Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

अरविंद केजरीवाल से सीबीआई के पूछताछ के विरोध में दिल्ली से लेकर पंजाब तक आप नेताओं-कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

सीबीआई दफ्तर के सामने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Protest, Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Sanjay Singh, Arvind Kejriwal, Delhi Chief Minister, New Delhi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 16 Apr 2023

सीबीआई द्वारा अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए बुलाए जाने के विरोध में आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली और पंजाब सहित कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए। कई जगहों पर पुलिस ने आप नेताओं को हिरासत में लिया और कई जगहों पर आप कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किए गए जिसमें कई कार्यकर्ता और नेता जख्मी हो गए। सीबीआई दफ्तर के सामने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया और कहीं अनजान जगह पर ले कर चली गई।

आजादी के 75 साल के बाद भारत की राजधानी में एक ऐसी सरकार आई जिसने देश में एक उम्मीद पैदा की - अरविंद केजरीवाल

सीबीआई दफ्तर जाने से पहले आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारत एक महान देश है। 75 साल के बाद भारत की राजधानी में एक सरकार आई जिसने देश में एक उम्मीद पैदा की। पहली बार स्कूल अच्छे बनने लग गये है। गरीबों को अच्छा इलाज मिलने लग गया है।

दिल्ली की तरक़्क़ी को देखकर पूरे देश में एक उम्मीद उठी कि अगर दिल्ली का विकास हो सकता है तो बाक़ी राज्यों का भी ज़रूर हो सकता है। लेकिन कुछ लोग चाहते हैं कि भारत की तरक़्क़ी न हो। 75 साल तक इन्हीं ताक़तों ने भारत को पिछड़ा बनाकर रखा।केजरीवाल ने कहा कि मैं उन राष्ट्रीय विरोधी ताक़तों को कहना चाहता हूँ कि अब भारत रुकेगा नहीं। अब लोग समझ चुके हैं। अब भारत तरक़्क़ी करेगा और आगे बढ़ेगा। ऐसी गीदड़भभकी से भारत के लोग नहीं डरने वाले हैं। 

आम आदमी पार्टी देश भर में फैल रही है इसलिए पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने की तैयारी में हैं - भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने देश की राजनीति की दिशा और दशा बदल दी। उन्होंने दिल्ली में बीजेपी को दो बार हराया। तीसरी बार एमसीडी में भी बीजेपी को हराया।इन सब घटनाओं के पीछे यही कारण है कि हमारी पार्टी ईमानदार पार्टी है और इमानदारी से सरकार चलाती है। 

दिल्ली में ₹1 का कर्ज नहीं लिया। बिजली फ्री कर दी। मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बनाए। दिल्ली का बजट पहले से तीन गुना बढ़ गया है। अगर दिल्ली में हमारी पार्टी ने कोई माफिया पाला होता तो यह बजट कभी नहीं बढ़ता।पंजाब में हमारी सरकार बने 13 महीने हुए हैं। हमने पंजाब के अंदर 28000 नौकरियां दी। 

आज 82% घरों के बिजली के बिल जीरो आ रहे हैं। बिजली बोर्ड को भी सब्सिडी का सारा पैसा दे दिया गया है। 504 मोहल्ला क्लीनिक पंजाब में खुल चुके हैं। स्कूल ऑफ एमिनेंस खुल रहे हैं। यह सब तभी मुमकिन हुआ है जब पंजाब में एक ईमानदार सरकार आई। हमने सारा माफिया खत्म कर माफिया को जाने वाला पैसा पंजाब के खजाने में डाला है। 

बीजेपी को यह बात बर्दाश्त नहीं हो रही कि थोड़े ही समय में आम आदमी पार्टी नेशनल पार्टी बन गई। दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य क्रांति प्रधानमंत्री मोदी से बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है। इसीलिए उन्होंने दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन दोनों को पकड़ कर जेल में डाल दिया।

उन्होंने कहा कि अब आम आदमी पार्टी देश भर में फैल रही है इसलिए यह लोग अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने की तैयारी कर रहे हैं। यह लोकतंत्र नहीं तानाशाही है। आज देश में दो शाह बैठे हैं। एक अमित शाह और दूसरा तानाशाह, जो रोज कोई न कोई नया फरमान जारी करते हैं।हम हर रोज यह सोचते हैं कि देश को आगे कैसे लेकर जाए और बीजेपी वाले यह सोचते हैं कि विरोधियों को जेल कैसे भेजें। लेकिन ये लोग हमें जितना दबाने की कोशिश करेंगे हम  उतना ही ऊपर उठेंगे।

दिल्ली में कोई घोटाला नहीं हुआ है, हमने वही आबकारी नीति पंजाब में लागू की तो हमारा राजस्व करीब 41% बढ़ गया - भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली में कोई भी घोटाला नहीं हुआ है। यह सिर्फ घोटाले का इल्जाम लगा रहे हैं। जिस नीति में घोटाले की बात ये लोग कर रहे हैं, हमने वही नीति पंजाब में लागू की तो हमारा करीब 41% राजस्व बढ़ गया। 

अरविंद केजरीवाल को देश के आम लोगों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य का अनोखा मॉडल प्रस्तुत करने की सजा दी जा रही है - संजय सिंह

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल को देश के आम लोगों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य का अनोखा मॉडल प्रस्तुत करने की सजा मिल रही है। लेकिन मैं भाजपा से कहना चाहता हूं कि केजरीवाल झुकेगा नहीं, हमेशा लड़ता रहेगा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का देश को नंबर-वन बनाने का जो मिशन है वह मिशन जारी रहेगा। इस मिशन के लिए एक-एक कार्यकर्ता केजरीवाल जी के साथ खड़ा रहेगा।

मुद्दा भ्रष्टाचार की जांच करना नहीं बल्कि जांच एजेंसियों का सहारा लेकर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को खत्म करना है - राघव चड्ढा 

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एक मॉडल ऑफ गवर्नेंस दिया जिसमें सबको मुफ्त बिजली-पानी मुफ्त मिलता है और पावर कट भी नहीं होते। केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं दी एवं कई लोग कल्याणकारी स्कीम लेकर आएं।

अरविंद केजरीवाल दिल्ली में तीन बार बीजेपी को धूल चटाई। फिर पंजाब में धूल चटाई। अब पूरे देश में हमारी पार्टी का विस्तार हो रहा है। यह बात बीजेपी से हजम नहीं हो रही। इसीलिए बीजेपी ने ईडी-सीबीआई और अन्य एजेंसियों को आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए छोड़ दिया है। 

यहां मुद्दा भ्रष्टाचार या घोटाले की जांच करना नहीं बल्कि जांच एजेंसियों का सहारा लेकर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को खत्म करना है। लेकिन बीजेपी भ्रम में है कि यह सब करने से आम आदमी पार्टी खत्म हो जाएगी। आज दिल्ली और देश का एक-एक नागरिक अरविंद केजरीवाल जी के साथ चट्टान की तरह खड़ा है। मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल पर हाथ रखना बिजली के नंगी तार पर हाथ रखने जैसा है।

मैं बीजेपी को नसीहत देना चाहता हूं कि ईडी सीबीआई का प्रयोग उन लोगों पर करो जो इन रेड से डरते हों। आम आदमी पार्टी के लोग आंदोलन से जन्मे हुए लोग हैं। हम लोग कई बार जेल गए हैं इसलिए हम जेल से नहीं डरते।

 

Tags: Protest , Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Sanjay Singh , Arvind Kejriwal , Delhi Chief Minister , New Delhi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD