Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल

 

प्रौद्योगिकी और नवाचार के नेतृत्व के लिए दुनिया नए भारत की ओर देख रही है : राजीव चंद्रशेखर

त्रिशूर में ज्योति इंजीनियरिंग कॉलेज में आर्टिफ़िशियल इंटेलीजेंस और रोबोटिक्स के लिए उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन किया

Rajeev Chandrasekhar, BJP, Bharatiya Janata Party, Thrissur, Kerala, Jyothi Engineering College Thrissur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

त्रिशूर (केरल) , 03 Dec 2022

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी तथा कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर ने आज कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत ने घोटालों और लालफीताशाही में डूबे देश को पूरी तरह बदल दिया है। श्री चन्द्रशेखर ने कहा की दुनिया प्रौद्योगिकी और नवाचार दोनों के नेतृत्व लिए न्यू इडिया की ओर देख रही है।

राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर ने केरल के त्रिशूर में ज्योति इंजीनियरिंग कॉलेज में विद्यार्थियों को संबोधित किया। राज्य मंत्री ने कहा, "प्रौद्योगिकी और डिजिटलीकरण दुनिया भर में अर्थव्यवस्थाओं, व्यापारों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और भारत पहले से ही उस दिशा में आगे बढ़ रहा है। आने वाला दशक युवा भारतीयों के लिए अवसरों से भरा भारत का तकनीकी क्षेत्र में विशेषता के साथ भारत के टेकेड का दशक होगा।"

मंत्री महोदय ने परिसर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और रोबोटिक्स में उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन किया। श्री चन्द्रशेखर ने आशा व्यक्त की कि यह युवा भारतीयों को विभिन्न क्षेत्रों में एआई और रोबोटिक्स के नवाचार और एप्लिकेशन में उद्यम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।मंत्री महोदय ने कहा कि भारत में पहले से ही नवाचार और स्टार्टअप के लिए अवसरों की लहर चल रही है और सरकार इन अवसरों को प्राप्त करने और भारत को दुनिया का विश्वसनीय तकनीकी भागीदार बनने में मदद करने के लिए देश भर के विद्यार्थियों, उद्यमियों और स्टार्टअप्स की ओर देख रही है।

श्री राजीव चंद्रशेखर आज त्रिशूर पहुंचे। उन्होंने अपने पहले स्कूल सेंट पॉल्स, कुरियाचिरा का दौरा किया, जहां उन्होंने पांच वर्ष की उम्र में प्रवेश लिया था। स्कूल बैंड द्वारा मार्च निकालकर उनका औपचारिक स्वागत किया गया। उन्हें स्कूल में विद्यार्थियों, शिक्षकों और देखभाल करने वालों से मिलकर खुशी हुई। उन्हें स्कूल द्वारा वर्ष 1969 के सावधानीपूर्वक संरक्षित उनके प्रवेश रिकॉर्ड दिखाए गए थे।

सिस्टर फेलिसिटा, उनकी तत्कालीन स्कूल हेडमिस्ट्रेस की बहन, सिस्टर क्लेरेंस ने उन्हें स्मारिका के रूप में सिस्टर क्लेरेंस की एक तस्वीर भेंट की।श्री राजीव चंद्रशेखर बाद में स्कूल के सीनियर सेकेंडरी विंग में गए और अटल टिंकरिंग लैब की स्थापना की घोषणा की। विद्यार्थियों से बातचीत करते हुए, उन्होंने उनसे स्कूल में अपने अकादमिक क्रेडिट के लिए काम करते समय नवोन्मेषी और उद्यमी बनने का आग्रह किया। 

उन्होंने आशा व्यक्त की कि अटल टिंकरिंग लैब नवाचार की संस्कृति की शुरूआत करेगा और विद्यार्थियों को नए मानक स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।बाद में, श्री राजीव चंद्रशेखर चेरुथुरुथी गए, जहां क्षेत्र की प्रतिष्ठित हस्तियों और व्यापारिक प्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया।

 

Tags: Rajeev Chandrasekhar , BJP , Bharatiya Janata Party , Thrissur , Kerala , Jyothi Engineering College Thrissur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD