Monday, 13 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवांशहर में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार मनीष तिवारी की रामदरबार पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब प्रदेश कांग्रेस के उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने श्री आनंदपुर साहिब सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया पंजाब की लोकसभा रेस में आप निकली सबसे आगे, आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में कई बड़े दिग्गज नेता हुए पार्टी में शामिल पटियाला दा भरोसा परनीत कौर", नामांकन भरने के बाद रोड शो के जरिए विशाल शक्ति प्रदर्शन हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा से नामांकन पत्र दाखिल किया विरोधियों के पास उपलब्धियां के नाम पर गिनाने को कुछ नहीं : एन के शर्मा शराब के शौक़ीन मान की पंजाब में नशे खत्म करने की कभी नियत नहीं थी : डॉ. सुभाष शर्मा पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना संसदीय सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया मीत हेयर द्वारा दायर किए गए कागजात, संगरूर के विकास एजेंडे को आगे बढ़ाया गया पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर की अर्थी को दिया कंधा सुक्खू की फिल्म अभी बाकी, 2027 में आएगा पार्ट-टू : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस को मिली बड़ी मजबूती; बैंस ब्रदर्स पार्टी में शामिल कांग्रेस ने हर गरीब परिवार को हर साल एक लाख रुपये देने का वादा किया समावेशी विकास की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का चुनाव प्रचार देश के बेहतरीन साल थे मनमोहन सिंह की सरकार में : हरीश चौधरी पंजाब और दिल्ली की तरह अब केंद्र में भी गारंटी पूरे करेगी आम आदमी पार्टी : मीत हेयर जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : सुखविंदर सिंह गुरजीत सिंह औजला के पक्ष में अटारी में विशाल सभा आयोजित सम्मान के नहीं, ब्रीफ़केस में रखे सामान के भूखे थे दागी : सुखविंदर सिंह सुक्खू मालवे को रेल लिंक के माध्यम से चंडीगढ़ से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा : मीत हेयर

 

Namita Toppo ने भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ अपने करियर को अलविदा कहा

Sports News, Hockey, Hockey Player, Indian Womens Hockey Team, Womens Hockey, Bengaluru, Namita Toppo
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरु , 15 Sep 2022

अनुभवी मिडफील्डर नमिता टोप्पो ने गुरुवार को भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ एक दशक अपने लंबे करियर का अंत करते हुए अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास की घोषणा की। 27 वर्षीय नमिता जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम और 2014 में इंचियोन में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थीं। 

गुरुवार को हॉकी इंडिया ने उन्हें भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ शानदार करियर के लिए बधाई दी, जिसके दौरान उन्होंने जापान के गिफू में एशिया कप 2017 में स्वर्ण पदक और कुआलालंपुर में 2014 के सीजन में कांस्य पदक जीता। 

राउरकेला के पानपोश स्पोर्ट्स हॉस्टल से खेल के गुण को सीखने वाली नमिता ने पहली बार 2007 में अपनी राज्य टीम का प्रतिनिधित्व किया और घरेलू प्रतियोगिताओं में उनके प्रदर्शन ने उन्हें लड़कियों के अंडर-18 हॉकी एशिया कप के लिए चुने जाने में मदद की। 

बैंकाक, थाईलैंड में 2011 में आयोजित हुआ जहां भारतीय टीम ने कांस्य पदक जीता। हॉकी इंडिया ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में सूचित किया, "राष्ट्रीय शिविरों में नमिता की कड़ी मेहनत और समर्पण और घरेलू स*+र्*ट में लगातार प्रदर्शन ने उन्हें 2012 में सीनियर इंडिया टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना, जब उन्होंने डबलिन में एफआईएच चैंपियंस चैलेंज में भाग लिया।"

अगले वर्ष, वह भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम का हिस्सा थीं, जिसने जर्मनी के मोनचेंग्लादबाक में आयोजित एफआईएच हॉकी जूनियर विश्व कप महिला 2013 में कांस्य पदक जीता था। उसके बाद नमिता ने पीछे मुड़कर नहीं देखी क्योंकि उन्होंने 2013 में एफएचआई महिला विश्व लीग राउंड 2 जैसे प्रमुख टूर्नामेंटों में भाग लिया, जहां भारत ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 

2013 में तीसरी महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जहां भारत ने रजत पदक जीता, 8वां महिला एशिया कप 2013, 20वें राष्ट्रमंडल खेल 2014, 17वें एशियाई खेल 2014 जहां भारत ने कांस्य पदक जीता, 2016 रियो ओलंपिक, 9वें महिला एशिया कप 2017 में टीम की रजत पदक जीत और 18वें एशियाई खेल 2018 में राष्ट्रीय टीम ने रजत पदक पर मुहर लगाई। 

उन्होंने कहा, "पिछले 10 साल निश्चित रूप से मेरे जीवन के सबसे अच्छे साल रहे हैं। मैंने अपने देश के लिए सबसे बड़े चरणों में खेलने का सपना देखा था और मैं बहुत खुश हूं कि मैं अपने सपनों को हासिल करने में सक्षम रही। पिछले एक दशक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने जिस तरह से प्रगति की है, उसे देखकर मैं बहुत रोमांचित हूं।"

 

Tags: Sports News , Hockey , Hockey Player , Indian Womens Hockey Team , Womens Hockey , Bengaluru , Namita Toppo

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD