Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पंजाब पुलिस ने राज्य में अमन-शान्ति को भंग करने वाले 154 व्यक्तियों को किया गिरफ़्तार : आई. जी. पी. सुखचैन गिल

पंजाब और विदेशों में बसते लोगों ने पंजाब में कानून-व्यवस्था बिगाडऩे की कोशिश करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही का किया समर्थन

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, IGP Sukhchain Gill, Amritpal Singh, Amritpal Singh Khalsa, Amritpal Singh Latest News, Amritpal Singh Today News , Amritpal Singh Full Story, Amritpal Singh Case, Amritpal Singh Case Story, Operation Amritpal Singh, Ajnala Incident, Khalistan, What Is Khalistan, Amritpal Singh AKF
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 21 Mar 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से पंजाब में अमन-कानून को कायम रखने के लिए राज्य सरकार की कार्यवाही का समर्थन करने के लिए राज्य के लोगों का धन्यवाद करने से कुछ घंटे बाद, इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आई. जी. पी.) हैडक्वाटर सुखचैन सिंह गिल ने राज्य में स्थिति पूरी तरह स्थिर और काबू में होने का भरोसा दिया है।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को पंजाब और पूरे देश से कई फ़ोन आए हैं, जिन्होंने पंजाब की जवानी को बचाने के लिए उनका धन्यवाद किया है।

आई. जी. पी. सुखचैन सिंह गिल ने प्रैस कान्फ्ऱेंस को संबोधन करते हुये बताया कि राज्य में अमन-शान्ति को भंग करने के दोष अधीन कुल 154 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है।उन्होंने कहा कि भगौड़े हुए अमृतपाल सिंह के विरुद्ध लुकआऊट सर्कुलर (एल. ओ. सी.) और ग़ैर-ज़मानती वारंट (एन. बी. डब्ल्यू.) जारी कर दिया गया है और उसकी गिरफ़्तारी के लिए निरंतर यत्न जारी हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यवाही में पंजाब पुलिस को दूसरे राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों का पूरा सहयोग मिल रहा है।

अमृतपाल की अलग-अलग तस्वीरें सांझा करते हुए आईजीपी ने लोगों को भगौड़े के बारे जानकारी देने की अपील की।इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये आई. जी. पी. ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने एक बरेज़ा कार (पी. बी. 02- ई.ई.-3343) बरामद की है, जिसका प्रयोग अमृतपाल की तरफ से 18 मार्च को उस समय किया गया था, जब पुलिस की टीमों ने उसके काफि़ले का पीछा कर रही थीं और पुलिस ने चार मुलजिमों को गिरफ़्तार भी कर लिया है। 

गिरफ्तार किये व्यक्तियों की पहचान मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना (28) पुत्र हरविन्दर सिंह निवासी नवां किला शाहकोट, गुरदीप सिंह उर्फ दीपा (34) पुत्र मुखत्यार सिंह गाँव बल्ल नौ, नकोदर, हरप्रीत सिंह उर्फ हैपी (36) पुत्र निर्मल सिंह निवासी गाँव कोटला नोध सिंह, होशियारपुर और गुरभेज सिंह उर्फ भेजा पुत्र बलवीर सिंह निवासी गाँव गोंदारा, फरीदकोट के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि इन चार मुलजिमों ने अमृतपाल को भागने में मदद की थी।

उन्होंने बताया कि यह बात भी सामने आई है कि अमृतपाल सिंह और उसके साथियों ने गाँव नंगल अंबिया के एक गुरुद्वारा साहिब में अपने कपड़े बदले और दो मोटरसाईकलों पर वहाँ से फऱार हो गए।आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पुलिस टीमों ने मोगा के गाँव राऊके के कुलवंत सिंह राउके और कपूरथला के गुरिन्दरपाल सिंह उर्फ गुरी औजला को भी राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट के अंतर्गत गिरफ़्तार करके हिरासत में ले लिया है।

आईजीपी ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह निवासी कल्लू खेड़ा, अमृतसर और उसके ड्राइवर हरप्रीत सिंह निवासी गाँव मद्दोके, मोगा के खि़लाफ़ ट्रैसपासिंग और दो दिनों से ज्यादा दिनों तक महतपुर, जालंधर के गाँव उदोवाल के सरपंच मनप्रीत सिंह के घर बंदूक की नोक पर पनाह लेने के दोष में नयी एफआईआर दर्ज की है। 

दोनों मुलजिम अपनी मर्सडीज़ कार (एच. आर. ई. 1818) में आए थे। इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 28 तारीख़ 20. 3. 2023 को आई. पी. सी. की धाराओं 449, 342, 506 और 34 और हथियार एक्ट की धाराओं 25 और 27 के अंतर्गत थाना महतपुर में दर्ज की गई है।आईजीपी ने यह भी बताया कि मोहाली में धरना भी उठा लिया गया है। उन्होंने बताया कि 37 व्यक्तियों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , IGP Sukhchain Gill , Amritpal Singh , Amritpal Singh Khalsa , Amritpal Singh Latest News , Amritpal Singh Today News , Amritpal Singh Full Story , Amritpal Singh Case , Amritpal Singh Case Story , Operation Amritpal Singh , Ajnala Incident , Khalistan , What Is Khalistan , Amritpal Singh AKF

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD