Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

मेहदी हसन मिराज ने कहा, महमूदुल्लाह ने अंत तक खेलने के लिए किया प्रोत्साहित

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, IND Vs BAN, 2nd ODI, Mehidy Hasan Miraz
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ढाका , 07 Dec 2022

भारत के खिलाफ पहले वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच के प्रदर्शन के बाद, मेहदी हसन मिराज एक बार फिर उसी स्थान पर मेहमानों के लिए खतरा बन गए, जिन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में अपना पहला शतक सिर्फ 83 गेंदों पर बनाकर बांग्लादेश का नेतृत्व किया और सीरीज में 2-0 की बढ़त दिलाई। जब बांग्लादेश का स्कोर 19 ओवर में 69/6 था, तब मेहदी और महमूदुल्लाह ने सातवें विकेट के लिए 148 रन जोड़े और भारत के गेंदबाजों को धराशायी कर दिया। 

बांग्लादेश को जीत का मौका दिया, जो उन्होंने अंतत: पांच रन से पूरा किया। अब, एक और प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड के बाद, मेहदी ने खुलासा किया कि 77 रन बनाने वाले महमूदुल्लाह उन्हें लगातार पारी के अंत तक खेलने के लिए कहते रहे थे। मेहदी ने कहा, वह (महमदुल्लाह) एक सीनियर खिलाड़ी हैं और हम सिर्फ एक साझेदारी बनाना चाहते थे। 

वह मुझसे कहते रहे कि हमें पारी के अंत तक खेलने की जरूरत है और बातचीत ज्यादातर साझेदारी के छोटे लक्ष्यों को रखने के बारे में थी।" महमूदुल्लाह और मेहदी के बीच सातवें विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी भी एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। 

मेहदी का नाबाद शतक आठवें या उससे कम नंबर के खिलाड़ी का वनडे में शतक बनाने का सिर्फ दूसरा उदाहरण था, जिसने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आयरलैंड के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर सिमी सिंह के नाबाद 100 रन की बराबरी की थी। उन्होंने कहा, मुझे ऐसा करने का अवसर देने के लिए सारा श्रेय भगवान को जाता है। 

कहने के लिए और कुछ नहीं। बहुत अच्छा लगता है। पिछले कुछ वर्षों में मैंने कड़ी मेहनत की है और मुझे विशेष क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। कोच मुझे बहुत सारी जानकारी देते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसे खेलें। मेहदी ने कहा, यह मेरे लिए एक महान क्षण था और गेंदबाजी करते समय मैंने उन पर दबाव बनाने के लिए सिर्फ अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की कोशिश की, जिससे मुझे दो विकेट मिले।

बांग्लादेश के कार्यवाहक कप्तान लिटन दास एक कप्तान के रूप में पहली बार एकदिवसीय श्रृंखला जीत हासिल करके काफी खुश थे और मेहदी के साथ-साथ महमूदुल्लाह की भी प्रशंसा की, जिन्होंने मेजबान टीम को रोमांचक जीत दिलाई। उन्होंने कहा, बहुत खुशी महसूस हो रही है। कप्तान के रूप में श्रृंखला जीतना, यह एक सपना सच होने जैसा है। 

मैंने तय किया था कि मीरपुर में 240 पर्याप्त होंगे। हमने छह विकेट गंवा दिए थे और हम दबाव में थे, लेकिन जिस तरह से मिराज और महमुदुल्लाह ने खेला वह शानदार था। मुझे नहीं पता कि उनकी बातचीत क्या थी, लेकिन उन्होंने जो किया वह शानदार था। 2-0 की अजेय बढ़त के साथ, दास ने कहा कि बांग्लादेश शनिवार को चटगांव में तीसरे वनडे में जीत के लिए जाएगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , IND Vs BAN , 2nd ODI , Mehidy Hasan Miraz

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD