Thursday, 29 February 2024

 

 

खास खबरें 1981 के बैच ने अपने अल्मा-मेटर पीईसी का दौरा किया सीजीसी लांडरां में नेशनल साइंस डे मनाया गया विजीलेंस ब्यूरो ने राजस्व विभाग के तकनीकी सहायक को 35,000 रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा पंजाब मंडी बोर्ड का 1146 करोड़ रुपये का वार्षिक बजट पास कुलदीप कुमार ने संभाला चंडीगढ़ मेयर पद शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा पंजाब के 69 स्कूलों को ने 5.17 करोड़ की ‘बैस्ट स्कूल अवॉर्ड’ राशि बाँटी पंजाब सरकार द्वारा हंस फाउंडेशन के साथ समझौता सहीबद्ध: 10 सरकारी अस्पतालों में मिलेंगी मुफ़्त डायलिसिस सुविधाएं मुख्य सचिव द्वारा मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम के नजदीक निर्माण कार्यों को तुरंत मुकम्मल करने के आदेश दो किश्तों में 4000 रुपये रिश्वत लेते राजस्व पटवारी विजीलैंस ब्यूरो ने किया काबू विजिलेंस ब्यूरो ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति इंस्पैक्टर को 90,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में पकड़ा ‘होशियारपुर नेचर फैस्ट-2024’- 1 मार्च को स्टार नाइट में पंजाबी गायक कुलविंदर बिल्ला अपने गीतों से बांधेंगे समां हरियाणा के सभी नागरिक अस्पतालों में जन-औषधि केन्द्र स्थापित किए जाएंगें - स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वर्तमान राज्य सरकार स्पेषलिस्ट काडर बनाने जा रही है और इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमति दे दी गई - चिकित्सा षिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री अनिल विज हरियाणा में युवाओं को सही दिशा और उनके उत्थान को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार लगातार प्रयासरत निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू निर्वहन में नोडल अधिकारियों की अहम भूमिका: डीसी ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’ : जिंपा ने आर्य समाज मंदिर व गांव छावनी कलां में लगे कैंपों का लिया जायजा राज्यपाल ने किया मातृवन्दना पत्रिका के विशेषांक का विमोचन सदन में बजट पर चर्चा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी और जेजेपी को घेरा दंगल से एटली की जवान तक : सान्या मल्होत्रा की सफल यात्रा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एस.एस.पी ने 14 स्वीप वोटर जागरुकता वैनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना आम आदमी क्लीनिक खुलने से लोगों को घरों के नजदीक मिली बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाः ब्रम शंकर जिंपा

 

पंजाब पुलिस ने राज्य में अमन-शान्ति को भंग करने वाले 154 व्यक्तियों को किया गिरफ़्तार : आई. जी. पी. सुखचैन गिल

पंजाब और विदेशों में बसते लोगों ने पंजाब में कानून-व्यवस्था बिगाडऩे की कोशिश करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही का किया समर्थन

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, IGP Sukhchain Gill, Amritpal Singh, Amritpal Singh Khalsa, Amritpal Singh Latest News, Amritpal Singh Today News , Amritpal Singh Full Story, Amritpal Singh Case, Amritpal Singh Case Story, Operation Amritpal Singh, Ajnala Incident, Khalistan, What Is Khalistan, Amritpal Singh AKF
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 21 Mar 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से पंजाब में अमन-कानून को कायम रखने के लिए राज्य सरकार की कार्यवाही का समर्थन करने के लिए राज्य के लोगों का धन्यवाद करने से कुछ घंटे बाद, इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आई. जी. पी.) हैडक्वाटर सुखचैन सिंह गिल ने राज्य में स्थिति पूरी तरह स्थिर और काबू में होने का भरोसा दिया है।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को पंजाब और पूरे देश से कई फ़ोन आए हैं, जिन्होंने पंजाब की जवानी को बचाने के लिए उनका धन्यवाद किया है।

आई. जी. पी. सुखचैन सिंह गिल ने प्रैस कान्फ्ऱेंस को संबोधन करते हुये बताया कि राज्य में अमन-शान्ति को भंग करने के दोष अधीन कुल 154 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है।उन्होंने कहा कि भगौड़े हुए अमृतपाल सिंह के विरुद्ध लुकआऊट सर्कुलर (एल. ओ. सी.) और ग़ैर-ज़मानती वारंट (एन. बी. डब्ल्यू.) जारी कर दिया गया है और उसकी गिरफ़्तारी के लिए निरंतर यत्न जारी हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यवाही में पंजाब पुलिस को दूसरे राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों का पूरा सहयोग मिल रहा है।

अमृतपाल की अलग-अलग तस्वीरें सांझा करते हुए आईजीपी ने लोगों को भगौड़े के बारे जानकारी देने की अपील की।इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये आई. जी. पी. ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने एक बरेज़ा कार (पी. बी. 02- ई.ई.-3343) बरामद की है, जिसका प्रयोग अमृतपाल की तरफ से 18 मार्च को उस समय किया गया था, जब पुलिस की टीमों ने उसके काफि़ले का पीछा कर रही थीं और पुलिस ने चार मुलजिमों को गिरफ़्तार भी कर लिया है। 

गिरफ्तार किये व्यक्तियों की पहचान मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना (28) पुत्र हरविन्दर सिंह निवासी नवां किला शाहकोट, गुरदीप सिंह उर्फ दीपा (34) पुत्र मुखत्यार सिंह गाँव बल्ल नौ, नकोदर, हरप्रीत सिंह उर्फ हैपी (36) पुत्र निर्मल सिंह निवासी गाँव कोटला नोध सिंह, होशियारपुर और गुरभेज सिंह उर्फ भेजा पुत्र बलवीर सिंह निवासी गाँव गोंदारा, फरीदकोट के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि इन चार मुलजिमों ने अमृतपाल को भागने में मदद की थी।

उन्होंने बताया कि यह बात भी सामने आई है कि अमृतपाल सिंह और उसके साथियों ने गाँव नंगल अंबिया के एक गुरुद्वारा साहिब में अपने कपड़े बदले और दो मोटरसाईकलों पर वहाँ से फऱार हो गए।आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पुलिस टीमों ने मोगा के गाँव राऊके के कुलवंत सिंह राउके और कपूरथला के गुरिन्दरपाल सिंह उर्फ गुरी औजला को भी राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट के अंतर्गत गिरफ़्तार करके हिरासत में ले लिया है।

आईजीपी ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह निवासी कल्लू खेड़ा, अमृतसर और उसके ड्राइवर हरप्रीत सिंह निवासी गाँव मद्दोके, मोगा के खि़लाफ़ ट्रैसपासिंग और दो दिनों से ज्यादा दिनों तक महतपुर, जालंधर के गाँव उदोवाल के सरपंच मनप्रीत सिंह के घर बंदूक की नोक पर पनाह लेने के दोष में नयी एफआईआर दर्ज की है। 

दोनों मुलजिम अपनी मर्सडीज़ कार (एच. आर. ई. 1818) में आए थे। इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 28 तारीख़ 20. 3. 2023 को आई. पी. सी. की धाराओं 449, 342, 506 और 34 और हथियार एक्ट की धाराओं 25 और 27 के अंतर्गत थाना महतपुर में दर्ज की गई है।आईजीपी ने यह भी बताया कि मोहाली में धरना भी उठा लिया गया है। उन्होंने बताया कि 37 व्यक्तियों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , IGP Sukhchain Gill , Amritpal Singh , Amritpal Singh Khalsa , Amritpal Singh Latest News , Amritpal Singh Today News , Amritpal Singh Full Story , Amritpal Singh Case , Amritpal Singh Case Story , Operation Amritpal Singh , Ajnala Incident , Khalistan , What Is Khalistan , Amritpal Singh AKF

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD