Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

ड्वेन ब्रावो का आईपीएल से संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच नियुक्त

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, IPL, IPL 2023, Dwayne Bravo, Chennai Super Kings
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 02 Dec 2022

तेज गेंदबाजी आलराउंडर और टी20 के दिग्गज ड्वेन ब्रावो ने शुक्रवार को अपने आईपीएल करियर को समाप्त कर दिया और चार बार के आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल 2023 से पहले गेंदबाजी कोच के रूप में करार किया। ब्रावो ने कहा, "मैं इस नई यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने खेल के दिनों के पूरी तरह खत्म होने के बाद खुद को करते हुए देखना चाहता था। 

मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और यह एक ऐसी भूमिका है जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता बहुत कुछ समायोजित करना पड़ता है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं।"

ब्रावो ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "एकमात्र अंतर यह है कि मैं अब मिड-आन या मिड-आफ पर खड़ा नहीं रहूंगा! मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में अग्रणी विकेट लेने वाला खिलाड़ी बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हूं।" ब्रावो ने 2008 में शुरूआत के बाद से टूर्नामेंट में खेला था। 

उन्होंने 161 मैचों में 23.82 के औसत और 8.38 की इकॉनमी दर से 183 विकेट के साथ प्रतियोगिता के अग्रणी विकेट लेने वाले के रूप में अपने आईपीएल खेलने के करियर का अंत किया। उन्होंने 129.57 की स्ट्राइक रेट से 1560 रन भी बनाए हैं, सुपर किंग्स के लिए कई जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपने कठिन बल्लेबाजी कौशल के साथ ब्रावो चेन्नई के गेंदबाजी कोच के रूप में कदम रखेंगे। 

लक्ष्मीपति बालाजी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण एक साल का ब्रेक ले रहे हैं। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज बालाजी सुपर किंग्स अकादमी के लिए उपलब्ध रहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ के.एस. विश्वनाथन ने कहा, "आईपीएल में शानदार करियर के लिए ड्वेन ब्रावो को बधाई। वह एक दशक से अधिक समय से सुपर किंग्स परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं और हम एसोसिएशन को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।

ब्रावो का विशाल अनुभव हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। हमें विश्वास है कि हमारा गेंदबाजी समूह उनके मार्गदर्शन में फलेगा-फूलेगा।" ब्रावो 2011 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। वह 2011, 2018 और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल जीत और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 जीत का हिस्सा थे। 

वह पर्पल कैप जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी थे। एक आईपीएल सीजन में दो बार (2013 और 2015) में सर्वाधिक विकेट लेने का कैप उनके पास है। कुल मिलाकर, उन्होंने सुपर किंग्स के लिए 144 मैच खेले, जिसमें 168 विकेट लिए और 1004 रन बनाए हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , IPL , IPL 2023 , Dwayne Bravo , Chennai Super Kings

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD