Tuesday, 28 May 2024

 

 

खास खबरें लुधियाना में केजरीवाल ने कहा - भाजपा वाले आपकी मुफ्त बिजली को बंद करने की साजिश रच रहे हैं अपने बेटे मीत हेयर को संसद में भेजो, वह केंद्र सरकार में मंत्री बनेगा, फिर सारी जिम्मेदारी हमारी होगी : भगवंत मान आप सांसद राघव चड्ढा ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार केजरीवाल और मान ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया पलटवार, कहा - शाह ने तीन करोड़ पंजाबियों को धमकी दी है मुख्यमंत्री मान ने गिद्दड़बाहा और रामपुरा फूल में फरीदकोट से उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए किया चुनाव प्रचार मैंने बिजली फ्री की, भाजपा शासित राज्यों में सबसे महंगी बिजली है, फिर भी भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं : अरविंद केजरीवाल नैना देवी रोड को चार लेन का बनाना और गुरुद्वारा साहिब के आसपास सौंदर्यीकरण सर्वोच्च प्राथमिकता: विजय इंदर सिंगला आप का 13-ज़ीरो 4 जून को ज़ीरो-13 में बदल जाएगा : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री से सिख धार्मिक संस्थानों को आर.एस.एस के कब्जे से आजाद कराने की अपील की : सुखबीर सिंह बादल प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर भाजपा ने राम मंदिर के लिए 30 साल तक संघर्ष किया, मोदी ने श्री राम लला को तंबू से बाहर निकाला: पुष्कर धामी मुख्यमंत्री सुक्खू जी बताए कि कहां मिले और कहां गये 55 लाख रुपए : जयराम ठाकुर राजा वड़िंग ने पार्टी के गद्दारों की निंदा की; मतदाताओं से विकास को चुनने की अपील की रैली ने दूर किए विरोधियों के भ्रम:एन.के.शर्मा भाजपा के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर हुए एकित्रत,कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती केंद्र में सरकार बनते ही, रद्द करेंगे अग्निवीर योजना : प्रियंका गांधी शहर के अंदरूनी इलाकों में जयइंद्र कौर ने किया डोर टू डोर चुनाव प्रचार पीएम मोदी कभी भी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, काम के बजाय वह लोगों से मंगलसूत्र और भैंस के नाम पर वोट मांग रहे हैं - केजरीवाल कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर

 

अमृत काल विमर्श विकसित भारत @2047 के तहत सीजीसी लांडरां में एक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया गया

CGC Landran, Landran, Chandigarh Group Of Colleges, Satnam Singh Sandhu, Rashpal Singh Dhaliwal, Vikasit Bharat @ 2047
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लांडरां , 09 Feb 2024

सीजीसी लांडरां के चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज (सीईसी) ने कैंपस में छात्रों के लिए एक एक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया। यह मिनिस्ट्री ऑफ़ एजुकेशन और एआईसीटीई द्वारा आयोजित अमृत काल विमर्श विकसित भारत @2047 की पहल का एक हिस्सा है। सीजीसी लांडरां के सदस्यों के साथ-साथ, इस कार्यक्रम में 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। विकसित भारत @2047 भारत सरकार का दृष्टिकोण है, जिसका लक्ष्य है भारत के अपनी स्वतंत्रता के 100वें वर्ष, अर्थात 2047 में खुद को विकसित राष्ट्र बनाना। 

इसमें आर्थिक विकास, सामाजिक प्रगति, पर्यावरणीय संतुलन और शुद्ध शासन जैसे विभिन्न पहलुओं को शामिल किया जाएगा। इस कार्यक्रम को प्रकाश संस्कार के साथ किया गया, जिसे चीफ गेस्ट और मुख्य वक्ता के रूप में डॉ शिवानी शर्मा सिंह, उद्योग और कॉर्पोरेट संबंध विशेषज्ञ ने किया।उनके साथ साथ सीजीसी  लांडरां के कैंपस डायरेक्टर डॉ. पी.एन. ऋषीकेशा, कार्यकारी निदेशक और डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ. राजदीप सिंह भी उपस्थित थे।

डॉ. सिंह ने 'विकसित भारत @ 2047 के लिए औद्योगिक परामर्श के महत्व' पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने शुरुआत भारत के युवा और उनके योगदान के महत्व पर, जिससे आदरणीय प्रधानमंत्री के विकसित भारत @ 2047 के लक्ष्य को प्राप्त किया जायेगा। इसके बाद, उन्होंने इंडस्ट्री की छात्रों से अपेक्षा पर बात की, जिसके तहत उन्होंने कहा की हमें अपने बच्चों को इस प्रकार से तैयार करना होगा, जिस से वो इंडस्ट्री में पहुँच कर अपनी क्षमता और शिक्षा से हर उलझन का सामना कर सके। 

उन्होंने छात्रों को कहा की हमें पढ़ाई और इंडस्ट्री से जुडी समस्याओं के बीच के अंतर को मिटाना ही होगा।  उन्होंने छात्रों को कहा की जीवनभर आपको सीखते रहना है, तभी आप  जीवन में सफल बन पाओगे। डॉ सिंह ने उन्हें नवीनतम उद्योग की आवश्यकताओं के संदर्भ में अपडेट करने के लिए समर्थ होने के लिए सतत ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

जो तकनीकी प्रगति के विघटनों से विशेष रूप से एआई के माध्यम से बदल रहे हैं। उन्होंने फैकल्टी सदस्यों से नियमित रूप से इंडसट्री से जुड़े पार्टनर्स और स्टेकहोल्डर्स के साथ संलग्न होने के लिए कहा, जिनसे उनकी पाठ्यक्रम डिजाइन, सामग्री प्रस्तुति और मूल्यांकन पर प्रतिक्रिया और प्रविष्टियाँ मिले। उन्होंने कहा की यह छात्रों ही भारत का भविष्य है, जो अपनी शिक्षा और मेहनत से भारत को विकसित राष्ट्र के रुप में उच्चतम गौरव की ओर ले जाएंगे। उन्होंने सभी को हर काम अच्छी तरह से करने के लिए प्रेरित किया, और कभी भी हार से नहीं डरने के लिए कहा।

कार्यक्रम के अंत में प्रश्न-उत्तर सत्र हुआ। जहां डॉ. सिंह ने सीजीसी छात्रों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर दिए। इन प्रश्नों में से कुछ प्रश्न शिक्षा के महत्व से लेकर विकसित भारत @ 2047 के दृष्टिकोण से जुड़े हुए थे, और कुछ उन प्रश्नों से संबंधित थे जिनमें उद्योग और सरकार द्वारा भारतीय युवाओं को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए किए जा रहे योगदान के बारे में थे। इस सत्र के बाद डॉ सिंह का सम्मान किया गया और उनका धन्यवाद किया गया।

 

Tags: CGC Landran , Landran , Chandigarh Group Of Colleges , Satnam Singh Sandhu , Rashpal Singh Dhaliwal , Vikasit Bharat @ 2047

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD