Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

बठिँडा सिविल टर्मिनल की शुरूआत-गजापति राजू,हरसिमरत कौर बादल, जंयत सिन्हा, विजय सांपला पहली ऊड़ान से आये

हवाई संपर्क में पंजाब ने नये मील पत्थर साबित किये- सुखबीर बादल

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बठिंडा , 11 Dec 2016

हवाई संपर्क के क्षेत्र में बड़ा कदम उठाते हुये पंजाब के बठिंडा सिविल टर्मिनल पर आज से उड़ानों की शुरूआत दिल्ली से आई पहली उड़ान के साथ हो गई। एयर इंडिया की पहली उड़ान में  केन्द्रीय शहरी उडय़न मंत्री श्री अशोक गजापति राजू, केन्द्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री श्रीमती हरसिमरत कौर बादल, केन्द्रीय शहरी उडय़न राज्य मंत्री जंयत सिन्हा, सामाजिक न्याय व सशक्तिकरण राज्य मंत्री विजय सांपला मुसाफिरों के साथ बठिंडा एयरपोर्ट पर पहुंचे जिनका स्वागत पंजाब के उप मुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने किया।केन्द्रीय शहरी उडय़न मंत्री श्री अशोक गजापति राजू ने श्रीमती बादल, श्री जंयत सिन्हा, श्री विजय सांपला और उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल सहित बठिंडा सिविल टर्मिनल का उदघाटन किया । श्री राजू ने पंजाब वासियों को बठिंडा एयरपोर्ट की शुरूआत के अवसर पर बधाई देते हुये कहा कि बठिंडा एयरपोर्ट से आगामी कुछ महीनों तक उड़ानों की टाईम तीन दिन से बढाये जाएगें। उन्होने कहा कि अब सप्ताह में तीन दिन लोग दिल्ली-बठिंडा और बठिंडा-दिल्ली उड़ान द्वारा सफर कर सकेगें। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार क्षेत्रीय हवाई संपर्क को प्रोत्साहन देने के उदेश्य से देश के विभिंन हिस्सों से उड़ाने शुरू करने के लिए पूरी तरह यत्नशील है 

उन्होने कहा कि देश में कुल 32 एयरपोर्ट शुरू करने थे जिनकी संख्या बठिंडा एयरपोर्ट शुरू होने से 31 रह गई है।श्री राजू ने कहा कि पंजाब के लिए एक अन्य एयरपोर्ट स्वीकृत कर दिया गया है उन्होने कहा कि इस एयरपोर्ट के लिए जिला जांलधर के आदमपुर मे जगह की पहचान कर ली गई है और इस संबधी आगामी कार्यवाही शुरू हो चुकी हे उन्होने कहा कि इसके साथ ही पठानकोट एयरपोर्ट को विकसित करना भी केन्द्र सरकार के क्षेत्रीय हवाई संपर्क कार्यक्रम में शामिल है जिस संबंधी शीघ्र ही कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।इस अवसर पर संबोधन करते हुये केन्द्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री श्रीमती हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि बठिंडा एयरपोर्ट की शुरूआत से पंजाब विशेषकर मालवा क्षेत्र की आर्थिकता को ओर मजबूती व प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होने कहा हवाई मानचित्र पर आने से बठिंडा में व्यापार, शिक्षा, मेडीकल, मनोरंजन और खेलों के क्षेत्र की असीम संभावनाओं के विकास में भारी तबदीली आएगी जिससे प्रत्येक क्षेत्र को बड़ा लाभ होगा उन्होने कहा कि केन्द्र की एनडीए सरकार ने पंजाब को दो वर्षो में बड़े बड़े प्रोजैक्ट देकर राज्य के चौमुखी विकास को नई रफतार दी है। उन्होने कहा कि विभिंन योजनाओं तहत पंजाब को शिक्षा, मैडीकल , सड़कीय क्षेत्र  में बड़े प्रोजैक्टों से निवाजा गया है जिनमें एम्ज, केन्द्रीय विश्व विद्यालय, स्मार्ट सिटी, एयरपोर्ट आदि शामिल है।उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने अपने संबोधन में केन्द्र द्वारा बठिंडा एयरपोर्ट की शुरूवात के लिए एनडीए सरकार का धन्यवाद करते हुये कहा कि इससे हवाई संपर्क के क्षेत्र में पंजाब में एक नया मील पत्थर साबित हुआ है जिसका पंजाब वासियों को बहुत लाभ होगा। 

उन्होने कहा कि एयरपोर्ट से उड़ाने शुरू होने से विश्व के विभिंन देशों में जाने वाले लोगों को बड़ी सुविधा मिली हे उन्होने कहा कि एक दशक पहले विकास के क्षेत्र में पंजाब बहुत पिछड़ चुका था जिसको मौजूदा सरकार ने दिनरात एक करके विकास की बुलदियों पर पहुंचाया है। उन्होने कहा कि आज बिजली, सड़के , स्वास्थ्य सुविधाएं, उद्योगों आदि के क्षेत्र में पंजाब ने नई मंजिले फतेह की है। श्री बादल ने कहा कि पंजाब देश में चार घरेलू व दो अंतराष्ट्रीय हवाई अडडों वाला राज्य बन गया है।किसानों की आय में वृद्धि करने और पराली से पैदा होते प्रदूषण को रोकने की बात करते हुये स. बादल ने कहा कि पंजाब में शीघ्र ही पराली के प्रदूषण से हल के लिए 40 एकड़ क्षेत्र में पहले बायोइथोनोल प्लांट बठिंडा जिले की तलवंडी साबो तहसील में स्थापित किया जा रहा है। उन्होने कहा कि प्लांट स्थापित होने से किसानों की आय बढऩे के अतिरिक्त पराली के प्रदूषण से भी राहत मिलेगी।केन्द्रीय शहर उडय़न राज्य मंत्री श्री जंयत सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा कि केन्द्र सरकार अपने नारे' सब का साथ , सब का विकास तहत प्रत्येक क्षेत्र में बेमिसाल विकास करवाने को प्राथमिकता दे रही है। उन्होने कहा कि बठिंडा एयरपोर्ट की शुरूवात भी पंजाब के विकास के क्षेत्र में एक बड़ा कदम है।केन्द्रीय न्याय और सशक्तिकरण मंत्री श्री विजय सांपला ने अपने संबोधन में कहा कि केन्द्र द्वारा पिछले दो वर्षो दौरान पंजाब को दिये गये प्रोजैक्टों सक पंजाब मेे चल रहे विकास की रफतार को नई गति प्रदान हुई है उन्होने कहा कि आज इस एयरपोर्ट की शुरूवात से राज्य में प्रत्येक क्षेत्र में विकास और उन्नति को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होने कहा कि आदमपुर और पठानकोट एयरपोर्ट बनने से पंजाब हवाई संपर्क के क्षेत्र में नये कीर्तिमान कायम करेगा।

समारोह के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुये श्री राजू और श्री सिन्हा ने कहा कि मौसम में तबदीली के बाद बठिंडा एयरपोर्ट से उड़ानों के दिनों मे बढोतरी की जाएगी। उन्होने कहा कि केन्द्र द्वारा आगामी महीनों तक प्रतिदिन उड़ाने चलाना भी विचाराधीन है। श्री सिन्हा ने एक प्रश्र के उत्तर में बताया कि एक अप्रैल से अमृतसर एयरपोर्ट से सीधी बर्मिंघम के लिए उड़ान शुरू की जा रही है जो दिल्ली से चलकर अमृतसर-बर्मिंघम पहुंचेगी।नोटबंदी के हवाई सफर पर असर संबधी पूछे जाने पर श्री अशोक गजापति राजू ने कहा कि नोटबंदी का भारत में हवाई सफर में कोई असर नही पड़ा उन्होने कहा कि हवाई सफर संबधी अधिकतर बुकिंग और अदायगियां आनलाईन होती हेै जिस कारण नोटबंदी का कोई असर नही पड़ा। उन्होने कहा कि भारत में हवाई सफर करने वाले मुसाफिरों की दर में पिछले एक वर्ष दौरान बीस प्रतिशत वृद्धि दर दर्ज की ई है। उन्होने पंजाब सरकार द्वारा एविएशन टरबाईन फयूल पर वैट घटाने के लिए सरकार की प्रशंसा और धन्यवाद किया।इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री स. सिंकदर सिंह मलूका, विधायक श्री सरूप चंद सिंगला, विधायक स. दर्शन सिंह कोटफता, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट श्री दयाल दास सोढ़ी, भाजपा शहरी प्रधान श्री मोहित गुप्ता, डिप्टी कमीशनर श्री घनश्याम थोरी उपस्थित थे।

 

Tags: Ashok Gajapathi Raju Pusapati , Vijay Sampla , Sukhbir Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD