Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

घर द्वार तक मूलभूत सुविधाएं देना सरकार की प्राथमिकता : सरवीण चौधरी

शाहपुर में लोक निर्माण मण्डल कार्यालय भवन पर व्यय होंगे 484 लाख

Sarveen Chaudhary, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Dharamshala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 01 Oct 2022

शाहपुर  के हर घर तक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार  प्राथमिकता है। वर्तमान सरकार सर्व समाज को साथ लेकर चलने वाली सरकार है जिसमें समाज के हर वर्ग के समान विकास को सुनिश्चित बनाया गया है। उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर और निर्धन वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिये अनेक उदार योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। ये उद्गार आज शनिवार को शाहपुर विधानसभा के सिहोलपुरी में 484 लाख से बनने वाले लोनि मण्डल कार्यालय भवन के भूमिपूजन के उपरान्त  लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किये ।

सरवीण चौधरी ने बताया किशाहपुर में विकास कार्यों पर 21 करोड़ व्य्य किये जा रहे हैं । जिसमें  शाहपुर चकबन लपियाना सड़क 800 लाख व्य्य किये गए । शाहपुरा हॉस्पिटल 100 बिस्तर के लिए 424 लाख  व्य्य होंगे । जिस का 70 प्रतिशत कार्य हो चुका है । होमगार्ड भवन शाहपुर 24 लाख ,  पम्मी हाउस व लगवाल  हॉउस  की पुली बनाने के लिए 10 -10  लाख   व्य्य किये गए ।

उपमंडल गग्गल में  नाबार्ड के अंतर्गत केंट नाला पुल के निर्माण पर 108 लाख,   घेरा सड़क गज्ज खड्ड की रिटेनिंग वाल पर 154 लाख ,करेरी रेस्ट हाउस पर 20 लाख  तथा घेरा से सुखुघाट सड़क निर्माण पर 15 करोड़ व्यय किये गए। उन्होंने कहा की रावा से दरकाटा सड़क का निर्माण  शीघ्र किया जायेगा ।  उन्होंने कहा कि शाहपुर में वेटरनरी पॉलीक्लीनिक बनाने के लिए प्रयत्नशील हैं इस पॉलिक्लिनिक की 32 लाख की अदायगी हो गयी है इसके अलावा  शाहपुर में इंडोर स्टेडियम भी जल्द बनने जा रहा है ।

उन्होंने बताया कि कि पेयजल योजना करेरी व खड़ी वही के अंतर्गत 120 लाख रुपये खर्च किये गए हैं ।इसके अलावा  शाहपुर व मनई उपमण्डल में विभिन्न  पेयजल योजनाओं पर 36 करोड़ 24 लाख व्य्य किये जायँगे । इसमे पुरानी स्कीमों का रख  रखाव सुनिश्चित किया जायेगा ।सरवीण  ने बताया कि दरीणी में  बिजली की समस्या से निजात पाने के लिये 33केवीए सब स्टेशन लगभग 4 करोड़ की लागत से  बनाया जा रहा है । 

5 लाख की लागत से  नॉहली में 11 केवीए फीडर सल्ली तक इंटरलिंकिंग की जायेगी विद्युत उपमण्डल चडी मैं मुख्यमंत्री रोशनी योजना मे बीपीएल  परिवारों को नए कुनेक्शन लगये गए हैं इसी योजना में गांव भितलु और जम्बली में एलटी लाइने बनाई गई हैं ।  जिसमें  लगभग 4 लाख रु खर्च हुए ।  घेरा में लो वोल्टेज स्कीम में 1.5 किमी लंबी एलटी लाइन बनाई गई जिसमें लगभग 8 लाख रु व्य्य किये गए । नोउहली  23 लाख ली लागत से 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगया गया है ।

नोरा गांव में 1.5 लाख की लागत से 25 केवीए का ट्रांसफार्मर को बड़ा करके 63 केवीए का किया गया   खड़ी वही गांव में 63 केवीए ट्रांसफार्मर  टको 100  केवीए का किया  जायगा जिसमें 2 लाख रु व्य्य किये जायंगे । हि प्र सरकार की 125 यूनिट फ्री बिजली योजना में चडी विद्युत उपमंडल में जुलाई महीने में लगभग 4500 और अगस्त महीने में 4620 और सितंबर महीने लगभग 4700  उपभोक्ता  लाभान्वित हुए ।

उन्होंने  बधाई देते हुए कहा कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला रावा को स्तरोन्नत कर माध्यमिक विद्यालय का दर्जा दिया गया ।  छठी कक्षा का शुभारंभ करते हुए बच्चों का दाखिला भी मंत्री  महोदय के कर कमलों से हुआ । रावा स्कूल के बच्चों ने मनमोहक  प्रस्तुतियां प्रस्तुत की  उनका मनोबल बढ़ाने के लिये 8 हज़ार रु देने की घोषणा की ।इसके उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने सिहोलपुरी शाहपुर तथा रावा में लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर  बीडीओ  रैत अनमोल , एक्सईएन लोकनिवि संजीव शर्मा ,  एक्सईएन विद्युत संदीप चौधरी , एसडीओ विवेक कालिया , एसडीओ भारत भूषण , जेई  किशन , राजन सूद , नीरज गर्ग , अंशुल , विकास , त्रिलोचन  सिँह , वेद ब्रत  , शिक्षक संघ प्रान्त अध्यक्ष पवन कुमार , प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट दीपक अवस्थी ,पार्षद आज़ाद , शुभम , पूर्व चेयरमैन अश्विनी चौधरी ,  महामंत्री अमरीश परमार ,  प्रधान क्यारी विनोद , रजनी  नितिन, रावा प्रधान अर्जुन सिंह , प्रिंसीपल रविन्द्र राणा ,  राकेश मनु  सहित काफ़ी संख्या में लोग छात्र ,  अभिवावक  व लोग मौजूद रहे । 

 

Tags: Sarveen Chaudhary , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Dharamshala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD