। इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार लोगों की समस्याओं से पूरी तरह से अवगत है। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए कई पहल की गई हैं। मंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों को विशेष रूप से ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में रहने के लिए पर्याप्त सुरक्षित पेयजल सुविधाओं सहित बेहतर बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि जहां जल संसाधन उपलब्ध नहीं हैं, उन लोगों की पेयजल आवश्यकता को पूरा करने के लिए भूजल सुविधाओं का दोहन करने की सख्त जरूरत है । मंत्री को सूचित किया गया कि बोर वेलं पीएचई ग्राउंड वाटर डिवीजन द्वारा 24 लाख रुपये की अनुमानित लागत पर ड्रिल किया गया है और स्थानीय जनसंख्या के 600 लोग लाभान्वित होंगे। इसी प्रकार, जल आपूर्ति योजना अग्रती का निस्पंदन संयंत्र केंद्रीय प्रायोजित योजना एनआरडीडब्लूपी के तहत 1.67 करोड़ रुपये की नुमानित लागत पर बनाया जाएगा।  संयंत्र में प्रति घंटे 10000 गैलन की क्षमता होगी और क्षेत्र की 1500 से अधिक व्यक्तियों को लाभ होगा।

मंत्री ने संबंधित कार्यकारी एजेंसी को समय-समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया ताकि लोगों को असुविधा का सामना किए बिना पेयजल मुहैया कराया जा सके। उन्होंने कहा कि पीएचई विभाग को पहले ही निर्वाचन क्षेत्र का सर्वेक्षण करने और उन आवासों की पहचान करने का निर्देश दिया गया है जिन्हें अब तक पेयजल सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई हैं।मंत्री ने पानी का उपयोग समझदारी से करने के लिए जोर दिया। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के लिए कलाकोटे निर्वाचन क्षेत्र में पीएचई बुनियादी ढांचे के विकास और उन्नयन के लिए पीएचई क्षेत्र के तहत पर्याप्त धनराशि निर्धारित की गई है।उन्होंने कर्मचारियों को आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने के लिए कर्मचारियों को अतिरिक्त उत्साह और समर्पण के साथ काम करने का निर्देश दिया।क्षेत्र के लोगों ने पहल के लिए मंत्री को चिर लंबित सार्वजनिक मांग को पूरा करने के लिए धन्यवाद दिया।इस अवसर पर पीएचई विभाग समेत जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

Tags: Abdul Gani Kohli

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD