Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन

 

दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी काफी थके हुए थे : कोच मार्क बाउचर

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Mark Boucher, IND Vs SA, India Vs South Africa, 3rd ODI, ODI Series
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 12 Oct 2022

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टीम में मौजूद नए खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम के कई खिलाड़ी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आस्ट्रेलिया रवाना हो चुके हैं। इसके बावजूद भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज जीत ली। 

वहीं, दक्षिण अफ्रीका टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने हार से पर्दा उठाते हुए कहा कि टीम के खिलाड़ी काफी थके हुए थे। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के लिए अपनी मुख्य टीम को मैदान में उतारा, जिसमें अगले साल के एकदिवसीय विश्व कप के लिए सीधे क्वालिफिकेशन को लेकर काफी संभावना मानी जा रही रही थी। 

लेकिन अब, 2-1 से एकदिवसीय श्रृंखला हारने के बाद मुख्य कोच मार्क बाउचर ने स्वीकार किया कि दो अलग-अलग टीमों के लिए सफेद गेंद के दो प्रारूपों में क्षेत्ररक्षण करना बेहतर हो सकता था। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाउचर ने कहा, "भारत में हमे अभ्यस्त होने में कुछ समय लगा। 

हम जिस भारतीय टीम के खिलाफ खेले वह नई थी, वे सभी प्रारूपों में अपना अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे थे। हम पर भी हर मैच जीतने की कोशिश करने का दबाव था। इसलिए हमने उस टीम के साथ बने रहने का फैसला किया, जिसके बारे में हमें लगा कि वे मैच जीत सकते हैं।"

मंगलवार को एकदिवसीय श्रृंखला के निर्णायक मुकाबले में उन्होंने तेम्बा बावुमा, केशव महाराज और तबरेज शम्सी की कमी खली जिन्हे इस मैच में बीमारी के कारण नहीं उतारा गया। दक्षिण अफ्रीका ने नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत के खिलाफ 27.1 ओवर में सिर्फ 99 रन बनाए और टीम को 100 रन का लक्ष्य दिया। 

हेनरिक क्लासेन और जेनमैन मलान को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका। वहीं, दूसरी ओर भारतीय गेंदबाजों ने अपनी लय को बरकरार रखा और दर्शकों से भरे स्टेडियम में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। 

कोच ने आगे बताया, "हमारे पास जो शेड्यूल है, उसके साथ आप खिलाड़ियों से हर एक मैच के लिए तैयार होने की उम्मीद नहीं कर सकते। तभी आप अपने तकनीकी पक्ष और अपने मानसिक पक्ष पर भरोसा करते हैं। हम दोनों फॉर्मेट में थोड़े कमजोर रहे हैं।"

बाउचर ने आगे कहा, "हमें इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि हमें अगले विश्व कप के लिए जाना है और क्वालीफाई करना है। हम उस स्थिति को समझते हैं जिसमें हम हैं और जब यह हमारे सामने आएगा तो हमें इसका सामना करना होगा।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Mark Boucher , IND Vs SA , India Vs South Africa , 3rd ODI , ODI Series

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD