Tuesday, 05 March 2024

 

 

खास खबरें राज्यपाल के भाषण से भाग जाने पर विरोधी पक्ष पर जम कर बरसे मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान कैबिनेट मंत्री जिंपा ने ‘मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ के अंतर्गत होशियारपुर से बस को दिखाई हरी झंडी भाजपा का किसान विरोधी चेहरा एक बार फिर उजागर, किसान के हत्यारे के पिता अजय मिश्रा को फिर से दिया टिकट: आप सांसद मनीष तिवारी ने की पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक सीजीसी लांडरां में रेणुकारमा वूमेन एचीवर अवार्ड का हुआ आयोजन पीईसी में ड्रोन अनुप्रयोगों पर 6 दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन चेयरमैन हरचंद सिंह बरसट ने गांव मेहमदपुर में नई फल एवं सब्जी मंडी स्थापित की पर्यटन की दृष्टि से होशियारपुर में असीमित संभावनाएं: कोमल मित्तल भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष जय इंदर कौर ने भारत सरकार की महिला समर्पित योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए पटियाला में नारी शक्ति वंदन मैराथन का आयोजन किया एलपीयू के विद्यार्थी सकारात्मक और खुशहाल जीवन जीने के लिए हुए प्रेरित प्रीत बाठ, किरण शेरगिल, सब्बी सूरी स्टारर फिल्म 'मजनू' का ट्रेलर जारी भाजपा ने देश को सिर्फ धोखा दिया: सांसद मनीष तिवारी शिमला के त्रिदेव और पंच परमेश्वर सम्मेलन में बोल नेता प्रतिपक्ष डॉ. बलजीत कौर ने शुभकरन सिंह के परिवार के साथ दुख किया सांझा पोलियो जैसी ना-मुराद बीमारी को ख़त्म करना सभी की प्राथमिक जिम्मेदारी: ब्रम शंकर जिम्पा पंजाब के विवेकशील वित्तीय प्रबंधन स्वरूप जी. एस. टी में 16 प्रतिशत और आबकारी राजस्व में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी : हरपाल सिंह चीमा पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित स्प्रिंट कार्यक्रम के दौरान पांच स्टार्टअप उद्यमियों को 23 लाख की फंडिंग प्रदान की गई स्वास्थ्य मंत्री ने किया पोलियो टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ नर्सिंग एसोसिएशन और पुका पंजाब में नर्सिंग काउंसिल अध्यक्ष का स्वागत किया भगवंत मान और अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब के 13 स्कूल ऑफ एमिनेंस लोगों को किये समर्पित ’आप’ को लोक सभा की सभी 13 सीटें देकर पंजाब और पंजाबियों के अपमान का बदला लो : अरविन्द केजरीवाल

 

यादविन्दरा पब्लिक स्कूल मोहाली ने पुणे में अंडर- 14 आल इंडिया इंटर पब्लिक स्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप जीती

अयान श्रीवातसव बना ‘ पलेयर आफ द चैंपियनशिप’, हरजगतेसवर खैहरा बना उभरता बैस्ट विकेटकीपर

Yadavindra Public School Mohali, All India Inter Public School U-14 Cricket Championship, YPS Mohali, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 22 Oct 2022

बी. के बिरला स्कूल, पुणे में हुई आल इंडिया इंटर पब्लिक स्कूल अंडर- 14 क्रिकेट चैंपियनप में यादविन्दरा पब्लिक स्कूल ( वाई. पी. एस.) मोहाली फतेह का झंडा लहराते हुये चैंपियन बना है। फ़ाईनल मैच में वाईपीऐस मोहाली ने डीपीऐस मथुरा रोड, दिल्ली को 26 रनों के साथ हरा कर ट्राफी जीती। 

टास जीत कर वाईपीऐस की तरफ से बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला करते हुए टीम के कप्तान अयान श्रीवासतव ( 33) और उप कप्तान अनहद सिंह संधू ( 46) के बीच 99 रनों की शुरूआती सांझेदारी के साथ टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 115/ 6रन बनाये।मोहाली टीम के गेंदबाज़ों की लगातार नपी- तुली गेंदबाजी के चलते डीपीऐस मथुरा की टीम ने 17.5 ओवरों में केवल 89 रन बनाकर ही घुटने टेक दिए। 

फ़ाईनल में अनहद संधू द्वारा लिया एक शानदार कैच आकर्षण का केंद्र था, जो उसने लगभग 15 मीटर पीछे दौड़ कर लिया। इसने क्रिकेट प्रेमियों को 1983 विश्व कप के दौरान सर विव रिचर्डस को आउट करने के लिए कपिल द्वारा लिए गए कैच की याद ताज़ा कर दी। वाईपीऐस, मोहाली का कप्तान अयान श्रीवासतव टूर्नामैंट के कुआरटर, सेमी और फ़ाईनल में मैन आफ का मैच रहा और टूर्नामैंट के दौरान कुल 146 रन और उप कप्तान अनहद संधू ने 139 रन बनाये। 

केवल 11 सालों के उभरते विकेटकीपर हरजगतेसवर खैहरा ने 5 खिलाड़ियों को स्टम्प् के पीछे आउट करने के लिए प्रशंसा हासिल की और सर्वोत्तम विकेटकीपर के तौर पर चुना गया। आफ सपिन्नर वीर सिंह भसीण 8 विकटें लेकर सबसे अधिक विकटें लेने वाला गेंदबाज बना।इसके इलावा टूर्नामैंट के दौरान वाईपीऐस के अकांस ठाकुर ने 7 अयान श्रीवासतव ने 5 गुरमन सिद्धू ने 5 और जसकीरत सिंह ने 4 विकटें ली। 

इससे पहले टूर्नामैंट में वाईपीऐस मोहाली ने सेमीफाइनल में डीपीऐस आरके पुरम, दिल्ली को 59 रनों के साथ हराया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वाईपीऐस मोहाली ने 20 ओवरों में 125 रन बनाये जिसके जवाब में डीपीऐस आरके पुरम की टीम सिर्फ़ 66 रनों पर सिमट गई।कुआरटर फ़ाईनल में, वाईपीऐस मोहाली ने बिके बिरला स्कूल, पुणे को 19.3 ओवरों में 115 रनों का पीछा करते हुये हराया। वाईपीऐस मोहाली टूर्नामैंट के लीग मैचों में भी अजेय रही। 

टीम को एक बधाई संदेश में डायरैक्टर वाईपीऐस मेजर जनरल टी. पी. एस वड़ैच ने कहा कि कोविड- 19 के बाद खेल गतिविधियां शुरू करना बहुत चुनौतीपूर्ण था परन्तु हमारे स्पोर्टस स्टाफ के सहयोग और सख़्त मेहनत के साथ ‘ यादविन्दरियों’ ने फिर से सभी भारत में अपनी शान को बरकरार रखते सफलता का हस्ताक्षर दर्ज किया है। 

वाईपीऐस मोहाली टीम के कोच और इंचार्ज श्री प्रवीन सिंह ने बताया कि टूर्नामैंट में जाने से पहले उन्होंने ट्राईसिटी के सर्वोत्तम स्कूल और अकैडमी की टीमों के साथ 6 अभ्यास मैच खेले। कोच ने आगे कहा कि वाईपीऐस के लड़कों ने अभ्यास मैचों में यूटी इंटर स्कूल मुकाबले के विजेता डीएवी सैक्टर 8 और रुनर अप सेंट जोसफ सैक्टर 44 को हराया“।

 

Tags: Yadavindra Public School Mohali , All India Inter Public School U-14 Cricket Championship , YPS Mohali , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD