Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें रवनीत सिंह बिट्टू के बेबुनियाद आरोपों पर वड़िंग ने किया पलटवार पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम मजीठा में कांग्रेस को मिला जबरदस्त प्यार पंजाब में कानून व्यवस्था जीरो,योगी से ट्रेनिंग लें भगवंत मान : डा. सुभाष शर्मा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही भारत विकसित हो सकता है:अरविंद खन्ना सी-विजिल ऐप पर प्राप्त 27 शिकायतों का सौ मिनट के भीतर निपटारा: डी.सी कांगड़ा हेमराज बैरवा अमृतसर से छीने एम्स को लाया जाएगा वापिस एलपीयू के फैशन स्टूडेंट ने गुड़गांव में लाइफस्टाइल वीक में अपना कलेक्शन प्रदर्शित किया जनता की ताकत को चुनौती दे रहे जय रामः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने नशा मुक्त भारत अभियान का किया शुभारम्भ चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव लड़े रवि सिंह अपनी टीम समेत आप में हुए शामिल

 

अगर काम करवाने हैं तो आम आदमी पार्टी को वोट दें अगर लड़ाई करवानी है तो कांग्रेस को वोट देना : अरविंद केजरीवाल

हमें राजनीति करना नहीं आती, काम करना और गारंटियां पूरी करना आता है: आप सुप्रीमो

Arvind Kejriwal, Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Harpal Singh Cheema, Sushil Kumar Rinku, Sheetal Angural, Inderjit Kaur Maan, Raman Arora, Rajwinder Kaur Thiara1
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 20 Apr 2023

आम आदमी पार्टी (आप) ने जालंधर में अपने उपचुनाव उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के पक्ष में गुरुवार को एक विशाल जनसभा आयोजित की। जनसभा में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत शामिल हुए।

जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान जालंधर सहित पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी को खुले दिल से वोट किया था। लोगों ने "आप" के 92 विधायक चुने और भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनाया। आप सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा उतर रही है। 

उन्होंने कहा कि पंजाब में आप सरकार ने सिर्फ एक साल में अपने सभी बड़ी गारंटियों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हमें राजनीति करनी नहीं आती, लेकिन मैं कहता हूं कि हम यहां राजनीति करने नहीं लोगों की सेवा करने के लिए आए हैं। परंपरिक पार्टियां अपने चुनावी वादे आखरी एक साल में पूरे करती है, हमने पहले साल में ही पूरे कर दिए।

केजरीवाल ने जीरो बिजली बिल का जिक्र करते हुए कहा कि जब हमने इस गारंटी का ऐलान किया था तो विपक्षी पार्टियां इसे नामुमकिन कहती थीं, लेकिन हमने सरकार बनने के पहले तीन महीनों मे ही अपना यह वादा पूरा किया। अब पंजाब के 80 फीसदी घरों में जीरो बिजली बिल आ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि पंजाब में अब भ्रष्टाचार और माफिया राज पूरी तरह खत्म हो चुका है। पहले जो पैसा पारंपरिक दलों के भ्रष्ट नेताओं की जेब में जा रहा था, वह अब पंजाब के खजाने में जा रहा है। इसके कारण सरकारी विभागों का राजस्व भी बढ़ गया है।उन्होंने कहा कि जालंधर में 38 मोहल्ला क्लीनिक खुल चुके हैं और जल्द ही चुनाव के बाद और खोले जाएंगे। 

उन्होंने जालंधर में पीजीआई चंडीगढ़ के स्तर का एक बड़ा अस्पताल बनाने का वादा किया, ताकि लोगों का बिना किसी परेशानी के इलाज हो सके। उन्होंने 28 हजार सरकारी नौकरी देने और 25 हजार कर्मचारियों को नियमित करने के लिए मान सरकार की सराहना की और कहा कि अगले चार साल में लाखों युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

जालंधर के स्थानीय मुद्दों के बारे में बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी खराब सड़कों, विशेष रूप से दीप नगर रोड, आदमपुर मुख्य सड़क और जालंधर पश्चिम स्मार्ट सिटी रोड का जल्द ही पुनर्निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मान सरकार नीले कार्ड धारकों की समस्याओं का भी समाधान करेगी। 

केजरीवाल ने जालंधर के लोगों से पूछा कि उन्होंने पिछले 60 सालों से कांग्रेस को वोट दिया है लेकिन बदले में कांग्रेस ने उनके लिए क्या किया? कुछ नहीं! इसलिए आम आदमी पार्टी को एक मौका दें। उन्होंने कहा की अगर आपको काम करवाने हैं तो आम आदमी पार्टी को वोट देना अगर लड़ाई करवानी है तो कांग्रेस को वोट दे देना।

अरविंद केजरीवाल से पहले आप पंजाब के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव न तो सरकार बदलने वाला है और न ही सरकार बनाने वाला है, लेकिन आप को वोट देने का मतलब इतिहास रचना होगा। उन्होंने कहा कि आपने पंजाब में 92 विधायक चुने, दिल्ली की जनता ने आप के 63 विधायक चुने, हमारे पास 10 राज्यसभा सदस्य हैं, लेकिन अब जालंधर के पास लोकसभा सदस्य चुनने का मौका है। 

उन्होंने आगे कहा की मैंने 2014 से 22 तक संसद में जनता के मुद्दे उठाए, फिर आपने मुझे अपना मुख्यमंत्री चुना। अब आपको बस आप उम्मीदवार को वोट देना है, मैं सुशील रिंकू को सिखाऊंगा कि कैसे लोगों के मुद्दों को उठाना है और पंजाब के कामों को संसद में कैसे करवाना है।

मान ने कहा कि पंजाब में ईमानदार आप की सरकार बनने के बाद से एनआरआई आप सरकार पर भरोसा कर रहे हैं और राज्य के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं। मान ने कहा कि हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म किया और भ्रष्ट नेताओं और अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। 

मान ने आप सरकार के पिछले एक साल के प्रदर्शन की बात करते हुए कहा कि हमने बिजली फ्री की, किसानों और उद्योग क्षेत्र को निर्बाध बिजली मिल रही है। पीएसपीसीएल को सब्सिडी के 20,200 करोड़ का भुगतान किया। अच्छे स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक खोले। हमने रेत माफिया खत्म किया और युवाओं को सरकारी नौकरी दे रहे हैं।

पिछली कांग्रेस और अकाली-भाजपा की आलोचना करते हुए मान ने कहा कि इन पार्टियों की सरकारों ने जनता के टैक्स का पैसा गैंगस्टरों पर खर्च किया। यूपी के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को रोपड़ की जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया और तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा अदालतों में महंगे वकीलों को उसके बचाव के लिए रखा जिसका बिल 55 लाख हुआ। 

लेकिन हम इस पैसे को उस मंत्री से वसूलने की योजना बना रहे हैं जिसने इसे मंजूरी दी थी। उन्होंने धड़ों में बंटी कांग्रेस पर चुटकी ली और कहा कि जब कांग्रेसी एक साथ बैठते हैं और उनमे कोई विवाद न हो, तो यह पंजाब के समाचार पत्रों की मुख्य खबर बन जाती है। सुखबीर बादल के लिए मान ने कहा कि वह पूरी तरह से फेल हैं।

मान ने कहा कि इस जीत से राज्य में आप सरकार का हौसला बढ़ेगा और हम पंजाब को फिर से 'रंगला' बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। उन्होंने कहा कि यह जीत यह भी साबित करेगी कि पंजाब के लोग आप को स्वीकार करते हैं और हमें पसंद करते हैं। मान ने कहा कि जालंधर में कचरे के पहाड़, आदमपुर एयरपोर्ट, खराब सड़कें आदि जैसी समस्याओं से वह वाकिफ हैं और जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। 

उन्होंने जालंधर के लोगों से आप प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू को वोट देने की अपील की।पार्टी प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और आप पंजाब के अध्यक्ष सीएम भगवंत मान का आभार जताया। उन्होंने दावा किया कि स्थानीय नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के की कड़ी मेहनत के बदौलत हम बड़ी मार्जिन से यह चुनाव जीतेंगे। 

उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा पर भी निशाना साधा और कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में शर्मनाक हार के बाद वे चन्नी का अपमान करते थे और अब उनके नाम पर वोट मांग रहे हैं।

जनसभा में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के साथ वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, आप पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट, करतारपुर के विधायक बलकार सिंह, विधायक शीतल अंगुराल, विधायक इंद्रजीत कौर मान, विधायक रमन अरोड़ा, राजविंदर कौर थियाड़ा, मोहिंदर भगत, दिनेश ढल, प्रेम कुमार, रतन सिंह, जीत लाल भट्टी, सुरिंदर सिंह सोढ़ी और जगबीर बराड़ मौजूद थे।

 

Tags: Arvind Kejriwal , Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Harpal Singh Cheema , Sushil Kumar Rinku , Sheetal Angural , Inderjit Kaur Maan , Raman Arora , Rajwinder Kaur Thiara1

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD