Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

गांवों में पहुंचकर करेंगे गांवों की समस्याओं का समाधान : डॉ. प्रीति यादव

ग्राम मलकपुर में जनसुनवाई शिविर का पूर्ण प्रतिसाद, आसपास के विभिन्न गांवों के लोग लाभान्वित

DC Ropar, Preeti Yadav, Deputy Commissioner Ropar, Rupnagar, Ropar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रूपनगर , 10 Nov 2022

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने ग्राम स्तर पर जनसुनवाई शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए मौके पर ही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास किया है। इसके तहत जिले के मलकपुर गांव में जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया, जिसे लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिला. इस शिविर से मलकपुर गांव के साथ-साथ आसपास के अन्य गांवों के लोग भी लाभान्वित हुए। 

इस मौके पर लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जागरूक किया गया।शिविर के दौरान लोगों की शिकायतों को सुना व दर्ज किया गया और शिकायतों के समाधान के लिए आगे की कार्रवाई भी शुरू की गई। साथ ही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ के संबंध में आवश्यक कार्रवाई भी शुरू की गयी. पंजाब सरकार की इस पहल को लोगों ने खूब सराहा।

शिविर में बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त डा. प्रीति यादव ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में जारी कार्य प्रणाली के साथ ही गांवों में पहुंचकर गांवों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। यह कैंप उसी दिशा में उठाया गया एक कदम है और इस कैंप को लगाने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। लोगों के विभिन्न विभागों से संबंधित कार्य उनके घरों के पास एक ही स्थान पर किए गए हैं, जिससे लोगों को अलग-अलग सरकारी कार्यालयों में नहीं जाना पड़ता है।

ऐसे कैंप लगातार लगेंगे, जिससे लोगों का काम तय समय में हो सकेगा। उन्होंने कहा कि लोग इन शिविरों का अधिक से अधिक उपयोग करें।उपायुक्त ने शिविर में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपनी ड्यूटी पूरी लगन से करें ताकि लोगों को इन शिविरों का अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

उपायुक्त ने विभिन्न शिकायत काउंटरों की समीक्षा की और लंबित दिशा-निर्देश भी जारी किए। इस मौके पर उन्होंने गांव की साफ-सफाई और सुंदरता के लिए ग्राम पंचायत द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की.इस मौके पर उपायुक्त ने लोगों को विभिन्न विभागों की योजनाओं से अवगत कराया।

उन्होंने लोगों से स्वरोजगार का निःशुल्क प्रशिक्षण लेकर स्वरोजगार शुरू करने की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने उनकी समस्याओं को जिला प्रशासन के ध्यान में लाने की भी अपील की.इस अवसर पर ग्राम सरपंच कुलविंदर कौर ने तालाब की समस्या की ओर जिला प्रशासन का ध्यान दिलाया, जिसमें उपायुक्त ने समय पर समाधान करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर लोगों द्वारा 100 दिनों से अधिक के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की मांग भी रखी गई, जिसे पूरा करने के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया गया. इस दौरान लोगों ने उपायुक्त के ध्यान में घरों से जुड़ी समस्याओं की ओर ध्यान दिलाया, जिस दिशा में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। साथ ही अधिकारियों को जलापूर्ति की समस्या के समाधान के आदेश भी दिए.

जन सुनवाई शिविर की सराहना करते हुए लोगों ने कहा कि इस तरह के शिविर अधिक से अधिक आयोजित किए जाने चाहिए क्योंकि इन शिविरों के माध्यम से लोगों का काम तेजी से होता है और आम लोग भी सरकार की योजनाओं से अवगत होते हैं. लोगों को अपने काम के लिए अलग-अलग कार्यालयों में जाने की जरूरत नहीं है और घर के करीब अपना काम करवाते हैं।

इस अवसर पर उपायुक्त ने जिम, पशु औषधालय, आंगनबाडी केन्द्रों सहित पंचायत द्वारा तैयार की गई विभिन्न पहलों का जायजा लिया और पंचायत की प्रशंसा की।इस अवसर पर अपर उपायुक्त (विकास) दमनजीत सिंह मान, एसडीएम। रूपनगर हरबंस सिंह, सहायक आयुक्त (शिकायत) सुश्री अनमजोत कौर, पीसीएस। अधिकारी हरजोत कौर, पीसीएस अधिकारी अरविंदर पाल सिंह सोमल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

 

Tags: DC Ropar , Preeti Yadav , Deputy Commissioner Ropar , Rupnagar , Ropar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD