Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

एशिया कप 2022 : पाकिस्तान ने Mohammad Nawaz के क्रम में बदलाव करते हुए हासिल की जीत

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Asia Cup, Asia Cup 2022, Mohammad Nawaz, India Vs Pakistan, Ind Vs Pak, Babar Azam
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 05 Sep 2022

एशिया कप 2022 के सुपर फोर मैच में भारत पर पाकिस्तान की पांच विकेट की रोमांचक जीत में बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज ने अपनी टीम को जीत दिलाने में निर्णायक भूमिका निभाई। अपने चार ओवरों के साथ नवाज ने केवल 25 रन दिए और सूर्यकुमार यादव का विकेट झटका। 

साथ ही रोहित शर्मा और केएल राहुल के 54 रन के शुरूआती स्टैंड में भारत की पारी पर ब्रेक लगा दिया।  फिर 182 रन का पीछा करते हुए नवाज को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। उन्होंने 20 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों लगाए और 42 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। 

पाकिस्तान ने एक गेंद शेष रहते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। मैच समाप्त होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने खुलासा किया कि नवाज के क्रम में इसलिए किया गया क्योंकि उन्हें लगा कि भारत की लेग स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई के खिलाफ बाएं हाथ का बल्लेबाज सफल हो सकता है। 

आजम ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा, "मैं चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं। टीम को उनके द्वारा किए गए प्रयास के लिए श्रेय जाता है। मुझे लगा कि जिस तरह से उन्होंने पीपी का उपयोग किया है, उसके बाद उन्हें बढ़त मिली है। 

नवाज और रिजवान की साझेदारी उत्कृष्ट थी। मुझे लगा कि नवाज सफल हो सकते हैं क्योंकि उनके पास दो लेग स्पिनर थे इसलिए हमने उन्हें भेजा। हमारे स्पिनरों और तेज गेंदबाजों ने हमारे लिए मंच तैयार किया।"

अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए नवाज ने बल्ले और गेंद दोनों से अपनी रणनीति में ईमानदारी दिखाई। उन्होंने आगे कहा, "जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए आया तो हमें प्रति ओवर 10 रन चाहिए थे, इसलिए मुझे पता था कि मुझे हर मौके पर आक्रमण करना होगा। 

मेरा दिमाग स्पष्ट था कि मैं अपने क्षेत्र की हर गेंद पर हिट करूंगा। मैंने कोशिश नहीं की और ओवरप्ले किया, जो आप कभी-कभी दबाव में होने पर कर सकते हैं।"विकेटकीपर-सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली और नवाज के साथ 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 

उन्होंने खुलासा किया कि उनकी योजना चेज के दौरान क्रीज पर यथासंभव लंबे समय तक रहने की थी। पूरी दुनिया इस मैच को देख रही है। यह खेल फाइनल जितना मूल्यवान है। हर खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करेगा। 

योजना हमेशा की तरह हम में से एक के साथ नई गेंद के खिलाफ स्कोर करने की थी। बाबर आजम ने लंबी बल्लेबाजी की। मैंने अंत तक बने रहने की कोशिश की। हम अपनी ताकत जानते हैं, हमारी बल्लेबाजी में गहराई है हमारे पास पावर-हिटर हैं, जो अंतिम चार ओवरों में लगभग 45 रन बनाने में सक्षम हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Asia Cup , Asia Cup 2022 , Mohammad Nawaz , India Vs Pakistan , Ind Vs Pak , Babar Azam

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD