Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें सुजानपुर में भाजपा प्रत्याशी राजिंदर राणा के समर्थन में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष एन.के.शर्मा ने पटियाला में रैली कर किया शक्ति प्रदर्शन ट्रैक्टर पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे एन.के.शर्मा देश में जनता का शासन बहाल करने के लिए कांग्रेस को लाओ -गुरजीत औजला 14 परिवारों ने थामा कांग्रेस का हाथ, आप को अलविदा सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुरजीत औजला को समर्थन देने की घोषणा की पंजाब पुलिस ने 48 घंटों के अंदर सुलझायी बाऊंसर हत्या कांड की गुत्थी; लक्की पटियाल गैंग के दो शूटर पुलिस मुठभेड़ के उपरांत काबू जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ओबराय के प्रयासों से तरनतारन जिले के युवक का शव भारत पहुंचा लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल बादल को लगा बड़ा झटका! सनौर निर्वाचन क्षेत्र ने हमेशा हमारे परिवार को पूरा समर्थन दिया है - प्रणीत कौर भगवंत मान ने लुधियाना लोकसभा से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए जगराओं में किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा - धोखेबाजों को जालंधर की जनता जवाब देगी केंद्र में अगली सरकार AAP के समर्थन से बनेगी : मीत हेयर विजय इंदर सिंगला ने पंजाब और अपने निर्वाचन क्षेत्र आनंदपुर साहिब के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा किया लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा

 

आईपीएल 2023 : यदि आप इम्पैक्ट प्लेयर की बात करते हैं तो हार्दिक पांड्या आदर्श इम्पैक्ट प्लेयर हैं : जहीर खान

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, Indian Premier League 2023, IPL 2023, Hardik Pandya, Zaheer Khan
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अहमदाबाद , 31 Mar 2023

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने हार्दिक पांड्या की आलराउंड क्षमता की तारीफ करते हुए उन्हें आदर्श इम्पैक्ट खिलाड़ी बताया है। पांड्या 2015 आईपीएल में चमके थे जब उन्होंने मुम्बई इंडियंस की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। मुम्बई के साथ तीन और ट्रॉफियां जीतने के बाद पांड्या ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी की और 2022 में पदार्पण सत्र में पहला खिताब दिलाया। 

गुजरात अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरूआत शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले से करेगा जिसमें पांड्या की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। जहीर ने कहा, "यदि आप इम्पैक्ट प्लेयर की बात करते हैं तो हार्दिक आदर्श इम्पैक्ट खिलाड़ी हैं। 

वह पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। इस फॉर्मेट में ऐसी जगह बल्लेबाजी करना आसान नहीं है जब आपको आखिरी के तीन या चार ओवर मिलते हैं और बड़े स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करनी होती है जबकि आपको 10 से 12 गेंदें खेलने को मिलती हैं।"उन्होंने स्पोर्ट्स 18 से कहा, "यह उनकी विशेषता है। 

उनकी हाथ की गति अद्भुत है और किसी बल्लेबाज के लिए ऐसी गति होना, बहुत कम खिलाड़ी ऐसा कर पाते हैं। गेंदबाजी करते समय भी वह किसी भी चरण में गेंदबाजी कर सकते हैं जो किसी टीम के लिए महत्वपूर्ण है।"जहीर ने पांड्या की कप्तानी क्षमता की भी तारीफ करते हुए कहा कि वह अपने आसपास के अनुभवी लोगों से सलाह लेते हैं। 

उन्होंने हार्दिक के प्रमुख कोच आशीष नेहरा के साथ संबंधों का भी उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, "यदि आप पिछले आईपीएल को देंखें तो हार्दिक ने इससे पहले कभी कप्तानी नहीं की थी। यह आशीष नेहरा के लिए फायदे का सौदा रहा क्योंकि जब आप पहले कप्तान नहीं रहे हैं तो आप सबसे ज्यादा सीखने की कोशिश करते हैं। 

यही कारण है कि नेहरा और पांड्या पिछले सत्र में जोड़ी नंबर वन बनकर उभरे।"पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने हार्दिक को सम्पूर्ण पैकेज खिलाड़ी बताया और कहा कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी के गुण सीखे हैं। कुंबले ने कहा, "वह एमएस धोनी की तरह खेल को अच्छी तरह पढ़ते हैं, वह जिस अंदाज में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं और अपने गेंदबाजी संसाधनों का इस्तेमाल करते हैं।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , Indian Premier League 2023 , IPL 2023 , Hardik Pandya , Zaheer Khan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD