Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया

 

एशिया कप 2022 के लिए Mohammed Shami का ना होना, सही या गलत?

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Mohammed Shami, Asia Cup, Asia Cup 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 10 Aug 2022

संयुक्त अरब अमीरात में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम की घोषणा हो चुकी है। इसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नहीं चुना गया है। चोटों के कारण जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की अनुपस्थिति में कई खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि शमी दुबई और शारजाह की पिचों पर नई गेंद की जिम्मेदारी निभाएंगे।

लेकिन भारत के भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और हरफनमौला हार्दिक पांड्या के रूप में तेज गेंदबाज के विकल्प के साथ, शमी को टीम में जगह न मिलने पर कई लोग हैरान रह गए। यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वल्र्ड कप के लिए जाने वाली भारतीय टीम के लिए शुरूआती खाका है।

फॉलो द ब्लूज शो में भारत के पूर्व क्रिकेटर और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा, "अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता, तो मेरी टीम में शमी सचमुच होते। मुझे लगता है कि मैं शमी को नजरअंदाज नहीं करता।"शमी ने भारत के लिए टी20 तब से नहीं खेला है जब से पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप के सुपर 10 चरण से बाहर हो गए थे। 

उसके बाद, भारत ने बुमराह, हर्षल, भुवनेश्वर, आवेश, अर्शदीप, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और शार्दुल ठाकुर को टी20 (पंड्या सहित) में तेज गेंदबाजी के रूप में मौका दिया है। ऐसा नहीं है कि शमी को बिल्कुल ही नजरअंदाज कर दिया गया है। शमी ने टी20 का रिकॉर्ड उनके टेस्ट और वनडे जितना प्रभावशाली नहीं रहा है। 

17 टी20 में, शमी ने 31.55 की औसत और 9.54 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए हैं, जो उनके आईपीएल करियर के औसत और 29.19 और 8.52 की इकॉनमी रेट से अधिक है।उनके आईपीएल विकेट 2018 सीजन तक प्रभावशाली नहीं रहे हैं। हालांकि, आईपीएल 2019, 2020 और 2021 में क्रमश: 8.68, 8.57 और 7.50 की इकॉनमी रेट के साथ 19, 20 और 19 विकेट हासिल करने के बाद, शमी टी20 विश्व कप के लिए गए थे, जहां पांच मैचों में 23.33 की औसत और इकोनॉमी रेट 8.84 से छह विकेट लिए।

लेकिन उन्हें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक विकेट भी नहीं मिला, जहां दूसरी पारी में बाद में ओस के कारण दूसरी गेंदबाजी करना मुश्किल था। उन्होंने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ छह विकेट लिए, जिसके बाद भारत सेमीफाइनल में जाने से पहले ही बाहर हो चुका था। हालांकि शमी ने गुजरात टाइटंस के आईपीएल 2022 ट्रॉफी में अपने प्रमुख विकेट लेने (8 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट) की कौशल से सबको प्रभावित किया।

आईपीएल 2022 में शमी ने पावर-प्ले में भी 11 विकेट अपने नाम किए, जो चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी के बराबर था। आईपीएल 2022 की पिचों में, जहां गेंदबाजों को कुछ मदद मिल रही थी, शमी बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे।लेकिन भारत के पास बुमराह, भुवनेश्वर और अर्शदीप के रूप में भी पावर-प्ले के विकल्प हैं। 

चाहर चोटों के कारण वापसी करने और एशिया कप के लिए एक बैक-अप खिलाड़ी के रूप में घोषित हुए हैं। लेकिन शमी को कोई जगह नहीं दी गई।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Mohammed Shami , Asia Cup , Asia Cup 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD