Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

ब्रूक्स के शतक से जमैका ने वॉरियर्स को हराया, सीपीएल के फाइनल में बारबाडोस से मुकाबला

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Shamarh Brooks, Jamaica Tallawahs Vs Guyana Amazon Warriors, Caribbean Premier League, CPL
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गयाना , 29 Sep 2022

जमैका तालावास ने दूसरे क्वालीफायर में गयाना अमेजॅन वारियर्स पर 37 रन की जीत के बाद हीरो 2022 कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उनका सामना बारबाडोस रॉयल्स से होगा। 

तालावास अब अपना तीसरा हीरो सीपीएल फाइनल खेलेंगे। वे इससे पहले 2013 और 2016 में जीत चुके हैं। बारबाडोस भी अपनी तीसरी जीत की तलाश में है, वे 2014 और 2019 में जीते थे। बारबाडोस 2015 में भी फाइनल हार चुका है। 

उनके दिन के सुपर हीरो शमर ब्रूक्स थे, जिन्होंने 52 गेंदों में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 109 रन बनाए, जो इस सीजन में टूर्नामेंट की सबसे विस्फोटक पारी थी। अमेजन वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। 

यह एक अच्छा निर्णय लग रहा था क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में तालावास को 37/2 कर दिया था, जब तीसरे ओवर में स्कोर 16 था। एक समय था जब पहले दो विकेट लेने के बाद, अमेजॅन वारियर्स खेल के नियंत्रण में लग रहा था और रेमन रीफर 22 रन बनाकर तालावास को 123/4 कर दिया। 

हालांकि आखिरी पांच ओवर में ब्रूक्स और वसीम ने धुआंधार पारी खेली। ब्रूक्स ने पहला टी20 शतक लगाया, जबकि वसीम ने 15 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली, जिससे तालावास को हीरो सीपीएल फाइनल में जगह दिलाई। 

ब्रूक्स ने शानदार पारी खेली, जिसने तालावास को सीजन के 226/4 के उच्च स्कोर तक पहुंचाया। ब्रूक्स ने 52 गेंदों में नाबाद 109 रन और इमाद वसीम के साथ अंतिम पांच ओवरों में 103 रन बनाए और खेल को अमेजॅन वारियर्स से दूर ले गए। 

अमेजॅन वारियर्स के लिए पीछा करना हमेशा कठिन होने वाला था। मोहम्मद आमिर के चोटिल होकर बाहर हो जाने के बावजूद तालावास की गेंदबाजी इकाई ने नियंत्रित प्रदर्शन किया जिसने अमेजॅन वारियर्स पर पूरे समय दबाव बनाकर कर रखा। 

कीमो पॉल ने 37 गेंदों में 54 रनों की अच्छी पारी खेली लेकिन उनका कोई भी साथ देने में सक्षम नहीं था। अगर अमेजन वारियर्स को जीत के लिए 227 रनों का पीछा करना था, तो उन्हें पॉवरप्ले में एक शानदार शुरूआत की जरूरत थी और उन्होंने 62 रन बनाकर वह हासिल किया। 

हालांकि, उन्होंने इस प्रक्रिया में तीन विकेट खो दिए जिससे तालावास को आगे बढ़ने का फायदा मिला। नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, जिससे तालावास के गेंदबाजों ने अमेजॅन वारियर्स पर दबाव डाला। इमाद वसीम ने आमिर की अनुपस्थिति में 2/25 के साथ गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व किया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Shamarh Brooks , Jamaica Tallawahs Vs Guyana Amazon Warriors , Caribbean Premier League , CPL

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD