Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद

 

पिछले छह साल में मैंने क्रीज पर इतना सहज कभी महसूस नहीं किया: स्टीवन स्मिथ

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Steve Smith, England, Australia, England Vs Australia
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एडिलेड , 18 Nov 2022

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में मैच-जिताऊ अर्धशतक लगाने के बाद ऐलान किया है कि उन्होंने पिछले छह वर्षों में इससे बेहतर बल्लेबाजी नहीं की है। ऑस्ट्रेलिया आने वाले समय में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्ऱीका की टेस्ट सीरीज में मेजबानी करेगा और यह घोषणा उन दोनों के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है। 

गुरुवार को एडिलेड ओवल में खेले गए मैच में स्मिथ ने 78 गेंदों पर नाबाद 80 की पारी खेली और इसके सहारे ऑस्ट्रेलिया ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को आसानी से हराया। स्मिथ ने मैच के बाद पत्रकारों से कहा, "शायद पिछले छह साल में क्रीज में मैंने इतना सहज कभी अनुभव नहीं किया था। 

मैं ऐसे पोजि़शन में आ रहा था जो शायद छह सालों में नहीं हुआ। इस अवधि में मैंने रन भी बनाए लेकिन क्रिकेट में आप हमेशा पूर्णता की खोज में रहते हैं और यह पारी उसके सबसे निकट थी।"स्मिथ ने इस पारी का श्रेय खुद के स्टांस पर किए गए साल-भर के मेहनत को दिया। 

अब वह पहले की तरह गेंद को खेलते हुए क्रीज पर उछाल नहीं करते और गेंद के अधिक साइड-ऑन रहने में विश्वास करते हैं।उन्होंने कहा, "कल काफी बेहतर था। इससे पहले केर्न्‍स में एक धीमी विकेट पर मुझे ऐसा लग रहा था कि पर्याप्त समय नहीं मिल रहा है। कल मैंने जब दो अच्छे कवर ड्राइव लगाए तो मैं समझ गया कि मेरे शरीर का वजन सही तरीके से गेंद की तरफ जा रहा है।"

स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप अभियान में केवल एक ही मैच खेला है, हालांकि इस बीच उनका वनडे रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। उन पर लगाए गए साल-भर के प्रतिबंध के बाद 2019 विश्व कप में लौटने के बाद से स्मिथ ने वनडे क्रिकेट में 54.84 की औसत से रन बनाए हैं।

2020 के शुरू से यह औसत 66.13 का रहा है। स्मिथ ने जो छह साल की अवधि बताई है उसमें 2019 एशेज के दौरान उनका जबरदस्त प्रदर्शन शामिल है। उन्होंने 2016 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में भी 61.77 की औसत से रन बनाए हैं। हालांकि उस एशेज अभियान के बाद उन्होंने केवल दो टेस्ट शतक जड़े हैं। 

स्मिथ ने कहा, "मैंने कुछ प्रयोग किए हैं और आप कह सकते हैं यह छह या 12 महीने की प्रक्रिया होती है। पिछले गर्मियों के शुरूआत में मैंने 2015 की तरह अपने हाथों का इस्तेमाल करने की कोशिश की थी। मुझे लगता है मैं अधिक साइड-ऑन रह पा रहा हूं और इससे मुझे हाथ और पैर में तालमेल बिठाने में आसानी हो रही है। 

गुरुवार शायद पहला अवसर था जब ऐसे बदलावों के बाद मुझे क्रीज पर काफी समय बिताने का मौका मिला। एक पारी के आधार पर बहुत बड़ा निष्कर्ष निकालना कठिन है लेकिन मुझे लगता है 2013 में वाका में खेलते हुए जैसे सब कुछ आसान लगने लगा था, शायद यह वैसे ही अनुभूति थी। 

उम्मीद करता हूं इस सीजन बड़े रन आएंगे। स्मिथ ने अब तक 87 टेस्ट मैचों में 28 शतकों के साथ 60 के औसत से रन बनाए हैं।वेस्टइंडीज के विरुद्ध दो टेस्ट और दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की मेजबानी के बाद ऑस्ट्रेलिया अगले साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत जाएगा। अगर इन मैचों में उनका प्रदर्शन अच्छा रहे तो जून में इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने का अवसर भी मिलेगा, जिसके बाद एशेज में इंग्लैंड से फिर से मुलाकात होगी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Steve Smith , England , Australia , England Vs Australia

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD