Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप

 

आईपीएल 2023 : जेसन रॉय, गेंदबाजों की बदौलत केकेआर ने आरसीबी पर 21 रन से जीत दर्ज की

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Indian Premier League 2023, Jason Roy, Varun Chakaravarthy, Suyash Sharma, Kolkata Knight Riders, Royal Challengers Bangalore, RCB, KKR
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरु , 26 Apr 2023

यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में जेसन रॉय के अर्धशतक के बाद स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 21 रन की शानदार जीत दर्ज की। 

साथ ही, टूर्नामेंट में चार मैचों की हार का सिलसिला खत्म करने में उनकी मदद की। रॉय की 29 गेंदों में 56 रन और कप्तान नितीश राणा की 21 गेंदों में तेज 48 रन, साथ ही रिंकू सिंह और डेविड विसे की नाबाद 18 और 12 रनों की पारी ने कोलकाता को 20 ओवरों में 200/5 तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया।

बचाव में, सुयश ने 2/29 लेकर कोलकाता के लिए पुलबैक शुरू किया, इससे पहले चक्रवर्ती और रसेल ने बैंगलोर को 179/8 पर रोकने के लिए क्रमश: 3/27 और 2/29 लिया, इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली ने 37 गेंदों में 54 रन बनाए और महिपाल लोमरोर ने 18 गेंदों में 34 रन बनाकर प्रभावित किया।

सूखी सी दिखने वाली पिच पर बल्ले से कोलकाता के लिए यह तीन हाफ की पारी थी। वे बिना विकेट लिए पावर-प्ले में चमके, बीच के ओवरों में धीमे हुए और डेथ ओवरों में 69 रन बनाकर फिनिशिंग किक हासिल की।बुधवार के मैच से पहले कोलकाता के पहले विकेट के आंकड़े बहुत गंभीर थे : सात मैचों में 86 रन। 

लेकिन रॉय ने अपने फ्री-फ्लोइंग स्ट्रोकप्ले के साथ स्क्रिप्ट को पलट दिया क्योंकि कोलकाता के पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 83 रन थे।रॉय ड्राइव कर रहे थे और मोहम्मद सिराज पर तीन चौके लगा रहे थे, इससे पहले उन्होंने डेविड विली की गेंद पर छक्का लगाया।

दूसरे छोर पर एन. जगदीशन रॉय की बराबरी करने की पूरी कोशिश कर रहे थे, बाउंड्री के लिए विली से दो बार कट और ड्राइव कर रहे थे।रॉय का तूफान चरम पर पहुंच गया जब उन्होंने शाहबाज अहमद द्वारा फेंके गए छठे ओवर में चार छक्के जड़े और 25 रन बनाकर दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

जगदीशन ने रॉय की गति का मुकाबला करने के लिए संघर्ष किया और दसवें ओवर में वैशाख विजयकुमार ने अपनी पारी का अंत कर दिया जब दाएं हाथ के बल्लेबाज को पुल पर पर्याप्त ऊंचाई नहीं मिली, और डीप मिड-विकेट पर आउट हो गए।चार गेंदों के बाद भीड़ ने फिर से शोर मचाया, क्योंकि वैशाक ने लेग स्टंप पर एक शीर्ष-श्रेणी के यॉर्कर के साथ रॉय को क्लीन बोल्ड कर दिया, क्योंकि बैंगलोर ने 7-11 ओवरों में सिर्फ एक चौका लगाकर 27 रन दिए।

राणा और वेंकटेश अय्यर ने स्ट्राइक रोटेट करते हुए वानिन्दु हसरंगा, वैशाक और विली की गेंदों पर बाउंड्री मारी, जब भी उन्होंने शॉर्ट पिच की या चौड़ाई दी। बैंगलोर ने भी राणा को दो बार राहत दी- सिराज ने लॉन्ग ऑफ पर उनका कैच छोड़ा और हर्षल पटेल ने 13वें और 15वें ओवर में फाइन लेग पर मौका दिया।

अय्यर ने हर्षल को चौके के लिए जमीन पर पटक कर गियर्स में बदलाव का संकेत दिया, इसके बाद राणा ने 16 वें ओवर में 19 रन लेने के लिए डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर लगातार छक्के मारे। राणा ने इसके बाद वैशाक पर लगातार चौके मारे और 17वें ओवर का अंत डीप कवर पर छक्के के साथ किया।

लेकिन हसरंगा ने 18वें ओवर में नो-बाउंड्री में तीन गेंदों के भीतर इन दोनों को आउट कर दिया। राणा का रिवर्स स्वीप करने का प्रयास शॉर्ट फाइन लेग में फारवर्ड डाइविंग कैच लेते हुए समाप्त हो गया, जबकि अय्यर के स्लॉग-स्वीप को लॉन्ग-ऑन ने कैच कर लिया।19वें ओवर में रिंकू ने एक के बाद एक चौके लगाने शुरू कर दिए। 

विसे ने हर्षल को लांग ऑन और शार्ट थर्ड मैन पर छक्के जड़कर कोलकाता को ठीक 200 रन पर पहुंचा दिया और अंतिम ओवर में 15 रन बने।201 का पीछा करते हुए कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने शुरुआती ओवर में वैभव अरोड़ा की गेंद पर एक-एक चौका लगाया।

कोहली ने उमेश यादव को कवर के माध्यम से चार और के लिए मजबूती से पंच किया, इसके बाद डु प्लेसिस ने उन्हें बैक-टू-बैक छक्के लगाए।लोमरोर ने राणा को चार रन पर आउट कर बैंगलोर के लिए एक शांत अवधि तोड़ी, इसके बाद सुनील नरेन पर दो छक्के लगाए। 

कोहली ने सुयश की गेंद पर बाहर के मोटे किनारे पर चौका जड़ा और अगली ही गेंद पर ब्रेस लेकर 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

संक्षिप्त स्कोर : कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 200/5 (जेसन रॉय 56, नितीश राणा 48, वानिंदु हसरंगा 2/24, विशाल विजयकुमार 2/41) ने आरसीबी को हराया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Indian Premier League 2023 , Jason Roy , Varun Chakaravarthy , Suyash Sharma , Kolkata Knight Riders , Royal Challengers Bangalore , RCB , KKR

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD