Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

इगा स्वीयाटेक, कोको गॉफ ने जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Sports News, Tennis, WTA Finals, WTA Finals 2023, WTA Finals Schedule, WTA Finals Date, WTA Finals 2023 Date, Iga Swiatek, Coco Gauff
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कैनकन (मेक्सिको) , 04 Nov 2023

वर्ल्ड नंबर 2 इगा स्वीयाटेक और नंबर 3 कोको गॉफ ने अपने-अपने मैच जीतकर चेतुमल ग्रुप में शीर्ष दो में रहते हुए डब्ल्यूटीए फाइनल के सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।गॉफ़ ने शुक्रवार रात ग्रुप प्ले के अंतिम दौर में मार्केटा वोंद्रोसोवा को 5-7, 7-6(4), 6-3 से हराकर इस सीज़न के दो ग्रैंड स्लैम चैंपियनों की लड़ाई जीत ली। वह 2009 में कैरोलिन वोज्नियाकी के बाद साल के अंत की चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली किशोरी हैं।

बाद में शाम को, स्वीयाटेक ने चेतुमल ग्रुप में नंबर 6 सीड ओन्स जाबौर को 6-1, 6-2 से हराकर 3-0 से आगे होने के बाद ग्रुप विजेता के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि की।शनिवार को स्वीयाटेक का मुकाबला नंबर 1 आर्यना सबालेंका से होगा, जो साल के अंत की नंबर 1 रैंकिंग तय कर सकता है। अगर सबालेंका जीतती हैं तो वह साल का अंत नंबर 1 पर रहकर करेंगी। डब्ल्यूटीए की रिपोर्ट के अनुसार, अगर स्वीयाटेक जीत हासिल करती है, तो वह केवल खिताब जीतकर ही शीर्ष स्थान हासिल कर सकती है।

यह फोर्ट वर्थ में पिछले साल के सेमीफाइनल का रीमैच है, जहां सबालेंका ने 6-2, 2-6, 6-1 से जीत हासिल की थी। दोनों ने इस सीज़न में अपनी दो भिड़ंत क्ले कोर्ट पर की हैं। स्वीयाटेक ने स्टटगार्ट फाइनल जीता, जबकि सबालेंका ने मैड्रिड जीता।दूसरे सेमीफाइनल में गॉफ का मुकाबला नंबर 5 जेसिका पेगुला से होगा। 2003 में राउंड-रॉबिन प्रारूप की पुनः शुरूआत के बाद से यह डब्ल्यूटीए फाइनल में पहला पूर्ण अमेरिकी सेमीफाइनल होगा।

दोनों खिलाड़ी साल के अंत के टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पदार्पण कर रही हैं। पिछले साल फोर्ट वर्थ में यह जोड़ी एकल और युगल दोनों में जीत से वंचित रह गई थी। यह दो शीर्ष रैंक वाले अमेरिकियों के बीच वर्ष की तीसरी भिड़ंत होगी। गॉफ ने ईस्टबॉर्न में घास पर जीत हासिल की और पेगुला ने इस गर्मी में मॉन्ट्रियल में अपने खिताबी मुकाबले के दौरान बदला लिया।

शुक्रवार की जीत गॉफ़ की सीज़न की 51वीं जीत थी। वह 1999 में वीनस विलियम्स के बाद एक सीज़न में 50 या अधिक जीत दर्ज करने वाली पहली अमेरिकी किशोरी हैं।

 

Tags: Sports News , Tennis , WTA Finals , WTA Finals 2023 , WTA Finals Schedule , WTA Finals Date , WTA Finals 2023 Date , Iga Swiatek , Coco Gauff

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD