Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया मुख्य सचिव अनुराग वर्मा द्वारा खन्ना अनाज मंडी का दौरा, गेहूँ के खरीद प्रबंधों का लिया जायज़ा राजू शूटर फऱार मामला: पंजाब पुलिस ने फऱार गैंगस्टर और उस के 10 गुर्गों को पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से किया गिरफ़्तार गुरजीत सिंह औजला ने दी जालियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि उत्तरी बाइपास के लिए अधिगृहण की गई जमीनों के अवार्ड पास करवाए भगवंत मान सरकारः परनीत कौर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भगवंत मान ने खडूर साहिब में 'आप' उम्मीदवार के लिए किया प्रचार, पट्टी में एक बड़ी जनसभा को किया संबोधित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए

 

एथर एनर्जी ने 450 एपेक्स ई-स्कूटर का लॉन्च किया

450 एपेक्स की बुकिंग आज से पूरे देश में शुरू हो गई है, और इसका एक्स शोरूम मूल्य 1,89,000 रुपए है

Ather Energy India
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 08 Jan 2024

भारत की मुख्य इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता, एथर एनर्जी ने आज 450 एपेक्स लॉन्च किया। यह एथर के 10 साल पूरे होने के अवसर पर पेश किया गया एक विशेष संस्करण ई-स्कूटर है। 450 एपेक्स ने सर्वश्रेष्ठ परफ़ॉर्मेंस के साथ देश में ई-स्कूटर के डिज़ाइन को अगले आयाम में पहुँचा दिया है। 450 एपेक्स में नई कलर स्कीम के साथ अनेक नई विशेषताएं हैं। इनमें से एक एथर द्वारा पेश किया गया ‘मैजिक ट्विस्ट’ है, जो अपनी तरह का पहला सिटी राइडिंग फीचर है, और राइड करना बहुत ही सुविधाजनक बना देता है।

एथर एनर्जी के को-फाउंडर एवं सीईओ, तरुण मेहता ने कहा, “एथर के 10 साल पूरे होने पर हम कुछ विशेष करना चाहते थे। इसलिए हम डिज़ाइन, परफ़ॉर्मेंस और इनोवेशन को अगले पायदान पर ले गए, जिससे हमें 450 एपेक्स मिला। इसमें 450 प्लेटफॉर्म के लिए अब तक का सबसे बेहतर डिज़ाइन और परफ़ॉर्मेंस हैं। 450 एपेक्स भारत में सबसे तेज़ थ्रॉटल रिस्पांस प्रदान करता है, और एथर द्वारा निर्मित किया जा रहा यह अब तक का सबसे बेहतरीन स्कूटर है।

इसका अद्वितीय डिज़ाइन, रिच सैटिन कलर्स, और पारदर्शी पैनल के कारण 450 एपेक्स सड़क पर सबसे आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। 450 एपेक्स में हमने ‘मैजिक ट्विस्ट’ पेश किया है। यह एक अत्याधुनिक फ़ीचर है, जिसकी मदद से शहर में ई-स्कूटर चलाना अत्यधिक सुविधाजनक और मजेदार बन जाता है। 450 एपेक्स एक प्रीमियम और आकर्षक मशीन है और हमें उम्मीद है कि देश में परफ़ॉर्मेंस स्कूटर में रुचि रखने वालों को यह बहुत पसंद आएगा।”

450 एपेक्स की परफ़ॉर्मेंस को और बेहतर बनाने के लिए एथर ने एक नया राइडिंग मोड, वार्प+ पेश किया है, जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0 से 40 किमी/घंटा तक की स्पीड केवल 2.9 सेकंड में प्राप्त कर लेता है। यह उद्योग में सर्वश्रेष्ठ 90ms का रिएक्शन-टाइम प्रदान करता है। यह थ्रॉटल रिस्पांस टाइम न केवल इलेक्ट्रिक स्कूटरों में बल्कि पेट्रोल स्कूटरों में भी सबसे तेज है। 450 एपेक्स का पीक टॉर्क 210Nm है, जो इसके करीबी इलेक्ट्रिक स्कूटर और 200सीसी के पेट्रोल स्कूटर के मुक़ाबले लगभग 25% ज्यादा, और स्कूटर उद्योग में सर्वश्रेष्ठ है।

वार्प+ की मदद से एथर के 450 एपेक्स में पॉवर लेवल 10% तक बढ़ गया है, जिससे तेज गति में भी पीक टॉर्क बना रहता है। इसकी मदद से 40-80 किमी/घंटा की गति 450X की तुलना में 30% जल्दी मिल जाती है। मोटर पॉवर बढ़ने के कारण 450 एपेक्स की अधिकतम स्पीड 100 किमी/घंटा हो गई है। 450 एपेक्स में एथर ने एक नया यूआई अनुभव भी दिया है। एनिमेशन में पॉवर इनपुट के आधार पर परिवर्तन होकर राइड का ज़्यादा बेहतर अनुभव मिलता है। यह यूआई अनुभव वार्प+ के लिए परफ़ेक्ट अनुभव प्रदान करता है।

एथर एक नया इंजीनियरिंग इनोवेशन, मैजिक ट्विस्ट लेकर आया है, जो स्कूटर की दुनिया में अपनी तरह का पहला फीचर है। मैजिक ट्विस्ट पारंपरिक रिजेनरेटिव ब्रेकिंग से मीलों आगे है, और यह फीचर एथर ने पहली बार 450 एपेक्स में दिया है। यह 100% बैटरी चार्ज होने पर भी काम करता है, और स्कूटर को पूरी तरह से रोक देता है।

एक पारंपरिक स्कूटर का रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम केवल स्कूटर की स्पीड कम किया करता है, और बैटरी लगभग 85% या उससे कम चार्ज होने पर ही काम करता है, तथा यह वाहन को पूरी तरह से रोकने में असमर्थ होता है। मैजिक ट्विस्ट द्वारा यूज़र्स एक्सलरेटर लीवर को रिवर्स में घुमाकर ब्रेक लगा सकते हैं, और इसमें भारत में उपलब्ध किसी भी अन्य स्कूटर रीजेन के मुक़ाबले 40% ज्यादा ब्रेकिंग फ़ोर्स है। इससे उन्हें शहर में राइड करने के लिए बहुत ही सुविधाजनक और व्यावहारिक अनुभव मिलता है।

मैजिक ट्विस्ट की मदद से शहर में ट्रैफिक को चीरते हुए बहुत आसानी से आवागमन सुनिश्चित होता है। इसके द्वारा राइडर को बार-बार ब्रेक लगाने के लिए लीवर दबाने की ज़रूरत नहीं पड़ती है। चालक को गति बढ़ाने के लिए केवल रेस बढ़ानी होती है, और ब्रेक लगाने के लिए एक्सलरेटर लीवर को रिवर्स में घुमाना होता है; है ना बहुत आसान! मैजिक ट्विस्ट एक री-इंजीनियर्ड थ्रॉटल के साथ आता है, जिससे ब्रेकिंग पर पूरा नियंत्रण मिलता है।

स्कूटर की गति कम करने के लिए कम ट्विस्ट करें, और ब्रेक लगाने के लिए अधिक ट्विस्ट करें। मैजिक ट्विस्ट स्कूटर की रेंज में 7% सुधार करके उसे 157 किमी (आईडीसी रेंज) तक ले जाता है।एथर के डिज़ाइन का सिद्धांत क्लीन और मिनिमल डिज़ाइन पर केंद्रित है। 450 एपेक्स के साथ एथर इस सिद्धांत को अगले आयाम में ले गया है। अंदर से स्कूटर का क्लीन डिज़ाइन बाहर से दिखाने के लिए, एथर 450 एपेक्स में पेंटेड ऑरेंज चेसिस के ऊपर एक पारदर्शी पैनल दिया गया है, जो एथर के क्लीन इंजीनियरिंग डिज़ाइन को प्रमाणित करता है।

450 एपेक्स पारदर्शी पैनल वाला भारत का एकमात्र स्कूटर है। दो विपरीत रंगों- ब्लू और ऑरेंज के साथ बोल्ड कलर स्कीम ने इस अद्वितीय डिज़ाइन को और ज़्यादा आकर्षक बना दिया है। 450 एपेक्स में इस्तेमाल किया गया ‘इंडियम ब्लू’ विश्व में खोजा गया अब तक का सबसे नया ब्लू शेड है। यह सबसे ज्यादा मैट नीला माना जाता है, जिसमें रिच सैटिन अहसास है, इसका उपयोग बोल्ड ऑरेंज के साथ शानदार कॉम्बिनेशन में किया गया है।

450 एपेक्स को और ज्यादा खास बनाने के लिए एथर ने 450 एपेक्स खरीदने वाले ग्राहकों के लिए डिलाइट किट की घोषणा की है। इस डिलाइट किट में एक हस्तनिर्मित हेलमेट, एक इनबिल्ट एथर टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एक नेक स्कार्फ, एक आयरन-ऑन गारमेंट पैच और एक विशिष्ट डिज़ाइन की कीचेन शामिल है, जो स्कूटर की ब्लू-ऑरेंज कलर स्कीम से मेल खाते हैं।

450 एपेक्स पर 5 साल या 60,000 किलोमीटर की बैटरी वारंटी और 3 साल के लिए कॉम्प्लिमेंटरी एथर कनेक्ट दिए जा रहे हैं। एथर 450 एपेक्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है, और इसकी डिलीवरी मार्च 2024 में शुरू हो जाएगी। 450 एपेक्स का मूल्य 1.89 लाख रुपए (एक्स-शोरूम और सब्सिडी शामिल नहीं) है, और यह राइडर से बोल्ड डिज़ाइन के साथ सर्वश्रेष्ठ परफ़ॉर्मेंस का वादा करता है।

 

Tags: Commercial , Ather Energy , Tarun Mehta , 450 Apex

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD