Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

 

'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए भारत के ऑलराउंडर Axar Patel नामित

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Axar Patel, ICC Men, ICC Mens Player of the Month
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 05 Oct 2022

भारत के बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल को सितंबर के महीने में प्रभावशाली और किफायती गेंदबाजी प्रदर्शन की एक श्रृंखला के बाद आईसीसी मेन्स प्लेयर आफ द मंथ पुरस्कार के लिए तीन नामांकित खिलाड़ियों में से एक के रूप में नामित किया गया है। 

पटेल के अलावा, आस्ट्रेलिया के आलराउंडर कैमरन ग्रीन और पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी सम्मान के लिए नामित किया गया है। भारत के गेंदबाजी आक्रमण में एक प्रमुख खिलाड़ी पटेल ने प्लेयर आफ द मंथ पुरस्कारों के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित करने के लिए सितंबर का एक शानदार आनंद लिया। 

जब से बाएं हाथ के सीनियर स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट और बाद की सर्जरी के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे, पटेल ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 श्रृंखला के दौरान शानदार प्रदर्शन से उनकी कमी को पूरा किया है। 

11.44 की औसत से कुल नौ विकेट लेते हुए और केवल 5.72 की शानदार इकॉनमी दर के साथ, उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में विशेष रूप से शानदार प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने मोहाली में 3/17 विकेट लिए। 

हालांकि आस्ट्रेलिया ने 209 का पीछा किया। फिर अगले मैच में उन्होंने 2/13 विकेट चटकाए, जिससे भारत को नागपुर में जीत के साथ सीरीज को 1-1 से बराबरी करने का मौका मिला। हैदराबाद में श्रृंखला के निर्णायक में, पटेल ने मैथ्यू वेड को आउट कर कुल 3/33 के आंकड़े हासिल करने से पहले आरोन फिंच और जोश इंगलिस के विकेटों के साथ दो महत्वपूर्ण साझेदारियों को तोड़ा और प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार लिया। 

श्रृंखला में 6.3 की इकॉनोमी दर से, अक्षर का सफर आठ विकेट लेकर समाप्त हुआ, जहां श्रृंखला में अगले सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी ने केवल तीन विकेट लिए। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में पहले टी20 में चार ओवरों में सिर्फ 16 रन देकर अपना अच्छा फॉर्म जारी रखा, जिससे खेल के छोटे प्रारूप में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उनकी महत्वपूर्ण गेंदबाजी को सराहा गया।

सितंबर के दौरान कई बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद आस्ट्रेलिया के ग्रीन को मेन्स प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए अपना पहला नामांकन मिला। आस्ट्रेलिया के लिए तीन एकदिवसीय मैचों में से पहले में न्यूजीलैंड पर रोमांचक रूप से दो विकेट से जीत हासिल करने के लिए नाबाद 89 रन बनाने के बाद, अंतत: चैपल-हैडली ट्रॉफी जीतने के साथ उन्होंने फिर से भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में ध्यान खींचा। 

30 गेंदों में 61 रनों की रोमांचक पारी ने आस्ट्रेलिया के लिए टी20 ओपनर के रूप में पहली बार मोहाली में पहला मैच जीतने में उनकी टीम की मदद की, और श्रृंखला जीतने में नाकाम रहने के बावजूद, ग्रीन ने अपनी टीम के लिए 39.33 का औसत के साथ 118 रनों के साथ रन स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसमें हैदराबाद में श्रृंखला के निर्णायक मैच में एक और अर्धशतक शामिल है। 

रिजवान बल्लेबाजों के लिए टी20 प्लेयर रैंकिंग में सबसे ऊपर है और पूरे सितंबर में उनके फॉर्म ने यह स्पष्ट करने में मदद की है कि वह सूची में सबसे ऊपर क्यों हैं। उन्होंने अपनी टीम के एशिया कप अभियान के बाद के चरणों में तीन अर्धशतक दर्ज किए, जिसने उन्हें इंग्लैंड की टीम के खिलाफ बाद की टी20 श्रृंखला में अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। उन्होंने दूसरे टी 20 में नाबाद 88 रन बनाये। रिजवान ने अपने 10 टी20 मुकाबलों में 69.12 के औसत से 553 रन बनाये हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Axar Patel , ICC Men , ICC Mens Player of the Month

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD