Sunday, 21 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की नैय्या दिनोंदिन डूबती जा रही है: डा. सुभाष शर्मा होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप

 

एन. चंद्रबाबू नायडू ने विवादास्पद सरकारी आदेश की प्रतियां जलाईं

N  Chandrababu Naidu, Vijayawada, Andhra Pradesh, Telugu Desam Party, TDP
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमरावती , 14 Jan 2023

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को भोगी आग में विवादास्पद सरकारी आदेश (जीओ) की प्रतियां जलाईं। चित्तूर जिले में अपने पैतृक गांव नरवरिपल्ली में संक्रांति समारोह के दौरान नायडू ने सड़कों पर सार्वजनिक सभाओं को प्रतिबंधित करने के लिए इस महीने की शुरुआत में जारी किए गए जीओ नंबर 1 की प्रतियों को आग लगा दी। 

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार के कथित अलोकतांत्रिक कदम के खिलाफ नायडू और अन्य टीडीपी नेताओं ने भोगी के समर्थकों द्वारा नारेबाजी के बीच जीओ की प्रतियां पारंपरिक अलाव में जलाईं। सरकार ने दो जनवरी को जीओ जारी कर जन सुरक्षा का हवाला देते हुए सड़कों और सड़क किनारे जनसभाओं पर रोक लगा दी थी। 

यह आदेश 28 दिसंबर को नेल्लोर जिले के कंदुकुर में चंद्रबाबू नायडू के रोड शो के दौरान मची भगदड़ के मद्देनजर आया है। इस घटना में दो महिलाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। विपक्षी दलों ने जीओ की आलोचना की है और मांग की है कि सरकार इसे तुरंत वापस ले। 

आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने गुरुवार को जीओ को 23 जनवरी तक के लिए निलंबित कर दिया। जीओ को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा। इस बीच चंद्रबाबू नायडू ने अपने पैतृक गांव में अपने परिवार के सदस्यों के साथ संक्रांति समारोह में भाग लिया। 

उन्होंने इस अवसर पर दोनों तेलुगु राज्यों के लोगों को बधाई दी और उम्मीद जताई कि यह त्योहार उनके जीवन में समृद्धि लाएगा। बाद में सभा को संबोधित करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि संक्रांति तेलुगु लोगों के लिए एक प्रमुख त्योहार है। उन्होंने टिप्पणी की, टीडीपी के उदय से पहले और बाद में तेलुगु लोगों के जीवन को देखा जाना चाहिए। 

हालांकि यह महान दिवंगत पोट्टी श्रीरामुलु थे, जिन्होंने तेलुगु राज्य हासिल किया था, स्वर्गीय एनटी रामाराव थे, जिन्होंने उन्हें सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि युवा देश की महान संपत्ति हैं, उन्होंने कहा कि जिस सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र को उन्होंने प्रोत्साहित किया, वह अब उत्कृष्ट परिणाम दे रहा है। 

उन्होंने कहा, कुछ नेता आज के बारे में सोचते हैं और कुछ भविष्य के बारे में सोचते हैं। मैं हमेशा युवाओं के भविष्य के बारे में सोचता हूं। यह कहते हुए कि उन्होंने जी-20 तैयारी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव दिया था कि 2047 के लिए एक विजन दस्तावेज तैयार किया जाए, चंद्रबाबू नायडू ने याद किया कि कैसे उनकी पहल के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना शुरू की गई थी। 

उन्होंने राज्य में सड़कों की बदहाली पर गहरी चिंता व्यक्त की और कहा कि हालांकि इन सड़कों पर चलने के बाद उन्हें कुछ तकलीफ हुई है, लेकिन वह लोगों की खातिर अपनी यात्रा जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं और सरकार मेरी बैठकों तक को सुरक्षा मुहैया नहीं करा रही है। अगर मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को पुलिस का समर्थन प्राप्त है, तो मुझे राज्य के पांच करोड़ लोगों का समर्थन प्राप्त है।

 

Tags: N Chandrababu Naidu , Vijayawada , Andhra Pradesh , Telugu Desam Party , TDP

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD