Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका

 

मैं केवल अपने क्षेत्र में खेलना पसंद करता हूं : Suryakumar Yadav

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Asia Cup, Asia Cup 2022, Suryakumar Yadav, India Vs Pakistan, Ind Vs Pak
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 04 Sep 2022

भारत एशिया कप 2022 में ग्रुप ए के शीर्ष पर लगातार जीत के साथ आगे रहा। इसी तरह के प्रदर्शन को वह टूर्नामेंट में आगे भी बरकरार रखना चाहेगा, जब उसका सामना दुबई में रविवार शाम को इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने पहले 'सुपर फोर' मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। क्रिकेट की दुनिया में महामुकाबले में दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का मानना है कि उनका हालिया शानदार प्रदर्शन उनके क्षेत्र में रहने और अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के कारण आया है।

सूर्यकुमार हांगकांग के खिलाफ आखिरी सात ओवरों में बल्लेबाजी के लिए आने के बाद महज 26 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। सूर्यकुमार ने 261.53 के स्ट्राइक रेट से छह चौके और इतने ही छक्के मारते हुए शानदार पारी खेली, जिसने उन्हें विराट कोहली, टीम के अन्य साथियों और खेल के पंडितों से प्रशंसा दिलाई।

उन्होंने कहा, "जाहिर है कि जब मैं बड़ा हो रहा था, भारत-पाकिस्तान के मैच के बारे में बहुत सारी बातें होती थी और लोग कहते हैं कि यह सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है, लेकिन जब मैं या कोई भी मैदान पर जाता है, तो ऐसा लगता है कि हम सिर्फ एक और मैच खेल रहे हैं। जब हम मैदान में उतरते हैं, तो हम पूरी तरह से तैयार रहते हैं।"

सूर्यकुमार ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'फॉलो द ब्लूज' शो पर कहा, "इसलिए, जब मैं मैदान पर जाता हूं, तो सब कुछ वैसा ही होता है। मुझे नहीं लगता कि प्रतिद्वंद्विता क्या हो रही है और बाहर से क्या उम्मीदें हैं। इसलिए, मैं केवल अपने क्षेत्र में खेलना पसंद करता हूं।"सूर्यकुमार ने आगे विस्तार से बताया कि हाई प्रेशर मैचों से पहले उनकी मानसिकता कैसी होनी चाहिए और उसी के लिए तैयारी कैसे करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मेरी तैयारी हमेशा शीर्ष पर रही है। मैंने पिछले तीन-चार वर्षों में अपने खेल में काफी सुधार किया।"उन्होंने आगे कहा, "आप कोशिश करो कि किसी भी अन्य टीम से एक कदम आगे रहो। इसलिए, मुझे लगता है कि तैयारी हमेशा शीर्ष पर रही है और इन चीजों ने अब तक मेरी मदद की है और मैं बार-बार इसका पालन करूंगा।"

मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू के बाद से, सूर्यकुमार को अक्सर आश्चर्यजनक शॉट्स खेलते देखा गया है और इसलिए उन्हें 360-डिग्री खिलाड़ी के रूप में भी जाना जाता है। लेकिन यह स्वीप शॉट है, जो खेलते समय उन्हें काफी अच्छा लगता है। अपने डेब्यू के बाद से 23 टी20 पारियों में, सूर्यकुमार ने 39.89 के औसत और 177.51 के स्ट्राइक रेट से 758 रन बनाए हैं, जिसमें छह अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

2022 में, वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए बल्लेबाजों में सबसे आगे रहे हैं, उन्होंने 14 पारियों में 42.83 के औसत और 190.37 के स्ट्राइक रेट से 514 रन बनाए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जिस तरह से क्रिकेट खेल रहा हूं, मैं उसी तरह से रणजी ट्रॉफी में खेलता था। जाहिर है, तेज गेंदबाज के आसपास स्वीप नहीं करना, स्कूप खेलना अच्छा लगता है। 

मेरा खेल तीनों प्रारूपों के लिए एक समान है, यह टी20 से वनडे में नहीं बदलता है। मैं जितना हो सके खुद को बेहतर करने की कोशिश करता हूं।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Asia Cup , Asia Cup 2022 , Suryakumar Yadav , India Vs Pakistan , Ind Vs Pak

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD