Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति

 

हमें गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत : रोहित शर्मा

Rohit Sharma, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, IND Vs BAN, 2nd ODI
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ढाका , 07 Dec 2022

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में पांच रन से हार के बाद उनके गेंदबाजों को बीच के ओवरों के साथ-साथ बैक-एंड ओवरों में भी अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है। दूसरी बार, भारत के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजी क्रम को संभलने और लाइन से आगे निकलने दिया। 

रविवार को आखिरी विकेट के लिए मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर रहमान की जोड़ी ने आखिरी छह ओवरों में भारत की सुस्ती का फायदा उठाते हुए बांग्लादेश को पहले वनडे में जीत दिलाई थी। बुधवार को मेहमान टीम ने मेहदी को 83 गेंद में नाबाद शतक लगाकर मेजबान टीम को 69/6 को संकट से निकालते हुए महमूदुल्लाह (77) के साथ 148 रन की साझेदारी करके बांग्लादेश की शानदार रिकवरी की और 271/6 तक पहुंचाने में मदद की। 

भारत के गेंदबाजों ने आखिरी 10 ओवर में 102 रन दिए। रोहित ने कहा, "मुझे लगता है कि जब आप एक मैच हारते हैं, तो सकारात्मक और नकारात्मक चीजें होती हैं। 70 से 6 (69/6) के बाद उन्हें 270-विषम (271/7) रन की अनुमति देने के लिए गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी रही। बीच के ओवर और आखिरी में हमें काफी नुकसान हुआ। 

हमें अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है।" रोहित ने यह भी महसूस किया कि भारतीय गेंदबाजों को यह सीखने की जरूरत है कि 50 ओवर के क्रिकेट में साझेदारी को कैसे तोड़ा जाता है। "हमें इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है कि हमें व्यक्तिगत रूप से क्या करना है, लेकिन महेदी और महमूदुल्लाह ने शानदार बल्लेबाजी की।"

उन्होंने कहा, वनडे क्रिकेट में साझेदारी अहम होती है, जैसे उन लोगों ने किया। जब आप 50, 70 रन की साझेदारी करते हैं, तो आपको इसे 100-120 की साझेदारी बनानी चाहिए। ऐसा कहने के बाद, हमारे पास देखने के लिए बहुत सी चीजें होती हैं और हमें अधिक मौके बनाने की जरूरत है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद पर अनामुल हक की दूसरी स्लिप में कैच लेने के प्रयास में दूसरे ओवर में क्षेत्ररक्षण के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद रोहित को एक्स-रे के लिए अस्पताल भेजा गया था।

गेंद रोहित के पास गई, जो दोनों हाथों से उसे पकड़ने की कोशिश के बावजूद कैच नहीं ले पाए और चोटिल हो गए। गेंद उनके अंगूठे पर लगी और इलाज के लिए तुरंत मैदान से बाहर चले गए, उनकी जगह पर रजत पाटीदार को क्षेत्ररक्षक के रूप में बुलाया गया था। भारत के 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, रोहित नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और 28 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाकर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपनी टीम को जीत के करीब ले गए, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान के आखिरी ओवर में केवल 5 रन से रह गए। 

रोहित ने टिप्पणी की है कि उसका अंगूठा अच्छी स्थिति में नहीं है, लेकिन स्वीकार किया कि बहुत अधिक चोट की चिंता की बात नहीं है। उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो, अंगूठा में ज्यादा लगी नहीं थी। उंगली में कुछ अव्यवस्था है, लेकिन फ्रैक्चर नहीं है, यही वजह है कि मैं आकर बल्लेबाजी कर सका। चोट की कुछ चिंताएं हैं और हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है।

 

Tags: Rohit Sharma , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , IND Vs BAN , 2nd ODI

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD