Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

सुनील जाखड़ ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में संभाला अपना पदभार

जाखड़ ने पार्टी कैडर से अकेले दम पर पार्टी के लिए निर्णायक रास्ता तय करने के आह्वान के साथ प्रदेश बीजेपी की संभाली कमान

Sunil Jakhar, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Punjab, Vijay Rupani, Som Parkash
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 11 Jul 2023

विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी अपने आप में पंजाब में एक मजबूत राजनीतिक ताकत है। पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष के रूप में अपना पदभार संभालते हुए पार्टी कैडर को आह्वान किया कि अपनी वास्तविक सामूहिक शक्तियों को पहचानें और उनका उपयोग करें और अपने दम पर पंजाब की भविष्य की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के पदभार ग्रहण समारोह के दौरान मंच पर भाजपा प्रदेश प्रभारी व पूर्व मुख्यमंत्री गुजरात श्री विजय रूपाणी, केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश, सह-प्रभारी डॉ. नरेंदर सिंह रैना, संगठन महामंत्री श्रीमंथरी श्रीनिवासुलू, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, हरजीत सिंह गरेवाल, पूर्व स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल, पूर्व अध्यक्ष व पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, , विधायक जंगी लाल महाजन, भाजपा प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता, बिक्रमजीत सिंह चीमा, राजेश बाघा, अविनाश राय खन्ना, बीबी जयइंद्र कौर, गुरप्रीत सिंह कांगड़, हरदेव सिंह उभ्भा, राज्य मीडिया सह सचिव, भाजपा पंजाब,अनिल सरीन, जनार्दन शर्मा आदि उपस्थित थे।

सुनील जाखड़ ने पंजाब में समग्र राजनीतिक चेतना में पार्टी के बढ़े हुए कद का जिक्र करते हुए कहा कि हाल के वर्षों में, भाजपा अपने दम पर पंजाब में काफी बढ़ी है और केंद्र में मोदी सरकार द्वारा की गई कई प्रमुख पहलों के लिए पंजाबियों के बीच स्पष्ट आकर्षण का केंद्र बनी है। आपके समर्थन और प्रतिबद्धता के साथ, मैं इस ताकत को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूँ। जाखड़ ने कहा कि उनकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी राज्य भर में पार्टी के आधार को और मजबूत करने के लिए अपने प्रत्येक पार्टी कैडर के लिए सम्मान सुनिश्चित करना है। 

पार्टी के पिछले राजनीतिक गठबंधन का जिक्र करते हुए सुनील जाखड़ ने आज दोपहर यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने पहले संबोधन में कहा कि हमें छोटे भाई की मानसिकता से आगे बढ़ना होगा, क्योंकि हमारे कंधों पर जिम्मेदारी बहुत बड़ी है और हम जानते हैं कि हमारे पास यह क्षमता है। अपने दम पर एक निर्णायक भूमिका निभाने की ताकत, जिसे पंजाब के लोग बौद्धिक नेतृत्व प्रदान करके निभाना चाहते हैं। 

1996-97 में जब इस गठबंधन (बीजेपी-एसएडी) को औपचारिक रूप दिया गया था, यह दोनों पार्टियों के नेताओं की प्रतिबद्धता के अनुरूप था, और किसी भी तरह से बीजेपी की कमजोरी या कमी का संकेत नहीं था। हम तब भी पंजाब में बराबर के भागीदार थे। जाखड़ ने कहा, हम तब भी पंजाब के कठिन भविष्य में समान भागीदार थे और भाजपा ने हमेशा पंजाब को भविष्य के दृष्टिकोण के अनुरूप बनाने के लिए काम किया है। 

प्रदेश भाजपा के नेतृत्व के सम्मान के लिए शीर्ष नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि उन पर भरोसा जताने के लिए वह वह हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और देश के गृह मंत्री अमित शाह व पार्टी के ऋणी रहेंगे। जाखड़ ने कहा कि मैं हर मंच पर पंजाब के अधिकारों के लिए लड़ कर जनता के विश्वास को चुकाने की पूरी कोशिश करूंगा। उन्होंने पार्टी कैडर से पूरी निष्ठा से कार्य करने और एक लचीले पंजाब के लिए प्रधानमंत्री के संदेश को पंजाब के कोने-कोने तक ले जाने का आग्रह किया।

सुनील जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब की प्रगति के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं और हमें इन भविष्य के उपायों का सार हर घर तक ले जाना चाहिए और अपने राज्य को एक अद्वितीय विकास पथ की ओर ले जाने के लिए भाजपा को मजबूत करना चाहिए। जाखड़ ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विशेष रूप से पंजाब के मुख्यमंत्री को फोन करके पंजाब में बाढ़ के मद्देनजर हर संभव मदद की पेशकश करने वाले पहले व्यक्ति हैं। 

जाखड़ ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा सहित राज्य भाजपा नेतृत्व को लचीले नेतृत्व और दिशा के लिए धन्यवाद देते हुए कठिन समय के दौरान अपने सक्षम गुणों के साथ पार्टी का नेतृत्व करने और मजबूत करने और हमेशा पंजाब के लिए आवाज बनने के लिए उनकी सराहना की।सुनील जाखड़ ने अपनी तात्कालिक चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब आज उस चौराहे पर है जहाँ उसे अपना प्राचीन गौरव बहाल करने के लिए मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति और सटीक दिशा की जरूरत है। 

हमारा पंजाब एक समय क्रांतियों के अग्रदूतों के लिए जाना जाता था और वर्तमान पंजाब शासकों के ग़लत निर्णयों के कारण इसकी चमक फीकी पड़ गई है। जाखड़ ने कहा कि चारों तरफ डर का माहौल है और केवल गैंगस्टर और अपराधी ही खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, जो सलाखों के पीछे से प्रशासन पर निशाना साध रहे हैं। हमारा रास्ता चुनौतियों से भरा है, लेकिन यह यात्रा अवसरों से भरपूर है। 

यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारा पंजाब प्रगति और समृद्धि में अग्रणी होने की अपनी खोई हुई स्थिति को फिर से हासिल कर सके। जाखड़ ने कहा कि पंजाब ने हमेशा अपनी कड़ी मेहनत और स्वभाव से देश और दुनिया का नेतृत्व किया है और हमारे देश की प्रगति जारी रखने के लिए पंजाब की स्थिरता महत्वपूर्ण है।

विजय रूपाणी ने जाखड़ को पंजाब भाजपा की कमान संभालने पर बधाई देते हुए कहा कि उनका अनुभव और क्षमता पंजाब के भविष्य की सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा पंजाब के मुद्दों और चिंताओं को और अधिक मजबूती से उठाती रहेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य की प्रगति किसी भी कीमत पर ना रुके। इस अवसर पर प्रदेश भर से आए सीनियर व वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

 

Tags: Sunil Jakhar , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Punjab , Vijay Rupani , Som Parkash

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD