Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप

 

पिछले 75 सालों में किसी भी सरकार ने बठिंडा के विकास के लिए इतना बड़ा पैकेज नहीं दिया : अरविन्द केजरीवाल

75 सालों में अकाली दल-कांग्रेस ने एक भी विकास कार्य नहीं किया, डेढ़ साल में भगवंत मान ने बेमिसाल काम किये

Bhagwant Mann, Bhagwant Singh Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Arvind Kejriwal, Maur, Bathinda, Vikas Rally
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोड़ (बठिंडा) , 17 Dec 2023

राज्य में बेमिसाल विकास एवं तरक्की के नये युग की शुरुआत के सफ़र को जारी रखते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज यहाँ ‘ विकास रैली’ के दौरान लोगों के भारी इक्ट्ठ में 1125 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों के द्वारा बठिंडा लोक सभा हलके के विकास को काफी बढ़ावा दिया। 

अपने भाषण के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राजनैतिक रैली नहीं बल्कि विकास एवं तरक्की की खुशियाँ सांझा करने वाला समागम है जो राज्य के कोने-कोने में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारो के मौके पर पंजाब में ऐसी रैलियाँ बंद हो गई थीं परन्तु उनकी सरकार ने सत्ता में आने के बाद इस रुझान को फिर शुरू किया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि बीते 25 सालों के दौरान राज्य में सिर्फ़ चार-पाँच लोगों की सत्ता रही है जिन्होंने अपने संकुचित राजनैतिक हितों के लिए राज्य के संसाधनों का दुरुपयोग किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन पाँच में से दो, एक परिवार के थे जब कि दो दूसरे परिवार के थे। उन्होंने कहा कि इनमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी था। उन्होंने दुख के साथ कहा कि पाकिस्तानी नागरिक और दो परिवारों के इन चार अन्य व्यक्तियों ने राज्य की दौलत को लूटा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन लोगों ने अपने स्वार्थी राजनैतिक हितों के लिए राज्य को बेरहमी से लूटा है, जिससे राज्य के विकास में रुकावट आई। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2022 के विधान सभा मतदान के दौरान राज्य के लोगों की तरफ से इन नेताओं को राजनैतिक गुमनामी में भेज दिया गया था। उन्होंने कहा कि चाहे लोगों ने विधान सभा मतदान में समूचे बादल परिवार को राजनैतिक क्षेत्र में से बाहर कर दिया था परन्तु अब समय आ गया है जब इनके एकमात्र हुए चेहरे को भी बठिंडा हलके से बाहर का रास्ता दिखाया जाये। 

भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन लोगों ने अपने संकुचित राजनैतिक हितों के लिए राज्य को बर्बाद किया है और अब समय आ गया है जब इनको अपने गुनाहों का सबक सिखाया जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि रिवायती पार्टियाँ राज्य में आम आदमी की सरकार के अच्छे कामों से बहुत दुखी हैं जिस कारण वह सरकार के विरुद्ध घटिया साजिशें रच रही हैं। 

उन्होंने कहा कि रिवायती पार्टियाँ उनसे ईर्ष्या करती हैं क्योंकि वह एक साधारण परिवार से सम्बन्धित हैं और लोगों की भलाई के लिए अथक मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं को भ्रम था कि सिर्फ़ उनके पास शासन करने का ईश्वरीय हक है, जिस कारण इनको एक साधारण घर के मुख्यमंत्री की तरफ से चलाए जा रहे अच्छे शासन की बात हज़म नहीं हो रही। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन नेताओं ने लम्बा समय लोगों को मूर्ख बनाया है परन्तु अब लोग इनके भ्रामक और झूठे प्रचार पर विश्वास नहीं करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय राजनैतिक प्रणाली को बदलने का श्रेय अरविन्द केजरीवाल को जाता है जो आम आदमी को भारतीय राजनीति केंद्र पर लेकर आये हैं। उन्होंने कहा कि पहले राजनीति को करोड़पतियों और बदमाशों का खेल समझा जाता था परन्तु अब आम परिवारों के नौजवान लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में आ रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों की सेवा के लिए दिल्ली के आम आदमी क्लीनिक, स्कूल आफ एमिनेंस और अन्य स्कीमों को सफलतापूर्वक लागू किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार आम आदमी की भलाई के मकसद से लिए गए यह सभी जन हितैषी फ़ैसलों को हज़म नहीं कर पा रही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से आम आदमी क्लीनिकों के लिए फंड रोके हुए हैं और राज्य को ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें बनाने से रोकने के लिए 5500 करोड़ रुपए के ग्रामीण विकास फंड भी रोक दिए गए हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यदि यह फंड राज्य सरकार को मुहैया करवा दिए जाते तो अब तक गाँवों को जोड़ने के लिए 67000 किलोमीटर सड़कों का कायाकल्प कर दिया जाना था। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें रेल गाड़ीयाँ न देकर ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ को सोची- समझी साजिश के साथ ठप्प कर दिया। उन्होंने कहा कि 7 और 15 दिसंबर को रवाना होने वाली रेल गाड़ीयाँ अदायगी करने के बावजूद राज्य को नहीं दीं गई। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इसका एकमात्र मकसद पंजाब निवासियों को धार्मिक स्थानों पर नतमस्तक होने से वंचित रखना है परन्तु केंद्र सरकार के इन मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। 

मुख्यमंत्री ने पंजाब निवासियों को भाजपा के पंजाब विरोधी पैंतरे पर भाजपा नेताओं कैप्टन अमरिन्दर सिंह और सुनील जाखड़ की चुपी पर सवाल उठाने के लिए भी कहा। मुख्यमंत्री ने व्यंग्य करते हुये कहा, “चाहे रेलवे इस स्कीम के लिए रेल गाड़ीयाँ चलाने के लिए कोई इंजन न होने का हवाला दे रहा है परन्तु प्रधानमंत्री रोज़मर्रा शेखी मार रहे हैं कि डबल इंजन वाली सरकार होनी चाहिए। ऐसे दोहरे इंजन वाली सरकार का क्या फ़ायदा, यदि लोगों को उनकी भलाई के लिए बनाईं गई स्कीमों का लाभ नहीं मिलता।“

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह कपास पट्टी में नरमे में से सुंडियों के ख़ात्मे के लिए स्प्रे की जाती है, उसी तरह अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली ईमानदार पार्टी देश में राजनैतिक ढांचे को साफ़ कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की ईमानदार सरकार लोगों के सहयोग स्वरूप आम आदमी और राज्य के भले के लिये हर संभव यत्न कर रही है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब के फंडों का प्रयोग राज्य की तरक्की और लोगों की खुशहाली के लिए कर रही है। 

मुख्यमंत्री ने फिर दोहराया कि मोदी सरकार पंजाब विरोधी है जिस कारण वह राज्य को बर्बाद करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा के नेतृत्व वाली एन. डी. ए. सरकार की मर्ज़ी चले तो वह राष्ट्रीय गीत में से भी पंजाब का नाम हटा देंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि हैरानी की बात है कि इस सौतेली माँ वाले सलूक के बावजूद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री समेत राज्य भाजपा प्रधान ने इस मामले पर बिल्कुल चुपर साधी हुई है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि पिछली सरकारों ने कभी भी बठिंडा के सर्वांगीण विकास के लिए 1125 करोड़ रुपए नहीं दिए। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान की सरकार की तरफ से होशियारपुर और गुरदासपुर जिलों के व्यापक विकास के लिए इसी तरह के पैकेज दिए गए थे और अब इस पैकेज के लिए बठिंडा को चुना गया है। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि इन फंडों का प्रयोग अत्याधुनिक स्कूलों, अस्पतालों की स्थापना और लोगों को और सहूलतें प्रदान करने के लिए किया जायेगा। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस लीडरशिप को पिछले 75 सालों में किये विकास के एक भी काम की सूची देने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि इसके उलट भगवंत सिंह मान ने अपने कार्यकाल के पिछले 18 महीनों से अधिक समय के दौरान कई जनहितैषी पहलकदमियां की हैं। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के विकास और लोगों की खुशहाली को बढ़ावा देने के लिए और सहूलतों के साथ-साथ लोगों को मुफ़्त और निर्विघ्न बिजली दे रही है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले राज्य सरकारें दावा करती थीं कि विकास और लोगों की भलाई के लिए उनके पास सरकारी खजाने में कोई पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान की सरकार ने सभी चोर-दरवाजे बंद कर दिये हैं और अब यह पैसा आम आदमी की भलाई के लिए सूझ-बूझ के साथ खर्च किया जा रहा है। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि लोगों को मुफ़्त और मानक शिक्षा के साथ-साथ सेहत सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही हैं और राज्य में हर क्षेत्र में पूर्ण तबदीली देखने को मिल रही है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में 42, 000 से अधिक नौजवानों को योग्यता और मेरिट के आधार पर सरकारी नौकरियाँ दीं गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में नौकरियों की ठेका प्रणाली ख़त्म कर दी गई है और रेगुलर नौकरियाँ दीं जा रही हैं। अरविन्द केजरीवाल ने उम्मीद जतायी कि राज्य सरकार की जनहितैषी और विकासमुखी योजनाओं स्वरूप ‘आप’ आने वाले लोक सभा मतदान में सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेगी। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी रिवायती पार्टियाँ राज्य सरकार के विरुद्ध एकजुट हो गई हैं और इन पार्टियों ने राज्य के विकास को पटड़ी से उतारने के लिए फंडों को रोकने के लिए केंद्र सरकार के पास पहुँच की है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भगवंत सिंह मान ने राज्य भर में आम आदमी क्लीनिक खोले, राज्य के फंडों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें बनाईं और अब केंद्र सरकार ने रेल गाड़ीयाँ बंद करके लोगों को धार्मिक स्थानों पर माथा टेकने से रोक दिया है। 

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के यह अपवित्र मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा और राज्य सरकार लोगों की सेवा के लिए कोई न कोई रास्ता ज़रूर निकालेगी।दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ‘रंगला पंजाब’ बनाने का अंतिम उद्देश्य को पूरा होने तक लोगों के लिए तन-मन से काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब हर क्षेत्र में नयी बुलन्दियां छू रहा है और यह अपने आप में एक रिकार्ड है। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए अथक मेहनत कर रहे हैं और इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही। 

 

 

Tags: Bhagwant Mann , Bhagwant Singh Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Arvind Kejriwal , Maur , Bathinda , Vikas Rally

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD