Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

यादविन्दरा पब्लिक स्कूल मोहाली ने पुणे में अंडर- 14 आल इंडिया इंटर पब्लिक स्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप जीती

अयान श्रीवातसव बना ‘ पलेयर आफ द चैंपियनशिप’, हरजगतेसवर खैहरा बना उभरता बैस्ट विकेटकीपर

Yadavindra Public School Mohali, All India Inter Public School U-14 Cricket Championship, YPS Mohali, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 22 Oct 2022

बी. के बिरला स्कूल, पुणे में हुई आल इंडिया इंटर पब्लिक स्कूल अंडर- 14 क्रिकेट चैंपियनप में यादविन्दरा पब्लिक स्कूल ( वाई. पी. एस.) मोहाली फतेह का झंडा लहराते हुये चैंपियन बना है। फ़ाईनल मैच में वाईपीऐस मोहाली ने डीपीऐस मथुरा रोड, दिल्ली को 26 रनों के साथ हरा कर ट्राफी जीती। 

टास जीत कर वाईपीऐस की तरफ से बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला करते हुए टीम के कप्तान अयान श्रीवासतव ( 33) और उप कप्तान अनहद सिंह संधू ( 46) के बीच 99 रनों की शुरूआती सांझेदारी के साथ टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 115/ 6रन बनाये।मोहाली टीम के गेंदबाज़ों की लगातार नपी- तुली गेंदबाजी के चलते डीपीऐस मथुरा की टीम ने 17.5 ओवरों में केवल 89 रन बनाकर ही घुटने टेक दिए। 

फ़ाईनल में अनहद संधू द्वारा लिया एक शानदार कैच आकर्षण का केंद्र था, जो उसने लगभग 15 मीटर पीछे दौड़ कर लिया। इसने क्रिकेट प्रेमियों को 1983 विश्व कप के दौरान सर विव रिचर्डस को आउट करने के लिए कपिल द्वारा लिए गए कैच की याद ताज़ा कर दी। वाईपीऐस, मोहाली का कप्तान अयान श्रीवासतव टूर्नामैंट के कुआरटर, सेमी और फ़ाईनल में मैन आफ का मैच रहा और टूर्नामैंट के दौरान कुल 146 रन और उप कप्तान अनहद संधू ने 139 रन बनाये। 

केवल 11 सालों के उभरते विकेटकीपर हरजगतेसवर खैहरा ने 5 खिलाड़ियों को स्टम्प् के पीछे आउट करने के लिए प्रशंसा हासिल की और सर्वोत्तम विकेटकीपर के तौर पर चुना गया। आफ सपिन्नर वीर सिंह भसीण 8 विकटें लेकर सबसे अधिक विकटें लेने वाला गेंदबाज बना।इसके इलावा टूर्नामैंट के दौरान वाईपीऐस के अकांस ठाकुर ने 7 अयान श्रीवासतव ने 5 गुरमन सिद्धू ने 5 और जसकीरत सिंह ने 4 विकटें ली। 

इससे पहले टूर्नामैंट में वाईपीऐस मोहाली ने सेमीफाइनल में डीपीऐस आरके पुरम, दिल्ली को 59 रनों के साथ हराया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वाईपीऐस मोहाली ने 20 ओवरों में 125 रन बनाये जिसके जवाब में डीपीऐस आरके पुरम की टीम सिर्फ़ 66 रनों पर सिमट गई।कुआरटर फ़ाईनल में, वाईपीऐस मोहाली ने बिके बिरला स्कूल, पुणे को 19.3 ओवरों में 115 रनों का पीछा करते हुये हराया। वाईपीऐस मोहाली टूर्नामैंट के लीग मैचों में भी अजेय रही। 

टीम को एक बधाई संदेश में डायरैक्टर वाईपीऐस मेजर जनरल टी. पी. एस वड़ैच ने कहा कि कोविड- 19 के बाद खेल गतिविधियां शुरू करना बहुत चुनौतीपूर्ण था परन्तु हमारे स्पोर्टस स्टाफ के सहयोग और सख़्त मेहनत के साथ ‘ यादविन्दरियों’ ने फिर से सभी भारत में अपनी शान को बरकरार रखते सफलता का हस्ताक्षर दर्ज किया है। 

वाईपीऐस मोहाली टीम के कोच और इंचार्ज श्री प्रवीन सिंह ने बताया कि टूर्नामैंट में जाने से पहले उन्होंने ट्राईसिटी के सर्वोत्तम स्कूल और अकैडमी की टीमों के साथ 6 अभ्यास मैच खेले। कोच ने आगे कहा कि वाईपीऐस के लड़कों ने अभ्यास मैचों में यूटी इंटर स्कूल मुकाबले के विजेता डीएवी सैक्टर 8 और रुनर अप सेंट जोसफ सैक्टर 44 को हराया“।

 

Tags: Yadavindra Public School Mohali , All India Inter Public School U-14 Cricket Championship , YPS Mohali , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD