Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

सीडब्ल्यूजी 2022 : हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक से भारत ने वेल्स को 4-1 से हराया

Commonwealth Games 2022, Commonwealth of Nations, Commonwealth Games News, Commonwealth Games Medal Winners, CWG 2022, CWG 2022 Birmingham, Birmingham, Sports News, Hockey, Harmanpreet Singh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बमिर्ंघम , 04 Aug 2022

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को यहां अपने अंतिम प्रारंभिक लीग मैच में वेल्स को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और गोल के अंतर के आधार पर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने की उनकी संभावना बरकरार रखी। ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने हैट्रिक लगाई (पेनल्टी कार्नर से दो गोल और एक स्ट्रोक पर), जबकि गुरजंत सिंह ने एक फील्ड गोल किया। 

भारत ने वेल्स के खिलाफ पूल बी मैच में एक मजबूत प्रदर्शन के साथ एक टीम बनाई। वेल्स के लिए एकमात्र गोल गैरेथ फर्लांग ने 49वें मिनट में किया। इस जीत के साथ भारत चार मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। इंग्लैंड तीन मैचों में सात अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है और उसके पास कनाडा के खिलाफ जाने के लिए एक खेल है। 

वेल्स छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि कनाडा के तीन मैचों में एक अंक है। वेल्स के खिलाफ जीत भारत के लिए अच्छी है क्योंकि इससे समूह में शीर्ष पर रहने की उनकी संभावना में सुधार हुआ है क्योंकि उनके पास 22 से ज्यादा गोल हैं और इंग्लैंड के पास आठ गोल का अंतर है और कनाडा को लगभग 15-16 गोल अंतर से हराने की जरूरत है। 

उन्हें टेबल पर टॉप करना है। मैच में भारत का दबदबा था और उसका 51 प्रतिशत कब्जा था जबकि वेल्स के पास 48 प्रतिशत था। भारत ने 28 आक्रमण सर्कल में प्रवेश किया जबकि वेल्स में केवल 14 सर्कल प्रविष्टियां थीं। भारत ने नौ पेनल्टी कार्नर अर्जित किए, जिनमें से दो को गोल में बदला जबकि एक पर उन्हें पेनल्टी स्ट्रोक मिला।

हरमनप्रीत ने 18वें मिनट में भारत का खाता खोला, उन्होंने एक मिनट के भीतर 2-0 से गोल कर दिया। भारत ने हाफ टाइम तक बढ़त बना ली थी। हरमनप्रीत ने 41वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील कर अपनी हैट्रिक पूरी की और फिर गुरजंत सिंह ने 41वें मिनट में गोल किया और स्कोर को 4-0 से आगे कर दिया।

वेल्स ने आखिरकार कई मौके बनाने के बाद अपना लक्ष्य हासिल कर लिया जब गैरेथ फर्लांग ने अंतिम हूटर से पांच मिनट पहले गोल करके इसे 1-4 कर दिया। भारत को अपने सेमीफाइनल प्रतिद्वंद्वी का पता तब चलेगा जब पूल ए में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया नौ अंकों के साथ पूल में आगे है, जबकि तीन टीमों, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के चार-चार अंक हैं और अगले मैच तय करेंगे कि कौन सी टीम दूसरे स्थान पर होगी।

 

Tags: Commonwealth Games 2022 , Commonwealth of Nations , Commonwealth Games News , Commonwealth Games Medal Winners , CWG 2022 , CWG 2022 Birmingham , Birmingham , Sports News , Hockey , Harmanpreet Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD