Saturday, 25 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट अमृतपाल और सिमरनजीत सिंह मान जैसे लोग पंजाब के लिए खतरा : डॉ. सुभाष शर्मा कांग्रेस, भाजपा व आप का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब: एन.के.शर्मा पंजाब के वोटर पोलिंग बूथों पर लगी कतार की जानकारी घर बैठे ही जान सकेंगे : सिबिन सी युवा पर्वतारोहियों ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की एलपीयू ने अपने हजारों दूरस्थ और ऑनलाइन छात्रों के लिए ऑनलाइन फ्रेशमेन इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किए

 

जो रूट, जॉनी बेयरस्टो की शतकों से इंग्लैंड ने भारत को सात विकेट से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Eng Vs Ind, 5th Test, Joe Root, Jonny Bairstow
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बर्मिघम , 05 Jul 2022

जो रूट ने 2021 के बाद से अपना 11वां टेस्ट शतक जमाया, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने पुनर्निर्धारित एजबेस्टन टेस्ट में अपना दूसरा शतक लगाया। इन पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने मैच के पांचवें दिन भारत को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। रूट ने 259/3 से खेल आगे शुरू करते हुए (173 गेंदों पर नाबाद 142) और बेयरस्टो (145 गेंदों पर नाबाद 142) ने पटौदी ट्रॉफी के लिए खेली जा रही श्रृंखला को 2-2 से बराबर करने के लिए डेढ़ घंटे में आवश्यक 119 रन बनाए और भारत को 2007 के बाद इंग्लैंड में अपनी पहली श्रृंखला जीत से वंचित कर दिया। 

378 रनों का सफल पीछा भी टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड द्वारा पीछा किया गया सर्वोच्च स्कोर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 277, 299 और 296 रनों का पीछा करने के बाद, इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 378 रनों का पीछा करते हुए उन्हें लगातार मैचों में सफलतापूर्वक चार 250 प्लस स्कोर का पीछा करने वाली टेस्ट क्रिकेट में पहली टीम बना दिया। 

रूट और बेयरस्टो 269 की अटूट साझेदारी की। इस बीच, शमी की गेंद पर रूट बोल्ड होने से बच गए थे, लेकिन इसके अलावा वह शानदार फॉर्म में दिखें। 65वें ओवर में एक और गेंद परिवर्तन हुआ, लेकिन इससे भी भारत को कोई सफलता नहीं मिली, क्योंकि रूट ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर लगातार बाउंड्री लगाई, जिससे उनके बीच 200 रन की साझेदारी पूरी हुई। 

रूट ने इस साल का अपना पांचवां टेस्ट शतक बिना किसी खतरे के मोहम्मद सिराज की गेंद पर पूरा किया, लेकिन दिन का सबसे अच्छा शॉट तब आया, जब उन्होंने ठाकुर की गेंद पर छक्के के लिए फाइन लेग पर रिवर्स स्कूप की मदद ली, दो गेंदों पर पिच का इस्तेमाल करते हुए गेंदबाज को चौका लगाया। दूसरी ओर, बेयरस्टो 90 रन पर जाने के बाद थोड़े शांत दिखने लगे, जिसमें रविंद्र जडेजा का मेडन ओवर खेलना भी शामिल था। 

लेकिन उन्होंने जडेजा की गेंद पर सिंगल थ्रू स्क्वेयर लेग से अपना शतक पूरा किया। इसके बाद, उन्होंने सिराज की गेंदों पर जमकर बाउंड्रियां लगाई। रूट ने जडेजा की गेंद पर बाउंड्री के लिए रिवर्स स्वीप किया और फिर उसी शॉट को दोहराते हुए विजयी रन बनाकर इंग्लैंड के लिए लक्ष्य को आसानी से पूरा कर लिया।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत 416 और 76.4 ओवर में 245, इंग्लैंड से 284 और 378/3 (जो रूट 142 नाबाद, जॉनी बेयरस्टो नाबाद 114, जसप्रीत बुमराह 2/74)।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Eng Vs Ind , 5th Test , Joe Root , Jonny Bairstow

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD