Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

 

Legends League Cricket : इंडिया कैपिटल्स ने मणिपाल टाइगर्स को 7 विकेट से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Legends League Cricket, LLC, Legends League Cricket 2022, LLC 2022, India Capitals Vs Manipal Tigers
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कटक , 30 Sep 2022

इंडिया कैपिटल्स ने हेमिल्टन मसकाद्जा (नाबाद 68) की बेहतरीन पारी के दम पर यहां के बाराबती स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 के अपने अंतिम लीग मैच में मणिपाल टाइगर्स को 7 विकेट से हरा दिया। 

टाइगर्स द्वारा दिए गए 161 रनों के लक्ष्य को इंडिया कैपिटल्स ने आसानी से 17.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह इंडिया कैपिटल्स की पांच मैचों में तीसरी जीत है। उसके सात अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में सबसे ऊपर विराजमान है। 

टाइगर्स को यह पांच मैचों में तीसरी हार मिली है। इससे पहले, मणिपाल टाइगर्स ने टास हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 161 रन बनाए। इसमें जेसी राइडर के 79 और मोहम्मद कैफ के तेज 67 रन शामिल थे। 

इन दोनों के अलावा टाइगर्स का कोई और बल्लेबाज दहाई की संख्या तक नहीं पहुंच सका। 30 रन के कुल योग पर तातेंदा ताएबू (5) का विकेट गिरने के बाद राइडर और कैफ ने दूसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। 

राइडर 156 रनों के कुल योग पर लियाम प्लंकेट का शिकार हुए। राइडर ने 56 गेंदों की पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए। कैफ भी हालांकि अपने पार्टनर की विदाई का गम झेल नहीं सके और कुल योग में एक रन जुड़ने के बाद ही आउट हो गए। 

कैफ ने 48 गेंदों की पारी में 9 झन्नाटेदार चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान हरभजन सिंह 1 रन पर नाबाद लौटे जबकि कोरी एंडरसन (4) और प्रदीप साहू (0) ने निराश किया। इंडिया कैपिटल्स की ओर से रजत भाटिया और प्लंकेट ने दो-दो विकेट लिए जबकि मिशेल जानसन को एक सफलता मिली। 

जवाब में खेलने उतरी इंडिया कैपिटल्स टीम ने 23 रनों के कुल योग पर अपने कप्तान गौतम गंभीर (15) का विकेट गंवा दिया। गंभीर अच्छी लय में दिख रहे थे और 9 गेंदों पर तीन चौके लगा चुके थे लेकिन तीसरे ओवर में क्रिस्टोफर मोफू ने उन्हें अपने जाल में फंसा लिया। 

इसी तरह सोलोमन मीरे भी अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। छठे ओवर में उनको दिलहारा फर्नांडो ने अपना शिकार बनाया। मीरे ने 19 गेदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए। 

इसके बाद हालांकि हेमिल्टन मसकाद्जा और रास टेलर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ टीम को 100 के पार पहुंचाया बल्कि जीत की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। अंतिम 8 ओवरों में इंडिया कैपिटल्स को जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी। 

इसी बीच सुपर सब मुथैया मुरलीधरन ने अपनी कलाई का जादू दिखाते हुए टेलर को चलता कर दिया। टेलर का विकेट 137 के कुल योग पर गिरा। मसकाद्जा के साथ मैच विनिंग 85 रनों की साझेदारी करने वाले टेलर ने 29 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। 

अब मसकाद्जा का साथ देने एश्ले नर्स आए, जो कैपिटल्स के लिए शतक लगा चुके हैं। अंतिम चार ओवर में कैपिटल्स को सिर्फ 16 रन बनाने थे और जीत बिल्कुल करीब थी। इसका पूरा श्रेय मसकाद्जा को जाता है जिन्होंने न सिर्फ तेज पारी खेली बल्कि अपना विकेट भी बचाए रखा। 

नर्स ने हालांकि मसकाद्जा पर से दबाव कम करते हुए सिर्फ 11 गेदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 21 रन बनाकर इंडिया कैपिटल्स की जीत पक्की कर दी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Legends League Cricket , LLC , Legends League Cricket 2022 , LLC 2022 , India Capitals Vs Manipal Tigers

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD