Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल मोबाईल ऐप पर मतदाता घर बैठे पा सकते हैं चुनाव संबंधित नवीनतम जानकारी टोल पलाजे बंद करवाने के नाम पर लोगों को बलैकमेल न करें डा. बलबीर सिंह: एन के शर्मा मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने गेहूँ की खरीद के प्रबंधों और मौसम से खराब हुयी फसल का जायज़ा लिया उच्च रक्तचाप और मधुमेह के लिए 150 से अधिक लोगों की जांच की गई चाय के कप के साथ गुरजीत सिंह औजला की विक्ट्री का साइन बना लोगों ने जताया प्यार

 

आईपीएल 2023 : जेसन रॉय, गेंदबाजों की बदौलत केकेआर ने आरसीबी पर 21 रन से जीत दर्ज की

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Indian Premier League 2023, Jason Roy, Varun Chakaravarthy, Suyash Sharma, Kolkata Knight Riders, Royal Challengers Bangalore, RCB, KKR
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरु , 26 Apr 2023

यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में जेसन रॉय के अर्धशतक के बाद स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 21 रन की शानदार जीत दर्ज की। 

साथ ही, टूर्नामेंट में चार मैचों की हार का सिलसिला खत्म करने में उनकी मदद की। रॉय की 29 गेंदों में 56 रन और कप्तान नितीश राणा की 21 गेंदों में तेज 48 रन, साथ ही रिंकू सिंह और डेविड विसे की नाबाद 18 और 12 रनों की पारी ने कोलकाता को 20 ओवरों में 200/5 तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया।

बचाव में, सुयश ने 2/29 लेकर कोलकाता के लिए पुलबैक शुरू किया, इससे पहले चक्रवर्ती और रसेल ने बैंगलोर को 179/8 पर रोकने के लिए क्रमश: 3/27 और 2/29 लिया, इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली ने 37 गेंदों में 54 रन बनाए और महिपाल लोमरोर ने 18 गेंदों में 34 रन बनाकर प्रभावित किया।

सूखी सी दिखने वाली पिच पर बल्ले से कोलकाता के लिए यह तीन हाफ की पारी थी। वे बिना विकेट लिए पावर-प्ले में चमके, बीच के ओवरों में धीमे हुए और डेथ ओवरों में 69 रन बनाकर फिनिशिंग किक हासिल की।बुधवार के मैच से पहले कोलकाता के पहले विकेट के आंकड़े बहुत गंभीर थे : सात मैचों में 86 रन। 

लेकिन रॉय ने अपने फ्री-फ्लोइंग स्ट्रोकप्ले के साथ स्क्रिप्ट को पलट दिया क्योंकि कोलकाता के पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 83 रन थे।रॉय ड्राइव कर रहे थे और मोहम्मद सिराज पर तीन चौके लगा रहे थे, इससे पहले उन्होंने डेविड विली की गेंद पर छक्का लगाया।

दूसरे छोर पर एन. जगदीशन रॉय की बराबरी करने की पूरी कोशिश कर रहे थे, बाउंड्री के लिए विली से दो बार कट और ड्राइव कर रहे थे।रॉय का तूफान चरम पर पहुंच गया जब उन्होंने शाहबाज अहमद द्वारा फेंके गए छठे ओवर में चार छक्के जड़े और 25 रन बनाकर दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

जगदीशन ने रॉय की गति का मुकाबला करने के लिए संघर्ष किया और दसवें ओवर में वैशाख विजयकुमार ने अपनी पारी का अंत कर दिया जब दाएं हाथ के बल्लेबाज को पुल पर पर्याप्त ऊंचाई नहीं मिली, और डीप मिड-विकेट पर आउट हो गए।चार गेंदों के बाद भीड़ ने फिर से शोर मचाया, क्योंकि वैशाक ने लेग स्टंप पर एक शीर्ष-श्रेणी के यॉर्कर के साथ रॉय को क्लीन बोल्ड कर दिया, क्योंकि बैंगलोर ने 7-11 ओवरों में सिर्फ एक चौका लगाकर 27 रन दिए।

राणा और वेंकटेश अय्यर ने स्ट्राइक रोटेट करते हुए वानिन्दु हसरंगा, वैशाक और विली की गेंदों पर बाउंड्री मारी, जब भी उन्होंने शॉर्ट पिच की या चौड़ाई दी। बैंगलोर ने भी राणा को दो बार राहत दी- सिराज ने लॉन्ग ऑफ पर उनका कैच छोड़ा और हर्षल पटेल ने 13वें और 15वें ओवर में फाइन लेग पर मौका दिया।

अय्यर ने हर्षल को चौके के लिए जमीन पर पटक कर गियर्स में बदलाव का संकेत दिया, इसके बाद राणा ने 16 वें ओवर में 19 रन लेने के लिए डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर लगातार छक्के मारे। राणा ने इसके बाद वैशाक पर लगातार चौके मारे और 17वें ओवर का अंत डीप कवर पर छक्के के साथ किया।

लेकिन हसरंगा ने 18वें ओवर में नो-बाउंड्री में तीन गेंदों के भीतर इन दोनों को आउट कर दिया। राणा का रिवर्स स्वीप करने का प्रयास शॉर्ट फाइन लेग में फारवर्ड डाइविंग कैच लेते हुए समाप्त हो गया, जबकि अय्यर के स्लॉग-स्वीप को लॉन्ग-ऑन ने कैच कर लिया।19वें ओवर में रिंकू ने एक के बाद एक चौके लगाने शुरू कर दिए। 

विसे ने हर्षल को लांग ऑन और शार्ट थर्ड मैन पर छक्के जड़कर कोलकाता को ठीक 200 रन पर पहुंचा दिया और अंतिम ओवर में 15 रन बने।201 का पीछा करते हुए कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने शुरुआती ओवर में वैभव अरोड़ा की गेंद पर एक-एक चौका लगाया।

कोहली ने उमेश यादव को कवर के माध्यम से चार और के लिए मजबूती से पंच किया, इसके बाद डु प्लेसिस ने उन्हें बैक-टू-बैक छक्के लगाए।लोमरोर ने राणा को चार रन पर आउट कर बैंगलोर के लिए एक शांत अवधि तोड़ी, इसके बाद सुनील नरेन पर दो छक्के लगाए। 

कोहली ने सुयश की गेंद पर बाहर के मोटे किनारे पर चौका जड़ा और अगली ही गेंद पर ब्रेस लेकर 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

संक्षिप्त स्कोर : कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 200/5 (जेसन रॉय 56, नितीश राणा 48, वानिंदु हसरंगा 2/24, विशाल विजयकुमार 2/41) ने आरसीबी को हराया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Indian Premier League 2023 , Jason Roy , Varun Chakaravarthy , Suyash Sharma , Kolkata Knight Riders , Royal Challengers Bangalore , RCB , KKR

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD