Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

 

एयरो इंडिया 2023 ने भारत को दुनिया में नई पहचान दी: राजनाथ सिंह

Rajnath Singh, Union Defence Minister, Defence Minister of India, BJP, Bharatiya Janata Party, Aero India Show, Aero India Show 2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरू , 13 Feb 2023

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि एयरो इंडिया शो 2023 ने भारतीय रक्षा क्षेत्र को मजबूती दी है और दुनिया में देश को एक नई पहचान दी है। वह एयरो इंडिया शो 2023 के उद्घाटन कार्यक्रम में बेंगलुरु के येलहंका एयरबेस पर सभा को संबोधित कर रहे थे। 

राजनाथ सिंह ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमारे रक्षा क्षेत्र ने एक लंबी यात्रा तय की है। इस क्षेत्र ने कई सफलताएं हासिल की हैं। ये सफलताएं भारतीय रक्षा क्षेत्र के स्तंभ बन गई हैं। एयरो इंडिया उन स्तंभों में से एक है। कदम दर कदम इसने भारत की रक्षा को मजबूत किया है। 

उन्होंने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में, देश सभी क्षेत्रों में गौरव प्राप्त कर रहा है। देश ने दुनिया के राजनीतिक और आर्थिक क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाई है और एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा, एयरो इंडिया शो एयरोस्पेस क्षेत्रों के कौशल को प्रदर्शित करता है। 

इस शो की दो महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं। एक ऊंचाई है और दूसरी गति है। ये दो विशेषताएं पीएम के कामकाजी व्यक्तित्व का भी प्रतीक हैं। रक्षा मंत्री ने कहा, वह भारत के लिए अखंडता और प्रतिबद्धता की ऊंचाई का प्रतीक है। निर्णय लेने और परिणाम देने में गति देखी जा सकती है। 

दुनिया में भारत एक चमकते सितारे के रूप में उभर रहा है और यह कई देशों को भी साथ लेकर चल रहा है। उन्होंने कहा, इन सबके पीछे अगर कोई ताकत है, तो वह लोगों के कल्याण के प्रति पीएम मोदी की प्रतिबद्धता की क्षमता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक विज्ञान, अनुसंधान और वीरता के लिए जानी जाने वाली भूमि है। 

इस भूमि ने औद्योगीकरण में एक छाप छोड़ी है और यह देश की प्रगति में योगदान देने वाले प्रमुख राज्यों में से एक है। मैंने पिछले सप्ताह तीन महत्वपूर्ण कार्यों में पीएम मोदी का स्वागत किया था। पहला तुमकुरु में था, दूसरा लखनऊ में और तीसरी बार यहां बेंगलुरु में था। 

तीनों कार्यक्रम औद्योगिक और आर्थिक विकास से संबंधित हैं। इनमें से दो कर्नाटक में आयोजित किए गए हैं। इससे हम राज्य और देश में निरंतर आर्थिक और औद्योगिक विकास देख सकते हैं। ये कार्यक्रम पीएम मोदी की मजबूत प्रतिबद्धता को भी दर्शाते हैं।'उन्होंने कहा, बेंगलुरु में एयरो इंडिया भारत, विशेष रूप से कर्नाटक, औद्योगिक और आर्थिक विकास की एक अभिव्यक्ति है। 

शो में भारत और विदेशों के 700 प्रदर्शक अपने बेहतरीन उत्पादों और सर्वोत्तम तकनीक का प्रदर्शन कर रहे हैं। यह वैश्विक और घरेलू व्यापार द्वारा व्यावसायिक क्षमता और मान्यता को भी दर्शाता है। राजनाथ सिंह ने बेंगलुरु में मेगा एयरो शो 2023 की मेजबानी में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के प्रयासों की भी सराहना की।

 

Tags: Rajnath Singh , Union Defence Minister , Defence Minister of India , BJP , Bharatiya Janata Party , Aero India Show , Aero India Show 2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD