Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

आईपीएल मीडिया राइट्स : बीसीसीआई प्रत्येक फेंकी गई गेंद से कमाएगा लगभग 49 लाख रुपये

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, Board Of Control For Cricket In India, BCCI, IPL Media Rights, Disney Star Retains, Viacom18
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 15 Jun 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023-2027 के लिए मीडिया राइट्स को 48,390 करोड़ रुपये में बेचा गया, जहां बीसीसीआई प्रत्येक फेंकी गई गेंद से लगभग 49 लाख रुपये कमाएगा। वहीं, प्रत्येक ओवर में 2.95 करोड़ रुपये की कमाई होगी। 2023 से प्रत्येक आईपीएल मैच से बीसीसीआई 118 करोड़ रुपये कमाएगा। 

2018 में स्टार इंडिया द्वारा हासिल की गई पांच साल की डील के अनुसार, भारत के प्रत्येक घरेलू खेल का औसत मूल्य 60 करोड़ रुपये है। विशेष रूप से, बीसीसीआई 2018-22 से पिछले चक्र में प्रत्येक आईपीएल मैच से लगभग 55 करोड़ रुपये कमा रहा था। तीन दिनों के लिए बीसीसीआई द्वारा आयोजित ई-नीलामी में, डिज्नी-स्टार ने टीवी मीडिया अधिकारों को बरकरार रखा, जबकि वायकॉम 18 ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के 2023-27 चक्र के डिजिटल राइट्स जीते। 

टीवी अधिकारों (पैकेज ए) के लिए अधिकतम बोली 23,575 करोड़ रुपये (प्रति मैच 57.5 करोड़ रुपये) थी, जबकि वायकॉम18 ने विशेष रूप से डिजिटल अधिकारों के लिए पैकेज बी और सी का दावा करने के लिए 23,758 करोड़ रुपये खर्च किए। वायकॉम 18 को पैकेज डी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, यूके क्षेत्रों के अधिकार भी मिले जबकि टाइम्स इंटरनेट को 'मेना' और 'यूएस' के राइट्स मिले।

 विशेष रूप से, पहली बार बीसीसीआई ने आईपीएल के टीवी और डिजिटल अधिकारों को विभाजित किया, जहां बोलीदाताओं को चार पैकेज की पेशकश की : (ए) भारत उप-महाद्वीप टेलीविजन, (बी) भारत उप-महाद्वीप डिजिटल, (सी) भारत डिजिटल गैर-अनन्य विशेष पैकेज और पैकेज डी में भारत के अलावा अन्य देश भी शामिल हैं। 

नीलामी 12 जून को 11:00 बजे पैकेज ए और बी के साथ शुरू हुई। टीवी अधिकारों के लिए 49 करोड़ रुपये और डिजिटल अधिकारों के लिए 33 करोड़ रुपये के आधार मूल्य से बोली शुरू हुई और पार्टियों के पास बोली लगाने के लिए 30 मिनट तक का समय था।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , Board Of Control For Cricket In India , BCCI , IPL Media Rights , Disney Star Retains , Viacom18

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD