Wednesday, 21 February 2024

 

 

खास खबरें संदेशखाली की घटना भाजपा की सोची समझी साजिश - आप प्रवक्ता नील गर्ग बंगाल में सरदार आईपीएस अधिकारी को खलिस्तानी बोले जाने की घटना की आम आदमी पार्टी ने की सख्त निंदा, कहा - भाजपा ने सिख धर्म का अपमान किया है बेला फार्मेसी कॉलेज में मां बोली दिवस मनाया गया कांगड़ा जिला में 03 मार्च को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक: डी सी डा हेमराज बैरवा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को विश्वभर में श्री राम पर जारी स्मारक डाक टिकट की पुस्तिका भेंट की प्रतिष्ठित पीईसी के पूर्व छात्र डॉ. रूप लाल महाजन ने पीईसी का दौरा किया विख्यात फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बने मानव मन्दिर के ब्रांड एम्बेसेडर 10,000 रुपये रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई को विजीलैंस ने किया काबू नगर निगम कर्मचारियों के नाम पर 30,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, राष्ट्र को समर्पित किया और आधारशिला भी रखी पंजाब में नहरी पानी के बुनियादी ढांचे नहरों और खालों को मज़बूत किया जायेगा : चेतन सिंह जौड़ामाजरा चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आखिरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई जीत- अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ मेयर चुनाव : सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र की जीत - आप राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित पर्यटन व संस्कृति विभाग की ओर से 1 से 5 मार्च तक होगा ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’: कोमल मित्तल चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा तलवंडी भाई और ज़ीरा में संशोधित पानी को सिंचाई के लिए बरतने के प्रोजेक्टों का उद्घाटन 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू राज्यपाल ने दिव्यांगजनों के समावेशी विकास में चेतना संस्था के प्रयासों को सराहा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया सीजीसी लांडरां के सीबीएसए ने वित्तीय सम्मेलन की पृष्ठभूमि पर प्रतियोगिता का आयोजन किया शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी: ब्रम शंकर जिंपा

 

डोनाल्ड ट्रंप का मानना है कि उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Donald Trump, United States, Washington, Donald John Trump, Donald Trump News, Donald Trump Latest News, Donald Trump Arrest, Donald Trump Arrest News, Donald Trump Arrest Reason
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वाशिंगटन , 01 Apr 2023

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों से रैली करने और देश भर में विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया, जैसा कि उन्हें उम्मीद है कि एडल्ट फिल्म अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स और एजी के कर धोखाधड़ी मामले से जुड़े गुप्त धन योजना की वर्षों से चली आ रही जांच पर मैनहट्टन अदालत के न्यूयॉर्क जूरी से अभियोग के बाद मंगलवार को उन्हे गिरफ्तार किया जाएगा।

ट्रंप ने कहा, विरोध करो, हमारे देश को वापस लो। सोशल मीडिया पोस्ट में खुद का जिक्र करते हुए, उन्होंने कहा कि प्रमुख रिपब्लिकन उम्मीदवार और  संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को अगले सप्ताह मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा। लेकिन उन्होंने अपने संभावित आरोप और गिरफ्तारी के कारणों का विवरण नहीं दिया। 

हालांकि, ट्रम्प की कानूनी टीम ने उनके सामाजिक पोस्ट के बाद कहा, कि उन्हें अभियोजकों से अब तक कोई सूचना नहीं मिली है। मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि ट्रम्प के संभावित अभियोग से पहले सुरक्षा के लिए की जाने वाली तैयारियों को लेकर न्यूयॉर्क शहर में राज्य और संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच सप्ताह भर बैठकें होती रही हैं। 

कैपिटल हिल पर 6 जनवरी के हमले की पुनरावृत्ति के डर से अमेरिका पहले से ही सतर्क है। सीएनएन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रम्प अपनी टीम को इस विश्वास के साथ अपना आधार बढ़ाने के लिए जोर दे रहे हैं कि अभियोग उन्हें काफी राजनीतिक लाभ देगा।

ट्रम्प के किसी भी अभियोग, जिन्होंने पहले से ही अपने 2024 के पुन: चुनाव की घोषणा की है, से राजनीतिक रणनीतिकारों द्वारा विभाजनकारी व्यक्ति माने जाने वाले विवादास्पद राजनेता के आसपास के राजनीतिक आख्यान को बदलने की उम्मीद है। जैसा कि ट्रम्प के पास 2016 से 2023 तक अपने राष्ट्रपति पद के पहले और बाद में नागरिक मुकदमेबाजी का एक विस्तृत इतिहास है, उनके खिलाफ कोई भी आपराधिक आरोप नाटकीय रूप से उनके कानूनी संकट को बदल देगा, भले ही वह तीसरी बार बोली में व्हाइट हाउस पर कब्जा करने के लिए जीओपी (रिपब्लिकन पार्टी) के भीतर बाधाओं के खिलाफ काम करता हो। 

इस बीच, सीएनएन का कहना है कि एक अन्य गवाह के सोमवार को ग्रैंड जूरी के सामने गवाही देने की उम्मीद है। क्या यह गवाह इस मामले में आखिरी होगा जो 2016 के पूर्व-चुनावों के दौरान हुआ था जब ट्रम्प ने कथित तौर पर एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को उसके अवशेषों के साथ कथित तौर पर तूफानी संबंध में भुगतान किया था। 

रिपब्लिकन का कहना है कि यह एक मनगढ़ंत मामला है। ट्रम्प की कानूनी टीम अब परदे के पीछे है कि पूर्व राष्ट्रपति को दोषी ठहराए जाने पर उठाए जाने वाले कदमों की तैयारी की जा रही है। ट्रम्प के एक वकील टैकोपिना ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने अपने दावों को प्रेस रिपोटरें पर आधारित किया था।

टैकोपिना ने सीएनएन को दिए एक बयान में कहा, कोई भी हमें कुछ भी नहीं बताता है जो बहुत निराशाजनक है। राष्ट्रपति ट्रम्प प्रेस रिपोटरें पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उन्होंने यह उम्मीद नहीं की थी कि पूर्व राष्ट्रपति को उनकी पीठ के पीछे हथकड़ी लगाई जाएगी, हालांकि ट्रम्प ने अपने सलाहकारों से कहा है कि इस तरह का कृत्य देश भर में मीडिया और कैमरों के सामने शानदार नाटक में शहीद के रूप में उनकी रक्षा करेगा। 

ट्रम्प के एक प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति को किसी भी संभावित अभियोग पर मैनहट्टन डीए के कार्यालय से कोई अधिसूचना नहीं मिली है, वह केवल अपने पोस्ट में अपनी बेगुनाही को उजागर कर रहे थे। हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी, कैलिफोर्निया रिपब्लिकन, ने शनिवार को ट्वीट किया कि एनवाई डीए के कार्यालय से ट्रम्प का कोई भी संभावित अभियोग शक्ति का अपमानजनक दुरुपयोग होगा। 

माइक पेंस, ट्रम्प के अधीन उपाध्यक्ष, ने मैकार्थी के बयान का समर्थन करते हुए कहा: कई अमेरिकियों की तरह, मैं बस- मैं अचंभित हूं।उन्होंने ब्रेइटबार्ट न्यूज को रेडियो साक्षात्कार में बताया कि मैनहट्टन जिला अटॉर्नी की जांच राजनीतिक उत्पीड़न की पुन: है। डीए के कार्यालय ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

ट्रम्प ने कथित तौर पर अपने सलाहकारों से कहा कि एनवाई डीए एलन ब्रैग उनसे नफरत करते हैं। अमेरिका में मीडिया रिपोटरें का दावा है कि विरोध के लिए ट्रम्प का आह्वान पूर्व राष्ट्रपति की 6 जनवरी की कार्रवाई को दोहराने जैसा लगता है, जिसमें 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन को राष्ट्रपति घोषित किया गया था, परिणामों को खारिज करने हुए 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर घातक हमला हुआ था। 

ट्रम्प के कुछ सलाहकारों ने उनसे निजी तौर पर विरोध के लिए अपनी अपील को वापस लेने का आग्रह किया क्योंकि उन्हें डर था कि मैनहट्टन की सड़कों पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन 2021 के विद्रोह को दोहराते हुए नियंत्रण से बाहर हो सकता है। इस बीच ब्रैग ने शनिवार को कर्मचारियों को ईमेल में कहा कि उनका कार्यालय हमारे कार्यालय को धमकाने या न्यूयॉर्क में कानून के शासन को धमकी देने के प्रयासों को बर्दाश्त नहीं करेगा।

 

Tags: Donald Trump , United States , Washington , Donald John Trump , Donald Trump News , Donald Trump Latest News , Donald Trump Arrest , Donald Trump Arrest News , Donald Trump Arrest Reason

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD