Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ देश ने मन बना लिया है कि मोदी को ही लाना है : जयराम ठाकुर ‘‘लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है’’- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज संगरूर आम आदमी पार्टी की राजधानी है और हमेशा रहेगी : भगवंत मान

 

अल्काराज ने आंद्रेई रुब्लेव को सीधे सेटों में हराया

Sports News, Tennis, ATP Finals, ATP Finals 2023, ATP Finals News, ATP Finals Schedule, ATP Finals 2023 Schedule, ATP Finals Matches, ATP Finals Live, Carlos Alcaraz, Andy Rublev
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ट्यूरिन , 16 Nov 2023

कार्लोस अल्काराज ने निट्टो एटीपी फाइनल्स में अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा, जब उन्होंने आंद्रेई रुब्लेव को 7-5, 6-2 से हराकर वर्ष के अंत में होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की।20 वर्षीय खिलाड़ी ने रुब्लेव के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन के साथ अलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ रेड ग्रुप की शुरुआती हार से वापसी की। स्पैनियार्ड ने बेसलाइन से जबरदस्त खेल दिखाते हुए पांचवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को पछाड़ दिया, जिससे 2023 में शीर्ष 10 विरोधियों के खिलाफ अपने रिकॉर्ड में 10-5 से सुधार किया।

अपनी 74 मिनट की जीत के साथ, अल्काराज ने तीन मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी को शंघाई में ग्रिगोर दिमित्रोव, पेरिस में रोमन सफीउलिन और ट्यूरिन में ज्वेरेव से हार का सामना करना पड़ा। वह अब सीज़न में 64-11 हैं।अल्काराज ने कहा, "यह मेरे लिए बिल्कुल अलग मैच और स्तर था। अगर मैं खुद को इस अद्भुत टूर्नामेंट में मौका देना चाहता हूं तो मुझे इसी स्तर पर खेलना होगा।कल अभ्यास में मेरे लिए वह स्तर हासिल करने का अच्छा दिन था जो मुझे आज दिखाना था और मुझे लगता है कि मैंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मैं अपने स्तर से बहुत खुश हूं।"

अल्काराज, जो आठ सदस्यीय एकल क्षेत्र में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं, चोट के कारण पिछले साल के संस्करण से चूकने के बाद निट्टो एटीपी फ़ाइनल में पदार्पण कर रहे हैं। वह सीज़न की अपनी सातवीं और विंबलडन के बाद पहली ट्रॉफी का पीछा कर रहे हैं और शुक्रवार को अपने अंतिम राउंड-रॉबिन मैच में दानिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

ज्वेरेव के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में अल्काराज अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नहीं थे, लेकिन रुब्लेव के खिलाफ पाला अलपिटौर के अंदर तेज कोर्ट पर पहली गेंद से ही अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया । शुरुआती सेट में स्पैनियार्ड ने अपनी पहली सर्विस पर सिर्फ एक अंक गंवाया, जबकि उन्होंने सिर्फ चार अप्रत्याशित गलतियां कीं। बढ़त बनाए रखने से पहले उन्होंने पहले सेट के 11वें गेम में महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल किया।

अच्छी लय में, 20 वर्षीय खिलाड़ी दूसरे सेट में आगे बढ़ा, अपने शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक से रुब्लेव की रक्षा का फायदा उठाते हुए 26 वर्षीय खिलाड़ी को गलतियाँ करने के लिए मजबूर किया। अल्काराज ने कुछ शानदार पासिंग विनर्स खेले और उन्होंने अपने पहले मैच प्वाइंट पर जीत पक्की कर ली।रुब्लेव, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में मोंटे-कार्लो में अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीता था, अब अपने पहले मैच में दानिल मेदवेदेव से हारने के बाद रेड ग्रुप प्ले में 0-2 का रिकॉर्ड रखते हैं। 2022 के सेमीफाइनलिस्ट अपने अंतिम राउंड-रॉबिन मैच में ज्वेरेव से भिड़ेंगे।

 

Tags: Sports News , Tennis , ATP Finals , ATP Finals 2023 , ATP Finals News , ATP Finals Schedule , ATP Finals 2023 Schedule , ATP Finals Matches , ATP Finals Live , Carlos Alcaraz , Andy Rublev

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD