Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

इंडियन ओपन : शॉट पुटर तजिंदरपाल सिंह तूर ने स्वर्ण जीता

Sports News, More Sports, Indian Open, 2nd Indian Open Throws and Jumps Competition, Shot Putter, Tajinderpal Singh Toor, Shot Putter Tajinderpal Singh Toor
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

विजयनगर (कर्नाटक) , 01 Mar 2023

स्टार शॉट पुटर तजिंदरपाल सिंह तूर ने यहां बुधवार को इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट (आईआईएस) में 19.95 मीटर की थ्रो के साथ मीट रिकॉर्ड तोड़कर दूसरी इंडियन ओपन थ्रो और जंप प्रतियोगिता के पहले दिन स्वर्ण पदक जीता। अपने शानदार प्रदर्शन के साथ तूर ने 19 मीटर के निशान को पार करके एशियाई खेलों में एक स्थान के लिए भी क्वालीफाई किया, जो पुरुषों के शॉट पुट में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) द्वारा निर्धारित एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाइंग मानक है। 

सर्किट पर नए स्टार करणवीर सिंह ने 19.54 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता, जिन्होंने एशियाई खेलों के लिए कट बनाने के लिए एएफआई द्वारा निर्धारित योग्यता मानक को भी तोड़ दिया। साहिब सिंह ने 18.77 मीटर भाला फेंककर कांस्य पदक हासिल किया।

अपने प्रदर्शन के बाद तजिंदर ने कहा, "यह सीजन की पहली आउटडोर प्रतियोगिता है, मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं। मैं 20 मीटर के निशान को पार करना चाहता था, लेकिन थोड़ा कम हो गया। इस साल मेरा लक्ष्य राष्ट्रीय और एशियाई रिकॉर्ड तोड़ना है।"दूसरी ओर, महिलाओं के शॉट पुट में मनप्रीत कौर ने 16.73 मीटर फेंककर स्वर्ण पदक जीता और एशियाई खेलों के क्वालीफिकेशन मार्क 16.30 मीटर को भी तोड़ दिया। 

आभा खटुआ ने 15.06 मीटर की थ्रो के साथ रजत पदक जीता और कांस्य पदक राजस्थान की कचनार चौधरी ने 14.34 मीटर की थ्रो के साथ जीता।बाद में पुरुषों के भालाफेंक में ओडिशा के किशोर जेना ने 78.93 मीटर थ्रो के साथ रोहित यादव द्वारा बनाए गए मीट रिकॉर्ड को तोड़ा। रजत पदक पंजाब के सर्बजीत सिंह ने 75.63 मीटर के थ्रो के साथ जीता और अभिषेक द्राल ने 73.51 मीटर के अपने अंतिम थ्रो के साथ कांस्य पदक जीता। 

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा की अनुपस्थिति में पुरुषों की भालाफेंक स्पर्धा में किशोर जेना ने 78.93 मीटर की दूरी से जीत हासिल की। उन्होंने एशियाई खेलों के लिए भी कट बनाया, क्योंकि पुरुषों के भाला फेंकने वालों के लिए प्रवेश मानक 78.23 मीटर निर्धारित किया गया था। 

करिश्मा सानिल (कर्नाटक) ने महिलाओं की स्पर्धा में 47.60 मीटर के साथ स्वर्ण जीता, जबकि हेमामालिनी नीलकंडा (तमिलनाडु) और प्रिया अत्री (उत्तर प्रदेश) ने अपने-अपने प्रयास 45.78 और 45.75 मीटर के साथ रजत और कांस्य जीता। पुरुषों और महिलाओं की चक्का फेंक स्पर्धाओं में क्रमश: मंजीत (51.24 मी) और कलावती बसप्पा तेली (44.83 मी) ने जीत हासिल की। हैमर थ्रो में युवराज जाखड़ (52.69 मीटर) पुरुषों की प्रतियोगिता में विजयी हुए, जबकि रेखा के 54.44 मीटर ने महिलाओं की स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

 

Tags: Sports News , More Sports , Indian Open , 2nd Indian Open Throws and Jumps Competition , Shot Putter , Tajinderpal Singh Toor , Shot Putter Tajinderpal Singh Toor

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD