Tuesday, 31 January 2023

 

 

खास खबरें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण, चुनावी भाषण और सरकार का प्रोपेगेंडा था : शशि थरूर कोलकाता में 10 लाख रुपए के नकली नोटों के साथ 2 गिरफ्तार अगले दो महीने कठिन होने जा रहे हैं : दलिमा छिब्बर आदित्य रॉय कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म 'गुमराह' 7 अप्रैल को होगी रिलीज भारत दौरे से पहले स्टीव स्मिथ बोले, हमने अभ्यास मैच नहीं खेलने का सही फैसला किया मिचेल स्टार्क ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलने की पुष्टि की वरुण धवन और जाह्न्वी कपूर स्टारर 'बवाल' की रिलीज डेट में वीएफएक्स के कारण हुए बदलाव गायक शेखर रवजियानी ने अपना इंडी रिकॉर्ड लेबल किया लॉन्च दिशा पटानी ने के-पॉपर जैक्सन वैंग के साथ मुंबई की सड़कों के लिए मजे अर्शदीप सिंह को नो बॉल के मुद्दे को सुलझाना बहुत महत्वपूर्ण : गौतम गंभीर महिला टी20 ट्राई-सीरीज : हरमनप्रीत कौर बोलीं, जेमिमाह के रन बनाने से खुश हूं ट्विटर पर वीचैट जैसे पेमेंट सिस्टम की योजना बना रहे एलन मस्क मुंबई के एक टूर्नामेंट के लिए दौड़ की तैयारी में जुटे अंगद बेदी आईओएस पर प्राइवेसी सेटिंग के मुद्दे का सामना कर रहा व्हाट्सऐप निमृत कौर अहलूवालिया बनी 'बिग बॉस 16' के फिनाले में पहुंचने वाली पहली कंटेस्टेंट मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर कार-बस की टक्कर में चार की मौत गर्व है मुझे लोग असली नाम के बजाय अनुपमा बुलाते है : रूपाली गांगुली गुवाहाटी में 2 फरवरी से शुरू होगा सीनियर नेशनल वॉलीबॉल टूर्नामेंट राधिका मदान अभिनीत फिल्म 'सना' का प्रीमियर सांता बारबरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट में होगा ऋतिक रोशन के घर पहुंचे के-पॉप स्टार जैक्सन वैंग, अभिनेता ने की मेजबानी राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में माता खीर भवानी मंदिर में टेका मत्था

 

प्रौद्योगिकी और नवाचार के नेतृत्व के लिए दुनिया नए भारत की ओर देख रही है : राजीव चंद्रशेखर

त्रिशूर में ज्योति इंजीनियरिंग कॉलेज में आर्टिफ़िशियल इंटेलीजेंस और रोबोटिक्स के लिए उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन किया

Rajeev Chandrasekhar, BJP, Bharatiya Janata Party, Thrissur, Kerala, Jyothi Engineering College Thrissur

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

त्रिशूर (केरल) , 03 Dec 2022

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी तथा कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर ने आज कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत ने घोटालों और लालफीताशाही में डूबे देश को पूरी तरह बदल दिया है। श्री चन्द्रशेखर ने कहा की दुनिया प्रौद्योगिकी और नवाचार दोनों के नेतृत्व लिए न्यू इडिया की ओर देख रही है।

राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर ने केरल के त्रिशूर में ज्योति इंजीनियरिंग कॉलेज में विद्यार्थियों को संबोधित किया। राज्य मंत्री ने कहा, "प्रौद्योगिकी और डिजिटलीकरण दुनिया भर में अर्थव्यवस्थाओं, व्यापारों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और भारत पहले से ही उस दिशा में आगे बढ़ रहा है। आने वाला दशक युवा भारतीयों के लिए अवसरों से भरा भारत का तकनीकी क्षेत्र में विशेषता के साथ भारत के टेकेड का दशक होगा।"

मंत्री महोदय ने परिसर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और रोबोटिक्स में उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन किया। श्री चन्द्रशेखर ने आशा व्यक्त की कि यह युवा भारतीयों को विभिन्न क्षेत्रों में एआई और रोबोटिक्स के नवाचार और एप्लिकेशन में उद्यम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।मंत्री महोदय ने कहा कि भारत में पहले से ही नवाचार और स्टार्टअप के लिए अवसरों की लहर चल रही है और सरकार इन अवसरों को प्राप्त करने और भारत को दुनिया का विश्वसनीय तकनीकी भागीदार बनने में मदद करने के लिए देश भर के विद्यार्थियों, उद्यमियों और स्टार्टअप्स की ओर देख रही है।

श्री राजीव चंद्रशेखर आज त्रिशूर पहुंचे। उन्होंने अपने पहले स्कूल सेंट पॉल्स, कुरियाचिरा का दौरा किया, जहां उन्होंने पांच वर्ष की उम्र में प्रवेश लिया था। स्कूल बैंड द्वारा मार्च निकालकर उनका औपचारिक स्वागत किया गया। उन्हें स्कूल में विद्यार्थियों, शिक्षकों और देखभाल करने वालों से मिलकर खुशी हुई। उन्हें स्कूल द्वारा वर्ष 1969 के सावधानीपूर्वक संरक्षित उनके प्रवेश रिकॉर्ड दिखाए गए थे।

सिस्टर फेलिसिटा, उनकी तत्कालीन स्कूल हेडमिस्ट्रेस की बहन, सिस्टर क्लेरेंस ने उन्हें स्मारिका के रूप में सिस्टर क्लेरेंस की एक तस्वीर भेंट की।श्री राजीव चंद्रशेखर बाद में स्कूल के सीनियर सेकेंडरी विंग में गए और अटल टिंकरिंग लैब की स्थापना की घोषणा की। विद्यार्थियों से बातचीत करते हुए, उन्होंने उनसे स्कूल में अपने अकादमिक क्रेडिट के लिए काम करते समय नवोन्मेषी और उद्यमी बनने का आग्रह किया। 

उन्होंने आशा व्यक्त की कि अटल टिंकरिंग लैब नवाचार की संस्कृति की शुरूआत करेगा और विद्यार्थियों को नए मानक स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।बाद में, श्री राजीव चंद्रशेखर चेरुथुरुथी गए, जहां क्षेत्र की प्रतिष्ठित हस्तियों और व्यापारिक प्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया।

 

Tags: Rajeev Chandrasekhar , BJP , Bharatiya Janata Party , Thrissur , Kerala , Jyothi Engineering College Thrissur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD