Thursday, 18 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन आप ने पंजाब में शेष बचे चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र

 

जब विपक्षी टीम बेहतर खेलती, उसका सम्मान करना चाहिए : केएल राहुल

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, IND VS BAN, India, Bangladesh, India Vs Bangladesh, Test Series 1st Test, KL Rahul
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चटोग्राम , 18 Dec 2022

चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 188 रन से जीत दर्ज की, लेकिन केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम को चीजों को हासिल करने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ी। पहले दिन अपनी पहली पारी में, भारत 48/3 पर हो गया था, इससे पहले चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने बल्ले से अहम योगदान देकर पहली पारी का स्कोर 404 तक पहुंचाया।

फिर 513 रनों का बचाव करने के लिए, उन्हें सफलता हासिल करने से पहले 46 ओवरों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी और आखिरकार, बांग्लादेश को पांचवें दिन 324 रनों पर ऑलआउट किया। इस जीत के साथ, भारत ने लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बढ़ा दिया है।

उन्होंने कहा, यह टेस्ट क्रिकेट है। आपको कभी भी ऐसी जीत नहीं मिलने वाली है जो आसान होगी। हम यह जानते थे और यह समझने के लिए पर्याप्त टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं कि ऐसे चरण होंगे जहां विरोधी टीम अच्छा खेलेगी। हमें इसका सम्मान करने की आवश्यकता है। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि पूरे टेस्ट मैच के दौरान, सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

राहुल ने कहा, हमने कुछ समय के लिए एक टीम के रूप में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने के बाद पांच दिनों के दौरान, एक टीम के रूप में बड़ी प्रतिबद्धता दिखाई है। टेस्ट मैच में थोड़ी चिंता आ रही थी कि कैसे प्रतिक्रिया देंगे और हम कैसे खेल पाएंगे। इतने लंबे समय तक मैदान में अच्छा करना जरूरी था। लेकिन हमने बहुत अच्छा किया और यह बहुत ही सुखद है।"

चटगांव में टेस्ट जीत का मतलब है कि भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से हारने के बाद दौरे के लंबे प्रारूप वाले चरण की अच्छी शुरूआत की है। इसके अलावा, उनके साथ जुलाई में एजबेस्टन में इंग्लैंड से हारने के बाद एक टेस्ट खेलने का मतलब था कि चटगांव में भारत कैसा प्रदर्शन करेगा, इस पर संदेह था। 

लेकिन अब जीत को देखते हुए इन सभी पर विराम लगा दिया गया है। उन्होंने कहा, वनडे श्रृंखला थोड़ी निराशाजनक थी। लेकिन हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली और बड़े पलों को भुनाने में नाकाम रहे, और यह थोड़ा निराशाजनक था। यहां, यह पूरी तरह से अलग प्रारूप और टीम है। 

आप यह भूल जाते हैं कि अतीत में क्या हुआ और हमें क्या करना है इस पर ध्यान केंद्रित करें।" राहुल ने गेंदबाजी आक्रमण की भी तारीफ की, खासकर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की, जिन्होंने मैच में भारत की पहली और दूसरी पारी में निर्णायक भूमिका निभाते हुए क्रमश: आठ और पांच विकेट लिए, जबकि मैच में इन दोनों का समर्थन करने वाले गेंदबाजों पर भी ध्यान दिया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , IND VS BAN , India , Bangladesh , India Vs Bangladesh , Test Series 1st Test , KL Rahul

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD