Tuesday, 14 May 2024

 

 

खास खबरें युवा शक्ति का इस्तेमाल चुनाव अभियान में कैसे होगा, डा.सरोज पांडेय ने तैयार किया रोडमैप उन दलबदलुओं पर विश्वास न करें जिन्होने अपनी ही मां पार्टियों को धोखा दिया: सुखबीर सिंह बादल गुरु घर नतमस्तक हो औजला ने भरा नामांकन तरसेम सिंह डीसी की घर वापसी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवांशहर में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार मनीष तिवारी की रामदरबार पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब प्रदेश कांग्रेस के उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने श्री आनंदपुर साहिब सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया पंजाब की लोकसभा रेस में आप निकली सबसे आगे, आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में कई बड़े दिग्गज नेता हुए पार्टी में शामिल पटियाला दा भरोसा परनीत कौर", नामांकन भरने के बाद रोड शो के जरिए विशाल शक्ति प्रदर्शन हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा से नामांकन पत्र दाखिल किया विरोधियों के पास उपलब्धियां के नाम पर गिनाने को कुछ नहीं : एन के शर्मा शराब के शौक़ीन मान की पंजाब में नशे खत्म करने की कभी नियत नहीं थी : डॉ. सुभाष शर्मा पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना संसदीय सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया मीत हेयर द्वारा दायर किए गए कागजात, संगरूर के विकास एजेंडे को आगे बढ़ाया गया पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर की अर्थी को दिया कंधा सुक्खू की फिल्म अभी बाकी, 2027 में आएगा पार्ट-टू : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस को मिली बड़ी मजबूती; बैंस ब्रदर्स पार्टी में शामिल कांग्रेस ने हर गरीब परिवार को हर साल एक लाख रुपये देने का वादा किया समावेशी विकास की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का चुनाव प्रचार देश के बेहतरीन साल थे मनमोहन सिंह की सरकार में : हरीश चौधरी पंजाब और दिल्ली की तरह अब केंद्र में भी गारंटी पूरे करेगी आम आदमी पार्टी : मीत हेयर

 

आईपीएल 2023 : नितीश, रिंकू के पचासे से कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Indian Premier League 2023, Kolkata Knight Riders, KKR, Chennai Super Kings, Chennai Super Kings Vs Kolkata Knight Riders
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चेन्नई , 14 May 2023

यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए और स्पिनरों पर हावी होकर बड़ी आसानी से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

चेन्नई के पास घरेलू पिच पर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने का मौका था, लेकिन राणा और रिंकू ने 76 गेंदों पर 99 रन की साझेदारी कर कोलकाता को नौ गेंद शेष रहते 145 रनों का पीछा करने में भरपूर मदद की।राणा जहां 44 गेंदों में 57 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रिंकू ने 43 गेंदों में 54 रन बनाकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया। 

दोनों ने चेपॉक में चेन्नई के खिलाफ चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का गौरव भी हासिल किया।चेन्नई ने शुरुआती ओवर में बाजी मारी, जब दीपक चाहर ने रहमानुल्लाह गुरबाज को एक फुल और वाइड गेंद पर डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर ड्राइव करते हुए अपने दाहिने ओर दौड़ा दिया। 

तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज ने फिर से प्रहार किया, जिससे वेंकटेश अय्यर दो चौके मारने के बाद सीधे शॉर्ट थर्ड मैन पर जा गिरे।रिंकू ने अतिरिक्त कवर में चाहर को चार रन पर आउट कर अपनी छाप छोड़ी और तुषार देशपांडे को लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर पावरप्ले का अंत किया।

फिर उन्होंने अतिरिक्त कवर के माध्यम से मोईन अली को ड्राइव करने के लिए आगे बढ़े और नौवें ओवर में बैक-टू-बैक चौके जमा करने के लिए एक स्लिप पास्ट की।राणा ने 11वें ओवर की शुरुआत में मोईन को चार रन पर रिवर्स स्वीप करके कोलकाता पर से दबाव कम किया और तुरंत ही 18 रन पर राहत पा ली, जब मथीशा पथिराना ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग से तेज गति से एक कठिन मौका गंवाया।

जब 12वें ओवर में रवींद्र जडेजा को पेश किया गया, तो रिंकू ने तेज गेंदबाज की गेंद पर छक्का जड़ दिया। राणा ने मोईन की गेंद पर चौके के लिए दो बार अतिरिक्त कवर पर चले गए।14वें ओवर में रिंकू ने जडेजा की गेंद पर फिर छक्का मारा। इसके बाद राणा ने तीक्षाना की गेंद पर बैक-टू-बैक चौके लगाए।

16वें ओवर की आखिरी गेंद पर रिंकू ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 16वें ओवर की आखिरी गेंद, पथिराना की गेंद पर मैदान पर गिर गए, इसके बाद राणा ने अगले ओवर में 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि रिंकू 18वें ओवर में मोईन के सीधे हिट से रन आउट हो गए, लेकिन राणा ने पीछा करते हुए देशपांडे को थर्ड मैन पर चौका लगाकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा।

संक्षिप्त स्कोर :

चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 144/6 (शिवम दूबे नाबाद 48, डेवोन कॉनवे 30, सुनील नरेन 2-15, वरुण चक्रवर्ती 2-36) कोलकाता नाइट राइडर्स से 18.3 ओवर में 147/4 (नीतीश राणा 57 नाबाद ,रिंकू सिंह 54, दीपक चाहर 3-27) छह विकेट से हराया।'

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Indian Premier League 2023 , Kolkata Knight Riders , KKR , Chennai Super Kings , Chennai Super Kings Vs Kolkata Knight Riders

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD