Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय

 

उदयपुर: राजस्थान के 40 लोगों को PAK ने दी थी ट्रेनिंग, नुपुर के सभी समर्थकों का सिर कलम करना था

एनआईए और एटीएस की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा बीते दिनों हुई नूपुर शर्मा विवाद के पीछे पाकिस्तान संगठन दावत-ए इस्लामी का हाथ था

Nupur Sharma Killer, Nupur Sharma Killers, Rajasthan News, Rajasthan News Nupur Sharma, Nupur Sharma Killers Rajasthan, Nupur Sharma Killers Pakistan, NIA Report, ATS Report
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

राजस्थान , 13 Jul 2022

नूपुर शर्मा (Nupur sharma) विवाद में कई जगहों पर इतना विरोध हुआ कि राजस्थान जैसे शहर में कर्फ्यू तक लगाने पड़ गया था लेकिन तब भी ये मामला आगे बढ़ने से रुका नहीं जिसके बाद मुस्लिमों ने नूपुर का समर्थन करने वालों को निशाने में बनाकर सिर कलम करने के तैयार हो गए इसमें सबसे पहले उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल को निशाना बनाकर बेरहमी से हत्या कर दी थी लेकिन अब इन हत्याओं के पीछे नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी और एटीएस की तरफ से एक बड़ा खुलासा किया गया है।

Also read: एक गला काटा में व्यस्त तो दूसरा वीडियो बनाने में, 26 बार किया खंजर से कन्हैया की बॉडी पर वार

दरअसल 25 मई के बाद नूपुर के बयान का समर्थन करने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए दावत-ए-इस्लामी से जुड़े 6 जिलों के 40 लोगों को टारगेट दिया था कि नूपुर शर्मा (Nupur sharma)  का समर्थन करने वालों का सिर कलम किया जाए। जांच में सामने आया कि ये सभी एक साल से इस संगठन से जुड़े थे।

मोबाइल की जांच से पता चला

यह नया खुलासा आतंकी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद की कॉल डिटेल में मिले पाकिस्तान के 10 लोगों के 20 मोबाइल नंबर की जांच से हुआ। आतंकी संगठन ने इन लोगों को वॉट्सऐप जैसे सोशल मीडिया एप के जरिए सिर कलम करने के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल करके तैयार किया। आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए तैयार किए गए लोगों को टारगेट दिया गया कि तालिबान के तर्ज पर सिर कलम कर वीडियो वायरल करें।

एनआईए ने उदयपुर में 6 लोगों से की फिर पूछताछ 

एनआईए इस मामले से जुड़ी तमाम जानकरी जुटाने के लिए उदयपुर में फिर जाकर 6 लोगों से पूछताछ की इसमें शामिल अंजुमन तालिमुल इस्लाम के सदर मुजीब सिद्दिकी, मौलाना जुलकरनैन, सह-सचिव उमर फारुक, पूर्व सदर खलील अहमद के अलावा दो वकीलों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। एनआईए टीम ने सबसे पहले इनके मोबाईल और लेपटॉप जब्त किए थे सूत्रों के अनुसार पूछताछ पूरी होने के बाद टीम ने इन्हें छोड़ दिया था।

आपत्तिजनक किताबें भी बेची जा रही हैं

एनआईए और एटीएस की जांच में सामने आया कि दावत-ए-इस्लामी ने अजमेर में आपत्तिजनक धार्मिक किताबें बेचने के लिए दुकान खोली थी। जिसे बुक सेलर को 350 रुपए देते थे.जिसे बांटने का काम रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद करते थे. कहा जा रहा है की इन किताबों में आंतक फैलाने वाला कॉन्टेंट लिखा हुआ है.एनआईए टीम अभी इस मामले में जाँच कर रही है। 

Also read: उदयपुर के आरोपी मोहम्मद गौस का है पाकिस्तान से संबंध

रियाज-गौस सहित तीन आरोपी 16 दिनों के रिमांड पर  

उदयपुर आतंकी हमले में मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी सहित 7वें आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला को 16 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया। सूत्रों के अनुसार, एनआईए ने फरहाद को रियाज अत्तारी का करीबी व उसकी हत्या की साजिश में शामिल माना है।

 

Tags: Nupur Sharma Killer , Nupur Sharma Killers , Rajasthan News , Rajasthan News Nupur Sharma , Nupur Sharma Killers Rajasthan , Nupur Sharma Killers Pakistan , NIA Report , ATS Report

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD