Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें आप को भाजपा का झटका, आम आदमी पार्टी समर्थक 70 लोग भाजपा में शामिलः ताहिल शर्मा दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल सी जी सी झंजेडी कैंपस में स्मार्ट जीवन और सफलता की रणनीतियों पर एक गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन सेक्टर 20 डी, चंडीगढ़ में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का सफल आयोजन बेला फार्मेसी कॉलेज के विद्यार्थियों की स्वर्ण मंदिर यात्रा अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय

 

‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का शुक्रवार को 40वां दिन

आज हरियाणा पर है साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए का कर्ज: चौ. ओम प्रकाश चौटाला

Om Parkash Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दादरी , 07 Apr 2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शुक्रवार को 40वें दिन में प्रवेश कर गई। इंडियन नेशनल लोकदल के सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला का कहना है कि जब देश और प्रदेश का किसान खुशहाल होता है तो देश व प्रदेश तरक्की करते हैं। जब किसान कंगाल होता है तो देश के विकास में भी गतिरोध होता है। आज हरियाणा पर साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। 

प्रत्येक किसान पर लाखों रुपए का कर्ज है। प्रदेश के 22 लाख से अधिक किसान कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं।इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के 40वें दिन उमड़े जनसैलाब को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान लोग अपने हरमन प्यारे नेता को अपने बीच पाकर काफी प्रसन्न नजर आए। धाराप्रवाह बोलते हुए इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि एक समय था जब भारत देश विश्व के कई मुल्कों की आर्थिक मदद कर रहा था। 

आज देश कर्जदार हो गया है। भाजपा सरकार जनता पर मनमाने टैक्स लगा रही है और मु_ी भर पूूंजीपतियों की तिजोरियां भरी जा रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो का न तो किसी से व्यक्तिगत और राजनीतिक द्वेष है और न ही व्यक्तिगत और राजनीतिक स्वार्थ है। चौ. देवीलाल ने आखिरी सांस तक किसान-कमेरे और वंचित वर्ग के लिए संघर्ष किया और उनका मानना था कि किसी भी लोकतांत्रिक प्रणाली में सरकार की जिम्मेदारी है कि जनता को रोजी, रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं मिलें और जो सरकार यह आधारभूत सुविधाएं नहीं दे सकती है, उसे सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। 

अगर नैतिक रूप से ऐसी सरकार सत्ता का त्याग नहीं करती है तो लोकतंत्र में फिर जनता संगठित होकर ऐसी सरकारों को कुर्सी से उतार देती है।इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि मौजूदा सरकार मनमाने फैसले ले रही है। सरकार का रवैया तानाशाह है। पहले अन्नदाता पर तीन काले कानून थोपे और किसान 13 महीने तक गर्मी, सर्दी, बरसात के मौसम में दिल्ली के चारों तरफ आंदोलन करने को मजबूर हुए। उन्होंने कहा कि जब वे जेल से रिहा हुए तो सबसे पहले आंदोलन कर रहे किसानों के बीच गए। 

उन्होंने कहा कि उन्हें दुनिया के 150 से अधिक देशों में जाने का अवसर मिला है। वे हरियाणा को दूसरे देशों की तर्ज पर सकारात्मक और अच्छी नीतियों से तरक्कीपसंद बनाने के लिए अन्य देशों में जाते थे न कि सैर-सपाटे के लिए। उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत ही इकलौता ऐसा देश है जहां पर सभी धर्मों, वर्गों एवं जातियों के लोग आपस में भाइचारे और स्नेह से रहते हैं। भाईचारा इस देश की सबसे बड़ी ताकत है। पर मौजूदा सरकार नफरत की राजनीति करती है और भाइचारे को तोड़ती है।

टीजीटी की परीक्षा तिथि को बदलने के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा टीजीटी पदों के लिए प्रस्तावित परीक्षा दिनांक 22/23 अप्रैल 2023 को मुसलमानों के पवित्र त्यौहार ईद-उल-फितर होने की वजह से परीक्षा को स्थगित करने के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा जिसमें परीक्षा को 22/23 अप्रैल की बजाय किसी अन्य तिथियों में करवाए जाने की मांग की। 

गौरतलब है कि वीरवार को मुस्लिम समुदाय का एक प्रतिनिधिमण्डल बीते कल दिल्ली में इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला को मिला था और इस मुद्दे को हल करवाने की गुहार की थी। उनका कहना था कि ईद-उल-फितर त्यौहार के कारण कोई भी मुस्लिम युवा परीक्षा देने नहीं जा पाएगा जिस कारण से मुस्लिम युवाओं टीजीटी के पद पर चयनित होने का अवसर चूक जाएगा।

 

Tags: Om Parkash Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD