Sunday, 05 February 2023

 

 

खास खबरें लीगेसी सत्यापित खाते जल्द ही अपने ब्लू बैज खो देंगे : एलन मस्क श्रीलंका महिला टी20 विश्व कप में काफी आगे जाएगा : चमारी अथापथ्थु अमित शाह ने देवघर रैली में हेमंत सोरेन पर जमकर किया प्रहार, कहा- झारखंड में देश की सबसे भ्रष्ट सरकार मनीष मल्होत्रा के साथ जैसलमेर पहुंची कियारा मोदी सरकार ने हिमाचल में रेल विकास के लिए बजट में दिए 1838 करोड़ रुपये : अनुराग ठाकुर जापान में फ्लू के मामले महामारी चेतावनी स्तर पर पहुंचे असम के तेज गेंदबाज अबू नेचिम ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की अफगानिस्तान में हिमस्खलन से दो की मौत, तीन घायल ज्ञान जहां से भी आए, उसके लिए द्वार खुला रखें: योगी आदित्यनाथ बंगाल सरकार उनके मंत्रालय द्वारा आवंटित धन खर्च करने में विफल : स्मृति ईरानी चिली के जंगलों में लगी आग से 5 की मौत दुनिया के 20 प्रतिशत कैंसर मरीज भारत में, प्रति नौ में से एक को कैंसर का खतरा लेनोवो ने की अत्यधुनिक प्रोसेसर के साथ नए लैपटॉप के लॉन्च की घोषणा कियारा आडवाणी व सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी शादी के लिए पहुंचे जैसलमेर फ्रांस में 340 किलो ड्रग्स जब्त : पुलिस शालीन भनोट की एक्स वाइफ दलजीत कौर को फिर मिला प्यार, मार्च में होगी शादी टेस्ला फंडिंग सिक्योरिटी मामले में एलन मस्क बरी ट्विटर अब ब्लू उपयोगकर्ताओं के साथ विज्ञापन राजस्व करेगा साझा : एलोन मस्क टारगेटेड किलिंग के शिकार कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा गारंटी दें पीएम : राहुल गांधी रेलवे ने ई-टिकटिंग को बनाया फुलप्रूफ सुरक्षित और पारदर्शी : अश्विनी वैष्णव गिप्पी ग्रेवाल की पंजाबी फिल्म 'हनीमून' ने सिनेमाघरों में 100 दिन पूरे किए

 

अनमोल गगन मान द्वारा 6वें मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल-2022 का आग़ाज़

कहा, फ़ौजी जवान नौकरी नहीं देश की सेवा करते हैं

Anmol Gagan Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government,6th Military Literature Festival 2022

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 03 Dec 2022

पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान की तरफ से आज चंडीगढ़ की सुखना झील पर 6वें मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल-2022 का आग़ाज़ किया गया। आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ और हथियारबंद बलों की सेवाओं को मनाने के लिए यह फेस्टिवल, पंजाब सरकार, पश्चिमी कमांड और चंडीगढ़ प्रशाशन के सहयोग से ‘मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल एसोशिएशन’ के द्वारा सांझे तौर पर आयोजित किया गया। 

यह फेस्टिवल के विषय ‘द आम्र्ड फोर्सिज़: 75 सालों तक आज़ाद भारत की सेवा’ के अधीन मनाया जा रहा है। यह फेस्टिवल 4 दिसंबर तक चलेगा। इस मौके पर फेस्टिवल एसोसिएशन के चेयरमैन लैफ्टिनैंट जनरल टीएस शेरगिल्ल (सेवामुक्त), जीओसी-इन-सी वेस्टर्न कमांड लैफ्टिनैंट जनरल नव के खंडूरी और मेजर जनरल ओपरेशनस वेस्टर्न कमांड सन्दीप सिंह विशेष तौर पर उपस्थित थे।

इस मौके पर मिलिट्री के जवानों को संबोधन करते हुये कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल का मकसद सरहदों पर लडऩे वाले वीरों की बलिदान को याद करना है जिन्होंने अपनी जान की बाज़ी लगा कर देश की सेवा की। उन्होंने कहा कि फ़ौजी योद्धाओं की तरफ से देश की सुरक्षा के लिए दिये योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा कि पंजाब वीरों की धरती है और इतिहास इस बात का गवाह है कि यहाँ के योद्धाओं ने पंजाब को कभी लूटने नहीं दिया। भारत और ख़ास तौर पर पंजाब ने हमेशा जंग के मोर्चों पर बेमिसाल बहादुरी दिखाई है और देश के आत्म-सम्मान के लिए अपनी जानें कुर्बान की हैं। उन्होंने नयी पीढ़ी के नौजवानों से अपील की कि वह फ़ौज में भर्ती होकर देश की सेवा करने के लिए अपना कीमती योगदान ज़रूर डालें।

उन्होंने कहा कि पंजाब गुरूओं और योद्धाओं की धरती है। पंजाब के योद्धाओं ने हमेशा जुर्म का डट कर मुकाबला किया है। उन्होंने कहा कि फ़ौजी जवान देश की रक्षा करते हैं तभी भारत देश का हरेक नागरिक सुख का जीवन बिता रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के फौजियों की तरफ से की जा रही देश की सेवा हमारे लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा पंजाब सरकार हमेशा फ़ौजी जवान की हर संभव सहायता के लिए उनके साथ खड़ी है।

 

Tags: Anmol Gagan Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , 6th Military Literature Festival 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD