Tuesday, 14 May 2024

 

 

खास खबरें श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है यह चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है और नरेंद्र मोदी सारे देश को आगे ले जाना चाहते हैं : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज केस में से नाम निकालने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू निरंकारी युवाओं के लिए ‘कैरियर मार्गदर्शन वर्कशाप’ का आयोजन किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 3 हज़ार रुपए रिश्वत लेता पटवारी का कारिंदा विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू युवा शक्ति का इस्तेमाल चुनाव अभियान में कैसे होगा, डा.सरोज पांडेय ने तैयार किया रोडमैप उन दलबदलुओं पर विश्वास न करें जिन्होने अपनी ही मां पार्टियों को धोखा दिया: सुखबीर सिंह बादल गुरु घर नतमस्तक हो औजला ने भरा नामांकन तरसेम सिंह डीसी की घर वापसी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवांशहर में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार

 

मेन्स सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट्स : अजिंक्य रहाणे, भुवनेश्वर कुमार का क्रिकेट में करियर खत्म?

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Board Of Control For Cricket In India, BCCI, Ajinkya Rahane, Bhuvneshwar Kumar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 27 Mar 2023

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार देर रात अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 के लिए पुरुष टीम के खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंधों की सूची की घोषणा की। जहां चार ग्रेड ए प्लस खिलाड़ी सात-सात करोड़ रुपए की राशि घर ले जाएंगे, वहीं पांच खिलाड़ियों को ग्रेड ए में रखा गया है, जिनकी कीमत 5 करोड़ रुपए है। छह खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए के ग्रेड बी अनुबंध में रखा गया है, जबकि 1 करोड़ रुपए के ग्रेड सी अनुबंध में 11 खिलाड़ी हैं। 

आईएएनएस ने केंद्रीय अनुबंध सूची पर नजर डाली : -

बड़े खिलाड़ियों में जडेजा, अक्षर, हार्दिक :

घुटने की चोट के कारण सितंबर 2022 से क्रिकेट से गायब रहने के बावजूद बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को ए प्लस कॉन्ट्रैक्ट में प्रमोशन दिया गया है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। जब से उन्होंने भारतीय टेस्ट और ओडीआई सेट-अप में वापसी की, तब से जडेजा ने बल्ले और गेंद के साथ महत्वपूर्ण प्रदर्शन किया है और नागपुर और नई दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया पर टीम की पहली दो टेस्ट जीत में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। 

उनकी सर्वांगीण उपयोगिता के कारण उन्हें केंद्रीय अनुबंध में सर्वोच्च ग्रेड दिया गया है। अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या अन्य बड़े खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है। जबकि अक्षर, जिसने सभी प्रारूपों में प्रभावी प्रदर्शन किया है, बी से ग्रेड ए में स्थानांतरित हो गए हैं, एक सफेद गेंद के खिलाड़ी के रूप में हार्दिक के पुनरुत्थान और कई मौकों पर भारत की कप्तानी करने के कारण उन्हें क्रमश: सी से ग्रेड ए में पदोन्नत किया गया है। 

शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव अन्य बड़े खिलाड़ी हैं, जो सी से ग्रेड बी में जा रहे हैं। गिल ने खेल के सभी प्रारूपों में शतक लगाए हैं, जिसमें हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक भी शामिल है। दूसरी ओर, सूर्यकुमार 2022 में टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे और उन्होंने उस फॉर्म को सबसे छोटे प्रारूप में बनाए रखने के अलावा शानदार प्रदर्शन के साथ अपनी पहली टेस्ट कैप अर्जित की। 

ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ग्रेड बी से सी में आ गए हैं। हार्दिक के सफेद गेंद के मैचों में अपने शीर्ष सर्वश्रेष्ठ में वापस आने के बाद ठाकुर को सभी प्रारूपों में भारत के लिए खेलने के छिटपुट मौके मिले हैं।

रहाणे, ईशांत, भुवनेश्वर के लिए कोई जगह नहीं :

सूची से ऐसा लगता है जैसे यह अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के लिए क्रिकेट करियर का अंत है। रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे की समाप्ति के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। दूसरी ओर, ईशांत पिछले घरेलू सत्र में शायद ही दिखाई दिए और वह आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं। 

दूसरी ओर, भुवनेश्वर ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड श्रृंखला के बाद भारत के लिए टी20 में भाग नहीं लिया। अन्य उल्लेखनीय चूक में मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा और दीपक चाहर शामिल हैं। लेकिन उन्हें एक केंद्रीय अनुबंध देकर, ऐसा लगता है कि काफी अनुभवी धवन अभी भी भारतीय टीम की एकदिवसीय विश्व कप टीम की योजनाओं में शामिल हैं, जसप्रीत बुमराह के रूप में, जो पिछले साल सितंबर से नहीं खेले हैं और अभी भी पीठ की चोट से उबर रहे हैं और वह भी ए प्लस श्रेणी में है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Board Of Control For Cricket In India , BCCI , Ajinkya Rahane , Bhuvneshwar Kumar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD