Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

आईपीएल 2023 : चोटिल श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने नितीश राणा को कप्तान बनाया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, Indian Premier League 2023, IPL 2023, Kolkata Knight Riders, KKR, Nitish Rana, Shreyas Iyer
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 27 Mar 2023

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को घोषणा की है कि श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में आगामी आईपीएल 2023 में बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा टीम के कप्तान होंगे। केकेआर ने अपने आधिकारिक बयान में यह भी कहा कि वे अय्यर के ठीक होने और आईपीएल 2023 में किसी चरण में भाग लेने के प्रति आशान्वित हैं। 

राणा ने पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 12 टी20 मैचों में अपनी घरेलू क्रिकेट टीम दिल्ली का नेतृत्व किया था, जिसमें टीम ने आठ जीत और चार हार दर्ज की थी। हम भाग्यशाली महसूस करते हैं कि नीतीश, कप्तानी के अनुभव के साथ सफेद गेंद के क्रिकेट में अपने राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं और 2018 से केकेआर के साथ आईपीएल का अनुभव बहुत अच्छा काम करेंगे।

हमें यह भी विश्वास है कि मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और सहयोगी स्टाफ के तहत, उन्हें मैदान से बाहर सभी आवश्यक समर्थन मिलेंगे और टीम में अत्यधिक अनुभवी खिलाड़ी सभी समर्थन प्रदान करेंगे, जिसकी नीतीश को मैदान पर आवश्यकता हो सकती है। हम उनकी कामना करते हैं। 

अपनी नई भूमिका में सर्वश्रेष्ठ और श्रेयस पूरी तरह से और तेजी से ठीक हो रहे हैं। राणा, जो ऑफ-स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और 2021 में भारत के लिए एक ओडीआई और टी20 उपस्थिति रखते हैं, 2018 से केकेआर के बल्लेबाजी क्रम में एक महत्वपूर्ण दल रहे हैं। 29 वर्षीय राणा ने केकेआर के लिए 140.19 की स्ट्राइक-रेट पर 34.62 की औसत से 14 पारियों में 450 रन बनाए हैं। 

उन्होंने आईपीएल के 91 मैचों में 28.32 के औसत और 134.22 के स्ट्राइक-रेट से 2181 रन बनाए हैं, जिसमें 15 अर्धशतक शामिल हैं। दूसरी ओर, अय्यर का आईपीएल 2023 में भाग लेना संदिग्ध था, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट के दौरान पीठ के निचले हिस्से में चोट की पुष्टि हुई थी। 

वह पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। हालांकि, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट में खेले, अहमदाबाद में तीसरे दिन के खेल के बाद अय्यर को पीठ के निचले हिस्से में चोट लग गई और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। 

इसका मतलब था कि वह भारत की एकमात्र पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं आए थे और शेष ड्रॉ टेस्ट मैच में भाग लेने से बाहर हो गया था। उसके बाद उन्हें महीने के शुरू में आयोजित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से बाहर कर दिया गया था। जबकि, आईपीएल 2023 31 मार्च से शुरू होगा, कोलकाता को टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 1 अप्रैल को शिखर धवन की अगुआई वाली पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेलना है। 

कोलकाता अपना पहला घरेलू मैच 6 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेलेगी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , Indian Premier League 2023 , IPL 2023 , Kolkata Knight Riders , KKR , Nitish Rana , Shreyas Iyer

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD