Monday, 13 May 2024

 

 

खास खबरें देश के बेहतरीन साल थे मनमोहन सिंह की सरकार में : हरीश चौधरी पंजाब और दिल्ली की तरह अब केंद्र में भी गारंटी पूरे करेगी आम आदमी पार्टी : मीत हेयर जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : सुखविंदर सिंह गुरजीत सिंह औजला के पक्ष में अटारी में विशाल सभा आयोजित सम्मान के नहीं, ब्रीफ़केस में रखे सामान के भूखे थे दागी : सुखविंदर सिंह सुक्खू मालवे को रेल लिंक के माध्यम से चंडीगढ़ से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा : मीत हेयर मैं दोबारा जेल चला गया तो भाजपा वाले फ्री बिजली, पानी और इलाज रोक देंगे- केजरीवाल गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा प्रत्याशी के हक में मोहाली में वोटरों से मांगा वोट अपना वोट डालते समय 1 जून 1984 को याद रखना: सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से कहा लोगों को गुमराह करने की बजाए विकास की बात करें कांग्रेस, भाजपा व आप : एन.के.शर्मा चंडीगढ़ में जन समर्थन अपार, लोग बोले इस बार भाजपा होगी पक्का 400 पार : जतिंदर पाल मल्होत्रा श्री आनंदपुर साहिब से खनन माफिया का नामोनिशान मिटा दूंगा : डा. सुभाष शर्मा आपके लिए स्कूल-अस्पताल बनाए, बिजली-पानी मुफ्त किया, इसलिए मुझे जेल भेजा : अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री ने अमित शाह के साथ समझौता कर लिया है और वह केजरीवाल से अलग होकर आप (पंजाब) की अलग इकाई बनाने के लिए तैयार है : सुखबीर सिंह बादल आम आदमी पार्टी बताए कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त अरविंद केजरीवाल को क्यों बचा रही है : हरसिमरत कौर बादल कांग्रेस की स्थिति और मजबूत हुई; पूर्व विधायक जस्सी खंगूड़ा की पार्टी में वापिसी पूर्व सरपंच साथियों सहित अकाली दल को अलविदा कह कांग्रेस में हुए शामिल लोकसभा में जीत के लिए एकजुट होकर की कांग्रेस ने अपील अगर किसी ने मोदी शाह की जोड़ी को हराया है तो वह पंजाब की जनता है : गुरजीत सिंह औजला मनीष तिवारी ने किरण खेर के बयान से भाजपा का मुंह किया बंद केंद्र सरकार के अन्यायपूर्ण निर्णयों के चलते 750 से अधिक किसानों की जान गई : विजय इंदर सिंगला

 

जो रूट, जॉनी बेयरस्टो की शतकों से इंग्लैंड ने भारत को सात विकेट से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Eng Vs Ind, 5th Test, Joe Root, Jonny Bairstow
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बर्मिघम , 05 Jul 2022

जो रूट ने 2021 के बाद से अपना 11वां टेस्ट शतक जमाया, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने पुनर्निर्धारित एजबेस्टन टेस्ट में अपना दूसरा शतक लगाया। इन पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने मैच के पांचवें दिन भारत को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। रूट ने 259/3 से खेल आगे शुरू करते हुए (173 गेंदों पर नाबाद 142) और बेयरस्टो (145 गेंदों पर नाबाद 142) ने पटौदी ट्रॉफी के लिए खेली जा रही श्रृंखला को 2-2 से बराबर करने के लिए डेढ़ घंटे में आवश्यक 119 रन बनाए और भारत को 2007 के बाद इंग्लैंड में अपनी पहली श्रृंखला जीत से वंचित कर दिया। 

378 रनों का सफल पीछा भी टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड द्वारा पीछा किया गया सर्वोच्च स्कोर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 277, 299 और 296 रनों का पीछा करने के बाद, इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 378 रनों का पीछा करते हुए उन्हें लगातार मैचों में सफलतापूर्वक चार 250 प्लस स्कोर का पीछा करने वाली टेस्ट क्रिकेट में पहली टीम बना दिया। 

रूट और बेयरस्टो 269 की अटूट साझेदारी की। इस बीच, शमी की गेंद पर रूट बोल्ड होने से बच गए थे, लेकिन इसके अलावा वह शानदार फॉर्म में दिखें। 65वें ओवर में एक और गेंद परिवर्तन हुआ, लेकिन इससे भी भारत को कोई सफलता नहीं मिली, क्योंकि रूट ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर लगातार बाउंड्री लगाई, जिससे उनके बीच 200 रन की साझेदारी पूरी हुई। 

रूट ने इस साल का अपना पांचवां टेस्ट शतक बिना किसी खतरे के मोहम्मद सिराज की गेंद पर पूरा किया, लेकिन दिन का सबसे अच्छा शॉट तब आया, जब उन्होंने ठाकुर की गेंद पर छक्के के लिए फाइन लेग पर रिवर्स स्कूप की मदद ली, दो गेंदों पर पिच का इस्तेमाल करते हुए गेंदबाज को चौका लगाया। दूसरी ओर, बेयरस्टो 90 रन पर जाने के बाद थोड़े शांत दिखने लगे, जिसमें रविंद्र जडेजा का मेडन ओवर खेलना भी शामिल था। 

लेकिन उन्होंने जडेजा की गेंद पर सिंगल थ्रू स्क्वेयर लेग से अपना शतक पूरा किया। इसके बाद, उन्होंने सिराज की गेंदों पर जमकर बाउंड्रियां लगाई। रूट ने जडेजा की गेंद पर बाउंड्री के लिए रिवर्स स्वीप किया और फिर उसी शॉट को दोहराते हुए विजयी रन बनाकर इंग्लैंड के लिए लक्ष्य को आसानी से पूरा कर लिया।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत 416 और 76.4 ओवर में 245, इंग्लैंड से 284 और 378/3 (जो रूट 142 नाबाद, जॉनी बेयरस्टो नाबाद 114, जसप्रीत बुमराह 2/74)।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Eng Vs Ind , 5th Test , Joe Root , Jonny Bairstow

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD