Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

जिले में ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ खेल मुकाबलों का हुआ शानदार आगाज

डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण रौढ़ी व विधायकों ने ब्लाक स्तरीय मुकाबलों की करवाई शुरुआत

Jai Krishan Rouri, Jai Krishan, Jai Krishan Singh Rouri, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Watan Punjab Diyan 2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 02 Sep 2023

पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ खेल मुकाबलों के अंतर्गत जिले में ब्लाक स्तरीय खेल मुकाबलों का आज शानदार आगाज हुआ। जिले के पांच ब्लाकों में आज पहले चरण के मुकाबलों की शुरुआत हुई, जिसमें ब्लाक गढ़शंकर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गढ़शंकर में डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी, ब्लाक टांडा के ज्ञानी करतार सिंह मैमोरियल कालेज टांडा में विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल, ब्लाक तलवाड़ा के भवनौर में विधायक दसूहा एडवोकेट कर्मबीर सिंह घुम्मण, ब्लाक मुकेरियां के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल टांडा राम सहाए व कैंप ग्राउंड मुकेरियां में आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज गुरध्यान सिंह मुल्तानी व ब्लाक होशियारपुर-2 के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बोहन में एस.डी.एम होशियारपुर प्रीत इंदर सिंह बैंस ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत कर खेल मुकाबलों की शुरुआत करवाई।

ब्लाक गढ़शंकर में खेल मुकाबलों की शुरुआत करवाते हुए डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान व खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के प्रयासों में पंजाब में पिछले वर्ष से ही स्पोर्ट्स के नए युग की शुरुआत हो चुकी है और अब पंजाब की जवानी खेल में अपना विशेष योगदान दे रही है। 

उन्होंने कहा कि हर वर्ष होने वाले ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ खेल मुकाबलों ने पंजाब की जवानी को एक नई दिशा दी है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पूरे देश में पंजाब अग्रणी राज्य के तौर पर उभरेगा। 

ब्लाक टांडा में विधायक जसवीर सिंह राजा गिल, ब्लाक तलवाड़ा में विधायक दसूहा एडवोकेट कर्मबीर सिंह घुम्मण व ब्लाक मुकेरियां में हलका इंचार्ज गुरध्यान सिंह मुल्तानी ने आयोजित खेल मुकाबलों की शुरुआत करते हुए कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान की पहलकदमी के चलते प्रदेश में खेल संस्कृति प्रफुल्लित हो रही है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। 

उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक होने वाले खेल मुकाबलों से प्रदेश के गांव स्तर पर खिलाडिय़ों को एक बड़ा प्लेटफार्म मिला है, जिसके माध्यम से वह अपनी प्रतिभा को सबके सामने रख पाएगा। इस दौरान मुख्य मेहमानों ने खिलाडिय़ों से बातचीत कर उनका हौंसला भी बढ़ाया।

जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि गढ़शंकर में ब्लाक टूर्नामेंट का उद्घाटन में रस्सा कस्सी के अंडर-17 के मैच में पहले स्थान पर सरकारी हाई स्कूल बेलड़ों, दूसरे स्थान पर सरकारी हाई स्कूल पोसी व तीसरे स्थान पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फतेहपुर खुर्द रहा। एथलेटिक्स शाटपुट में मोहिल पहले, हर्ष दूसरे व नीरज तीसरे स्थान पर रहा। 

लंबी छलांग में आदित्य शर्मा पहले, जसकरन दूसरे व मोहित तीसरे स्थान पर रहा। लडक़ों की 60 मीटर रेस में लक्की पहले, मनिंदर सिंह दूसरे व हरजाप सिंह तीसरे स्थान पर रहा। ब्लाक होशियारपुर-2 में रस्सा-कस्सी अंडर-17 के जी.एम.ए स्कूल चब्बेवाल पहले, जी.एच.एस बजवाड़ा दूसरे स्थान पर रहा। 

लंबी छलांग में राहुल पहले, साहिल दूसरे व लवप्रीत तीसरे स्थान पर रहा। लडक़ों की 800 मीटर रेस में पवन पहले, मोहित दूसरे व सागर तीसरे स्थान पर रहा। वालीबाल के मैच में अत्तोवाल पहले व पुरहीरां दूसरे स्थान पर रहा।

ब्लाक टांडा में फुटबाल के मैच में फतेह अकादमी पहले व ज्ञानी करतार सिंह मेमोरियल कालेज टांडा दूसरे स्थान पर रहा। एथलेटिक्स के लंबी छलांग में राहुल पहले, राजवीर दूसरे व हरमजोत तीसरे स्थान पर रहा। लड़कियों की 800 मीटर रेस में तरनप्रीत कौर पहले, सुनेहा कुमारी दूसरे स्थान पर रही।

ब्लाक मुकेरियां में खो-खो मैच में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल टांडा राम सहाए पहले स्थान व विक्टोरिया इंटरनेशनल स्कूल दूसरे स्थान पर रहा। एथलेटिक्स के शाटपुट मुकाबलों में डिंपल पहले, साहिल दूसरे व हर्ष पट्टी तीसरे स्थान पर रहा।

ब्लाक तलवाड़ा में लडक़ों की 600 मीटर रेस में प्रियांश पहले, करन चौधरी दूसरे व गुरदीप सिंह तीसरे स्थान पर रहा। इसी तरह 800 मीटर रेस में सागर पहले, विकास दूसरे व तनिक कौशल तीसरे स्थान पर रहा। 

वालीबाल में नंगल खनौड़ा पहले व संस्कार वैली फतेहपुर दूसरे व जी.एच.एस अमरोह तीसरे स्थान पर रहा। लडक़ों की 1500 मीटर रेस में संदीप कुमार पहले व साहिल चौधरी दूसरे स्थान पर रहे।

 

Tags: Jai Krishan Rouri , Jai Krishan , Jai Krishan Singh Rouri , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Watan Punjab Diyan 2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD