Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार

 

भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल, कोई चुनावी वायदा पूरा नहीं किया : अभय चौटाला

अभय चौटाला ने नांगलचौधरी व नारनौल हलके के विभिन्न गांवों में सभाओं को किया सम्बोधित

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नांगलचौधरी (महेंद्रगढ़ ) , 12 May 2017

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने सरकार पर कोई भी चुनावी वायदा पूरा न करने और वायदों के विपरीत काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल हो गई है और महज लोगों को बहकाने के लिए कोरी बयानबाजी कर रही है। नेता प्रतिपक्ष ने शुक्रवार को महेंद्रगढ़ जिले के हलका नांगलचौधरी के गांव नांगलदर्गू, छिल्लारो व बलावा और नारनौल हलके के गांव चिंडालिया, डरोली अहीर व मंडाणा सहित अनेक गांवों में ग्रामीण सभाओं को सम्बोधित किया और एसवाईएल के मामले में प्रदेश के हितों की अनदेखी करने का कांग्रेस व भाजपा पर आरोप लगाया। नेता प्रतिपक्ष ने नांगलचौधरी में वकीलों की बैठक को भी सम्बोधित करते हुए उन्हें समाज का सबसे प्रबुद्ध वर्ग बताते हुए उनसे समाज को जागरूक करने के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि समाज को जागरूक करने में वकीलों की हमेशा ही अहम भूमिका रही है और वे लोगों को न्याय दिलाने के साथ-साथ समाज में जागरुकता पैदा करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं और समाज को उनसे बहुत उम्मीदें भी हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने ग्रामीण सभाओं में सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि आज सरकार लोगों को बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध करवाने में पूरी तरह से नाकाम रही है और निरंतर बिजली कटौती से जहां लोगों को भीषण गर्मी में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है वहीं पीने के पानी की भी दिक्कत हो गई है और गर्मी में जोहड़ों में पानी न होने की वजह से पशुधन के लिए भी गम्भीर संकट पैदा हो गया है। इनेलो नेता ने पार्टी की ओर से एसवाईएल के निर्माण को पूरा करवाने और प्रदेश में बिजली-पानी संकट के खिलाफ शुरू किए गए विधानसभा क्षेत्र स्तर पर धरनों में लोगों से बढ़-चढक़र भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि इनेलो प्रदेश के हितों के लिए न सिर्फ बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने के लिए तैयार है बल्कि संघर्ष के मामले में भी पीछे नहीं हटेगी। इन गांवों में पहुंचने पर इनेलो नेता का जोरदार स्वागत किया गया और उन्हें सम्मानसूचक पगड़ी भेंट की गई। इनेलो नेता ने सरकार से उत्तरप्रदेश की तर्ज पर हरियाणा के किसानों के सभी कर्जे तुरंत माफ किए जाने की भी मांग की।

इनेलो नेता ने कहा कि पिछले चुनाव के समय भाजपा ने किसानों को उनकी फसलों के लाभकारी मूल्य देने और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट अनुसार किसानों को उनकी लागत के साथ 50 फीसदी मुनाफा देने का वायदा किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान व भत्ते देने, बुजुर्गों को दो हजार रुपए महीना पेंशन देने, बेरोजगार युवकों को छह हजार व नौ हजार रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने, तदर्थ कर्मचारियों व गेस्ट टीचरों को पक्का करने और लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार करने और लोगों की जानमाल की रक्षा करने का वायदा किया था। लेकिन भाजपा ने अपना कोई भी चुनावी वायदा पूरा करने की बजाय वायदों के पूरी तरह विपरीत काम किया और किसानों को उनकी फसलों के लाभकारी मूल्य देने और स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने की बजाय आज किसानों को सरसों, बाजरा व चावल की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी है और आए दिन किसानों को बर्बाद करने वाली नीतियां लागू कर रही  है। उन्होंने स्वामीनाथन की रिपोर्ट अनुसार किसानों को लाभकारी मूल्य देने, एसवाईएल के अधूरे निर्माण को तुरंत पूरा करने, प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति सुधारने और बिजली-पानी संकट का जल्द समाधान करके लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने व चुनाव के समय समाज के प्रत्येक वर्ग के साथ किए गए वायदों को पूरा करने की मांग की।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस भीषण गर्मी में लोगों को पीने के पानी का संकट झेलना पड़ रहा है और जोहड़ों में पानी न होने के कारण पशुधन के जीवन पर संकट के बादल छाने लगे हैं। इनेलो नेता ने कहा कि सरकार कोरी घोषणाओं से लोगों को बहकाने का प्रयास कर रही है और सरकार का पूरा ध्यान मात्र विभिन्न जयंतियां मनाने और लोगों को बरगलाने में लगा हुआ है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज समाज का हर वर्ग न सिर्फ सरकार से बेहद नाराज है बल्कि आए दिन आंदोलन का रास्ता अपनाने को मजबूर हो रहा है। इनेलो नेता ने कहा कि बिजली निगम बारह घंटे तो घोषित कट लगा रहा है और इसके अलावा दिन में अनेक बार कई-कई घंटों के अघोषित कट लगाए जाने से दिनभर में मात्र दो से चार घंटे ही बिजली मिल पा रही है। इनेलो नेता ने आगजनी से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की सरकार द्वारा 25 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा देकर भरपाई किए जाने और अग्रिशमन गाडिय़ों के बिलों की अदायगी भी सरकार के अपने स्तर पर किए जाने की मांग की। इनेलो नेता ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों को फसलों का लाभकारी मूल्य न दिए जाने से किसान पूरी तरह कर्ज में डूब गया है और दिन-रात मेहनत करने के बाद भी किसान वर्ग अपने परिवार के साथ अपना गुजारा करने में भी सक्षम नहीं है। ऐसे में सरकार किसानों के सभी कर्जे तुरंत माफ किए जाने की घोषणा करे ताकि किसानों को कर्जे के बोझ से उबारा जा सके। इस अवसर पर इनेलो के जिलाध्यक्ष सतबीर सिंह यादव, राव बहादुर सिंह, पूर्व विधायक मूला राम, राव होशियार सिंह, सुरेश यादव, अमर सिंह ब्रह्मचारी, धीर सिंह गेहल, जसबीर सिंह ढिल्लों, तेजप्रकाश एडवोकेट, सतबीर सिंह एडवोकेट, बलदेव घनघस व विजय सांगवान सहित अनेक प्रमुख नेता उनके साथ थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD