Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

मीत हेयर ने ज़मीनी स्तर पर खिलाड़ियों की शिनाख़त करके उनकी प्रतिभा को तराशने पर दिया ज़ोर

सभी प्रदेश दूसरे राज्यों में चल रहे नये उद्यमों से सीख कर प्रेरणा लें : मीत हेयर

Gurmeet Singh Meet Hayer, Meet Hayer, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab , Anurag Thakur, Anurag Singh Thakur, BJP, Bharatiya Janata Party, Minister of Information and Broadcasting
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इम्फाल/ चंडीगढ़ , 25 Apr 2023

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने देश को खेल के क्षेत्र में और आगे ले जाने के लिए ज़मीनी स्तर पर खिलाड़ियों की खोज करके उनकी प्रतिभा निखारने की बात कही। इसके साथ ही सही प्रतिभा को आगे लाने के लिए ट्रायलों का दायरा और समय बढ़ाने पर भी ज़ोर दिया।

मीत हेयर ने इम्फाल में केंद्रीय खेल मंत्रालय और मनीपुर सरकार की तरफ से देश के समूह राज्यों/यू. टीज़ के खेल मंत्रियों की करवाई जा रही दो दिवसीय राष्ट्रीय कान्फ़्रेंस के दौरान बोलते हुये अलग-अलग राज्यों की तरफ से खेल के क्षेत्र में निवेकली पहलकदमियों की सराहना करते हुये पंजाब सरकार की तरफ से किये जा रहे उद्यमों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एक-दूसरे से प्रेरणा लेकर सबको इकट्ठे आगे बढ़ना चाहिए। 

इस सैशन के दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीत हेयर द्वारा उठाये मामलों की पुष्टि करते हुये टेलेंट हंट प्रोग्राम को बढ़ावा देने की बात कही। मीत हेयर ने पंजाब के एथलीट अकशदीप सिंह की उदाहरण देते हुये कहा कि जो एथलीट फ़ौज में भर्ती करने के लिए दौड़ने आया था, उसे कोच ने पहचान कर ऐसा तराशा कि अब ओलम्पिक्स के लिए कुआलीफायी हो गया। 

बिहार सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुये मीत हेयर ने कहा कि पंजाब इंस्टीट्यूट आफ स्पोर्टस के खेल ट्रायलों को भी एक दिन की बजाय महीना भर चलाया जा रहा है जिससे असली प्रतिभा निखर कर सामने आए। खेल मंत्री ने आगे कहा कि ओलम्पिक्स समेत बड़े खेल मुकाबलों की तैयारी के लिए ज़मीनी स्तर पर ध्यान देना पड़ेगा। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व अधीन राज्य सरकार की तरफ से नेशनल मैडल विजेताओं को हॉकी ओलम्पियन बलबीर सिंह सीनियर स्कॉलरशिप स्कीम के अंतर्गत एक साल के लिए 16000 रुपए प्रति महीना वज़ीफ़ा दिया जा रहा है जिससे खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन के लिए मोटीवेट होंगे।

मीत हेयर ने पंजाबी खिलाड़ियों की प्रतिभा की बात करते हुये राष्ट्रमंडल खेलों के कुश्ती मुकाबलों की उदाहरण दी जहाँ कैनेडा और इंग्लैंड की तरफ से मैडल जीतने वाले पहलवान अमरवीर सिंह ढेसी और मनधीर सिंह कूनर पंजाबी मूल के थे और पाकिस्तान का मैडल विजेता भी लहिंदे पंजाब का था। उन्होंने कहा कि पंजाबियों में अथाह सामर्थ्य है और राज्य सरकार इसी प्रतिभा की शिनाख़त करके उभरते खिलाड़ियों को मंच मुहैया करवाने के लिए काम कर रही है।

सैशन की समाप्ति के बाद खेल मंत्री मीत हेयर ने नेशनल स्पोर्टस यूनिवर्सिटी, इम्फाल का दौरा भी किया जहाँ खेल विज्ञान के क्षेत्र में नयी एडवांस्ड तकनीकें देखीं। स्पोर्टस सायकालौजी लैब भी देखी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से पंजाब को फिर खेल में देश का नंबर एक राज्य बनाने के लिए स्वप्न को पूरा करने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है और जहाँ से भी कुछ नया सीखने को मिल रहा है, वहीं से सीखा जा रहा है।

 

Tags: Gurmeet Singh Meet Hayer , Meet Hayer , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Anurag Thakur , Anurag Singh Thakur , BJP , Bharatiya Janata Party , Minister of Information and Broadcasting

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD