Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

वाशिंगटन सुन्दर बहुमूल्य हैं : लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Washington Sundar, Laxman Sivaramakrishnan
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 03 Dec 2022

वर्ष 2022 ऐसा साल रहा है जहां चोटों ने वाशिंगटन सुन्दर को भारत की तरफ से ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने से रोका है लेकिन चेन्नई स्थित इस युवा खिलाड़ी ने जो मैच खेले हैं उनमें बल्ले और गेंद से ऐसी झलक दिखाई है जिससे लोगों को भरोसा होने लगा है कि वह भारत के लिए विशुद्ध आलराउंडर हैं।

भारत की हॉल में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज ने सुन्दर की आलराउंड क्षमता को पूरी तरह उभारा है। आकलैंड में सुन्दर ने 16 गेंदों में 37 रन बनाकर भारत को 300 के पार पहुंचाया था। क्राईस्टचर्च में सुन्दर ने 64 गेंदों में 51 रन बनाये और भारत को 200 के पार पहुंचाया। सुन्दर को हालांकि सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला लेकिन उनकी इकोनॉमी दर 4.46 के साथ सर्वश्रेष्ठ थी।

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन के अनुसार, वाशिंगटन ऐसा कीमती पत्थर हैं जिन्हें तराशा जाना चाहिए और वह स्पिन आलराउंडर बनने के लिए ज्यादा उपयुक्त हैं। उन्होंने कहा, "यदि आप हार्दिक पांड्या को तेज गेंदबाजी आलराउंडर मानते हैं तो हम वाशिंगटन सुन्दर को स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर कह सकते हैं।"

शिवरामाकृष्णन ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आयोजित विशेष बातचीत में आईएएनएस से कहा, "दोनों टीम में पूरी तरह से फिट बैठेंगे क्योंकि दोनों बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सकते हैं। उनमें से एक को पांचवें गेंदबाजी विकल्प के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है या दोनों 10 ओवर साझा कर सकते हैं क्योंकि वे बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। 

वाशिंगटन ऐसा कीमती पत्थर हैं जो हमने खोजा है। उन्हें संभालना होगा और परिपक्व बनाना होगा।" शिवरामकृष्णन ने तुरंत यह भी याद दिलाया कि वाशिंगटन की बल्लेबाजी पहले टेस्ट में सामने आयी। उन्होंने कहा, "ब्रिस्बेन (पहली पारी में 62) और चेन्नई (नाबाद 96) को मत भूलिए। वह किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। 

चेन्नई में आप ऐसी पिचों पर खेलते हैं जहां बाल को टर्न मिलता है जबकि ब्रिस्बेन में गेंद तेजी से जाती है। उन्होंने इन दोनों स्थलों पर रन बनाये हैं। उन्होंने अपना करियर बल्लेबाज के तौर पर शुरू किया था और फिर ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करने लगे जिस तरह रविचंद्रन अश्विन करते हैं।" पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, "आखिरी बार मैंने उन्हें एक कार्यक्रम में देखा था। 

वह बहुत पतले थे। अपने करियर के दौरान मैं भी पतला था लेकिन वह मुझसे भी पतले थे। लेकिन वह अब अच्छी शेप में नजर आ रहे हैं और मानसिक रूप से मजबूत हैं। जब आप मानसिक रूप से मजबूत होते हैं और बहुत फिट होते हैं तो आपका आत्मविश्वास अपने आप ऊंचा हो जाता है।''

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Washington Sundar , Laxman Sivaramakrishnan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD