Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के उपलक्ष्य में उपायुक्त ने ब्लॉक डूंगी के पिंड नारियां में जनपहंच शिविर आयोजित किया

Rajouri, DDC Rajouri, District Development Commissioner Rajouri, Vikas Kundal, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Rajouri, Block Diwas, Jan Abhiyan Camp, Jan Abhiyan, Jan Sunvayi, Jan Abhiyan, Jan Adhikar, Awami Muhim, Jan Abhiyan Program, Mega Block Diwas, Weekly Block Diwas
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

राजौरी , 06 Dec 2023

जनता की चिंताओं को दूर करने के लिए एक सक्रिय और समुदाय-केंद्रित दृष्टिकोण का प्रदर्शन करते हुए, उपायुक्त राजौरी, विकास कुंडल ने डूंगी ब्लॉक के पिंड नारियां में एक अत्यधिक प्रभावशाली जनपहंच शिविर की अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम ने एक रचनात्मक संवाद की सुविधा प्रदान की, जहां जनता और उनके प्रतिनिधियों दोनों ने कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें सड़क मरम्मत की तत्काल आवश्यकता, सरकारी संस्थानों के उन्नयन और पर्याप्त स्टाफिंग, पानी की कमी और स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना, अन्य महत्वपूर्ण विषय शामिल थे। 

कार्यक्रम के दौरान जिन विशिष्ट मुद्दों पर प्रकाश डाला गया उनमें जिंदा पीर से कोटेराजागीर तक पुल की मांग, पीएचसी नदायला के लिए एम्बुलेंस सुविधा, नारियां से फली तक सड़क का निर्माण आदि शामिल थे। उपायुक्त ने लोगों तक सीधे गुणवत्तापूर्ण आवश्यक सेवाएं पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने सरकारी उद्देश्यों को प्राप्त करने में सभी हितधारकों के सहयोगात्मक प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया।

उपायुक्त ने जनता को आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों और चिंताओं को सावधानीपूर्वक दर्ज किया गया है और चरणबद्ध दृष्टिकोण के माध्यम से हल किया जाएगा और संबंधित विभाग इन मुद्दों को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उपायुक्त ने मुख्य सड़क से हाई स्कूल तक सड़क संपर्क समस्या को तुरंत दूर करते हुए संबंधित अधिकारी को इसके समाधान में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने न केवल जनता को आश्वस्त किया बल्कि यह भी पुष्टि की कि जल जीवन मिशन के माध्यम से जिले के हर घर में पाइप से पानी का कनेक्शन पहुंचाना प्रशासन का सर्वोच्च फोकस है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रशासन इस महत्वपूर्ण उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए लगातार काम कर रहा है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि डूंगी के सीमावर्ती ब्लॉक में कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं सक्रिय रूप से चल रही हैं, जो इस रणनीतिक क्षेत्र के विकास और प्रगति के लिए प्रशासन के अटूट समर्पण को प्रदर्शित करती हैं।यह पहल आम जनता और जिला अधिकारियों के बीच सीधे संपर्क को बढ़ावा देने के लिए एक प्रभावी मंच साबित हुई है, जिसके परिणामस्वरूप संतुष्टि बढ़ी है और अधिक कुशल सेवा वितरण हुआ है, जो अपने नागरिकों के कल्याण हेतु सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस कार्यक्रम में बीडीसी डूंगी रायज़ चैधरी, सीपीओ मोहम्मद खुर्शीद, सीएमओ डॉ. राजिंदर शर्मा, एसीडी विजय कुमार, सीईओ शिक्षा बिशम्बर दास, डीएसडब्ल्यूओ अब्दुल रहीम, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी राजौरी सरदार खान, एक्सईएन पीडीडी राजौरी मोहम्मद राशिद, एक्सईएन जल शक्ति नौशेरा विपिन कुमार और अन्य जिला और क्षेत्रीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

Tags: Rajouri , DDC Rajouri , District Development Commissioner Rajouri , Vikas Kundal , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Rajouri , Block Diwas , Jan Abhiyan Camp , Jan Abhiyan , Jan Sunvayi , Jan Abhiyan , Jan Adhikar , Awami Muhim , Jan Abhiyan Program , Mega Block Diwas , Weekly Block Diwas

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD