Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें तापसी पन्नू के लिए क्यों खास है अगस्त महीना नगर निकायों में पार्किंग, फुटपाथ तथा शौचालय बनाने पर करें फोक्स: हेमराज बैरवा प्लानिंग के तहत विकास कार्यों के यूसी पोर्टल पर करें अपलोड : हेमराज बैरवा शहीद स्मारक में निरीक्षण को पहुंचे पूर्व मंत्री अनिल विज ने तालियां बजाते हुए स्टैच्यू डिजाइन कर रहे कारीगरों का उत्साह बढ़ाया पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हरियाणा में सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ रहा है आमजन का विश्वास : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी : महिपाल ढांडा केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट

 

आईपीएल 2023 नीलामी में शीर्ष पांच सबसे महंगे खिलाड़ी

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Harry Brook, Ben Stokes, Nicholas Pooran, Cameron Green, Sam Curran, IPL Most Expensive Player
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 04 Apr 2023

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय और पैसे कमाने वाले क्रिकेट आयोजनों में से एक है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट ने क्रिकेट की दुनिया में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय प्रतिभा और स्थानीय सितारों को आकर्षित किया और इसमें आईपीएल फ्रेंचाइजी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को साइन करने के लिए प्रतिस्पर्धा की। 

2023 के आईपीएल सीजन की शुरुआत के साथ, आईएएनएस ने इस साल की शुरुआत में आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान साइन किए गए शीर्ष पांच सबसे महंगे खिलाड़ियों पर एक नजर डाली।

हैरी ब्रूक (13.25 करोड़)

हैरी ब्रूक इंग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 सीजन के लिए 13.25 करोड़ रुपये में साइन किया। ब्रूक ने अलग-अलग उम्र के खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है और अपने आक्रमणकारी स्ट्रोक प्ले के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 2022 में यॉर्कशायर के लिए फर्स्ट-क्लास डेब्यू किया और तब से अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में 3,000 से अधिक रन बनाए हैं। यह पहली बार होगा जब ब्रूक आईपीएल मैदान की शोभा बढ़ाएंगे।

निकोलस पूरन (16 करोड़)

निकोलस पूरन ट्रिनिडाडियन विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं जो पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। पिछले साल, वह एसआरएच के साथ 14 मैचों में 306 रन और दो अर्धशतक बनाने में सफल रहे थे। इस साल, 27 वर्षीय को लीग की दो नई टीमों में से एक, लखनऊ सुपर जायंट्स ने साइन किया है। 

उन्होंने आईपीएल 2023 सीजन के लिए 16 करोड़ रुपये में करार किया है। पूरन ने खुद को एक टी20 विशेषज्ञ के रूप में स्थापित किया है और वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग, बिग बैश लीग और इंडियन प्रीमियर लीग सहित दुनिया भर में कई टी20 लीगों के लिए खेला है।

बेन स्टोक्स (16.25 करोड़)

बेन स्टोक्स आगामी आईपीएल सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा हस्ताक्षरित एक इंग्लिश ऑलराउंडर हैं। स्टोक्स दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं और 2018 में टीम में शामिल होने के बाद राजस्थान रॉयल्स का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। सभी फ्रेंचाइजी उन्हें टीम में रखना चाहती है और सीएसके ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में साइन किया है। 

टीम में स्टोक्स के होने के साथ ही कई 10क्रिक आईपीएल सट्टेबाज सीएसके पर अपना दांव लगाएंगे। वह एक आक्रामक बल्लेबाज और एक सक्षम तेज गेंदबाज हैं, जिसमें महत्वपूर्ण विकेट लेने की क्षमता है। 30 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज बल्ले और गेंद दोनों से मैच विजेता हैं और अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते हैं।

कैमरन ग्रीन (17.5 करोड़)

कैमरन ग्रीन एक ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर हैं और उन्हें 2023 सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में लिया है। ग्रीन को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में सबसे होनहार युवा प्रतिभाओं में से एक माना जाता है और उन्हें उनके शानदार स्ट्रोक प्ले और तेज-मध्यम गति के महत्वपूर्ण स्पैल फेंकने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है। 

23 वर्षीय दाएं हाथ का बल्लेबाज तकनीकी रूप से मजबूत खिलाड़ी है, मैदान के चारों ओर रन बना सकता है और गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकता है। वह निश्चित रूप से इस साल मुंबई इंडियंस के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी होंगे। यह भी ध्यान देने योग्य बात है कि यह पहली बार होगा जब ग्रीन आईपीएल के लिए खेलेंगे।

सैम करन (18.5 करोड़)

सैम करन इंग्लैंड के एक युवा और प्रतिभाशाली ऑलराउंडर हैं जिन्होंने कम समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा प्रभाव डाला है। वह पंजाब किंग्स के लिए खेलकर 2019 में आईपीएल में शामिल हुए थे। ऑलराउंडर 2020 से 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेले।2019 में अपने आईपीएल डेब्यू के दौरान उन्होंने केवल 9 मैचों में 95 रन बनाए और 10 विकेट लिए। 

लीग में प्रथम-टाइमर होने के बावजूद, उन्हें दो बार प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। चेन्नई सुपर किंग्स में उनका खेल बेहतर होता गया और वह जल्दी ही टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य बन गए। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि पंजाब किंग्स इस इंग्लिश ऑलराउंडर के लिए सब कुछ करने को तैयार क्यों थे। वह क्रिस मॉरिस के 16.25 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद अब आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगी खरीद है।

निष्कर्ष

2023 की आईपीएल नीलामी में कई आक्रामक बोली लगाई गई है, जिसमें कई टीमें शीर्ष खिलाड़ियों की सेवाओं के लिए होड़ कर रही थीं। आईपीएल 2023 एक रोमांचक और एक्शन से भरपूर सीजन होने का वादा करता है, जिसमें दुनिया भर के कुछ बेहतरीन क्रिकेटर दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। यह देखना निश्चित रूप से दिलचस्प होगा कि आने वाले मैचों में ये महंगी साइनिंग अपनी-अपनी टीमों के लिए कैसा प्रदर्शन करती हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Harry Brook , Ben Stokes , Nicholas Pooran , Cameron Green , Sam Curran , IPL Most Expensive Player

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD