Thursday, 22 February 2024

 

 

खास खबरें ऑनलाइन जॉब फ्रॉड रैकेट: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार एलपीयू, आईआईटी और अन्य विश्वविद्यालयों को पछाड़ते हुए भारत में अग्रणी पेटेंट फाइलर के रूप में उभरा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘अध्यापकों के अंतर्राष्ट्रीय भ्रमण’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया शुभकरन के कातिलों को मिसाली सज़ा दिलाई जायेगी - मुख्यमंत्री का ऐलान पारदर्शिता ही ‘घर- घर मुफ़्त राशन’ योजना की मुख्य विशेषता: लाल चंद कटारूचक्क सनी लियोन की स्प्लिट्सविला फाइव के होस्ट के रूप में वापसी सालो बाद, एलिगेंट सिमी गरेवाल ज़ोया के लिए आयी एक खूबसूरत रील में नजर सफाई कर्मचारियों के हितों पर ध्यान देकर मनोहर सरकार ने दिखा दिया है कि भाजपा ही अनुसूचित जाति की सच्ची हितैषी है : सत्य प्रकाश जरवाता जिला में विभिन्न जगहों पर आईटीएमएस स्थापित करना जरूरी: डी सी हेमराज बैरवा स्ट्रोक भारत में नई महामारी के रूप में उभर रहा है: डॉ. यानिश भनोट 35 करोड़ रुपये की लागत से 66 केवी से 220 केवी बनेगा अजनाला बिजली घर : हरभजन सिंह ईटीओ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज ने भारतीय विद्युत क्षेत्र पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया अब बेरिएट्रिक सर्जरी के बिना स्वैलेबल पिल से घटेगा वजन संदेशखाली की घटना भाजपा की सोची समझी साजिश - आप प्रवक्ता नील गर्ग बंगाल में सरदार आईपीएस अधिकारी को खलिस्तानी बोले जाने की घटना की आम आदमी पार्टी ने की सख्त निंदा, कहा - भाजपा ने सिख धर्म का अपमान किया है बेला फार्मेसी कॉलेज में मां बोली दिवस मनाया गया कांगड़ा जिला में 03 मार्च को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक: डी सी डा हेमराज बैरवा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को विश्वभर में श्री राम पर जारी स्मारक डाक टिकट की पुस्तिका भेंट की प्रतिष्ठित पीईसी के पूर्व छात्र डॉ. रूप लाल महाजन ने पीईसी का दौरा किया विख्यात फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बने मानव मन्दिर के ब्रांड एम्बेसेडर 10,000 रुपये रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई को विजीलैंस ने किया काबू

 

फाजिल्का के किसानों को बड़ी राहत, सीएम मान ने की 2020 से लंबित 32.5 करोड़ रुपये मुआवजे की घोषणा

सीएम मान ने खेतों में जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम को भी बदलने की घोषणा की

Jagdeep Kamboj, Narinder Pal Singh Sawna , Amandeep Singh Goldy Musafir, Amandeep Singh Goldy, Balluana Fazilka ,Abohar, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 06 Sep 2022

मान सरकार ने 2020 में बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुई कपास की फसल के लिए 32.5 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि जारी करने की घोषणा की है। किसान पिछले दो साल से मुआवजा की मांग कर रहे थे लेकिन पिछली पिछली सरकार के दौरान यह मामला लंबित पड़ा हुआ था। 

इस बात का खुलासा आम आदमी पार्टी (आप) के जलालाबाद से विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी, फाजिल्का से विधायक नरिंदर पाल सिंह सवाना और बलुआना से विधायक अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर ने मंगलवार को यहां पंजाब भवन में प्रेस वार्ता के दौरान किया।इस फैसले को फाजिल्का जिले के किसानों के लिए बड़ी राहत बताते हुए जलालाबाद से विधायक जगदीप कंबोज ने कहा कि हजारों किसानों का आर्थिक बोझ कम होगा, जो पिछले दो साल से अपनी क्षतिग्रस्त फसल के मुआवजे का इंतजार कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा किसानों के लिए एक बड़ा उपहार है क्योंकि जिले के अबोहर, अरनीवाला और जलालाबाद ब्लॉक में बाढ़ से बड़ी क्षति के बाद कई किसानों ने अपने मुआवजे के इंतजार में आत्महत्या कर ली थी, लेकिन पिछली सरकार ने कर्ज में डूबे किसानों की कोई भरपाई नहीं की थी।

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कई मौकों पर मुआवजा जारी करने का वादा किया था, यहां तक कि किसानों ने कांग्रेस के शासन के दौरान कपास की फसल के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन सीएम मान ने तुरंत दो साल का मुआवजा देने का फैसला किया, जो दर्शाता है कि आप सरकार किसान समर्थक सरकार है।

उन्होंने कहा कि कुल 32.5 करोड़ रुपये में से 28 करोड़ रुपये का नुकसान फसलों को हुआ है जबकि शेष 4 करोड़ रुपये का नुकसान अन्य घरों व प्रतिष्ठानों को हुआ है।बलुआना के विधायक अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर ने अपने क्षेत्र के किसानों की समस्याओं पर विचार करने और उन्हें बोझ मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान का धन्यवाद दिया और कहा कि उनका निर्वाचन क्षेत्र 2020 में बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित हुआ था।

गोल्डी मुसाफिर ने कहा कि फाजिल्का जिले में हर साल बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ता है जिसके कारण हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो जाती है, लेकिन पिछली सरकारों ने इसके समाधान के लिए कुछ नहीं किया। अब सीएम मान ने फसलों को नुकसान पहुंचाने वाली जलजमाव की समस्या का स्थायी समाधान के लिए मौजूदा जल निकासी व्यवस्था को बदलने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा जिले भर के किसानों को नहर का पानी भी दिया जाएगा।

 

Tags: Jagdeep Kamboj , Narinder Pal Singh Sawna , Amandeep Singh Goldy Musafir , Amandeep Singh Goldy , Balluana Fazilka , Abohar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD